बॉलीवुड

सुलेमान मर्चेंट ने किया खुलासा, हार्ट अटैक होने की बात मंदिरा को बता चुके थे राज कौशल लेकिन…

बॉलीवुड इंडस्ट्री से बीते कुछ दिनों से ही कोई ना कोई दुखद समाचार सुनने को मिल रहा है। हाल ही में 30 जून को मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का अचानक ही निधन हो गया, जिसकी वजह से पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री सदमे में है। आपको बता दें कि मंदिरा बेदी के पति राज कौशल को दिल का दौरा आया था और उनको अस्पताल ले जाने से पहले ही उन्होंने अपना दम तोड़ दिया। अचानक से ही राज कौशल की मृत्यु की वजह से परिवार को काफी काफी गहरा सदमा लगा है।

महज 49 वर्ष की आयु में ही राज कौशल इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए। जब राज कौशल के निधन की खबर उनके दोस्तों को पता लगी तो उनको बिल्कुल भी विश्वास नहीं हो रहा था। ऐसा बताया जा रहा है कि निधन के दो दिन पहले ही राज कौशल को अपनी सेहत ठीक नहीं लग रही थी। उन्होंने इस बारे में अपनी पत्नी मंदिरा बेदी को भी बताया था। मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर सुलेमान मर्चेंट जो उस समय मंदिरा के घर पर मौजूद थे उन्होंने इसके बारे में खुद बताया है।

आपको बता दें कि राज कौशल जाने-माने प्रोड्यूसर और डायरेक्टर थे। जब राज कौशल के निधन की खबर सभी को पता लगी तो सोशल मीडिया पर यह सूचना आग की तरह फ़ैल गई। जो भी लोग इस खबर को सुन रहे थे वह काफी हैरान हो गए थे। 30 जून को सुबह के समय करीब 4:30 बजे पर राज कौशल ने अंतिम सांस ली।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Raj Kaushal (@rajkaushal)

निधन के एक दिन पहले ही राज और मंदिरा बेदी ने अपने दोस्तों के साथ पार्टी की थी और उन्होंने एक तस्वीर इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी साझा की थी परंतु किसको मालूम था कि राज कौशल की यह आखिरी पार्टी साबित होगी लेकिन राज कौशल को मृत्यु के कुछ घंटे पहले ही उनको इस बात का एहसास हो गया था कि उनको दिल का दौरा पड़ने वाला है। जिसके बारे में उन्होंने मंदिरा बेदी को भी बताया था।

खबरों के अनुसार, सुलेमान मर्चेंट ने यह बताया था कि राज कौशल ने मंदिरा बेदी को दिल का दौरा आने से पहले एक शाम पहले ही बता दिया था। राज ने बताया था कि उनको बहुत बेचैनी महसूस हो रही है, जिसके बाद उन्होंने एंटासिड टैबलेट ली थी। लेकिन सुबह 4:00 बजे उनकी बेचैनी कुछ ज्यादा ही बढ़ गई थी। राज कौशल ने अपनी पत्नी मंदिरा बेदी को कहा था कि उन्हें हार्ट अटैक आ रहा है। यह सुनकर मंदिरा बेदी ने तुरंत अपने दोस्त और अभिनेता आशीष चौधरी को फोन किया।

जैसे ही आशीष चौधरी को इसकी सूचना मिली वह तुरंत ही मंदिरा के घर पर पहुंच गए और राज को कार में बैठाया परंतु उस समय के दौरान राज कौशल बिलकुल भी होश में नहीं थे। सुलेमान मर्चेंट ने बताया कि “अगर मैं गलत नहीं हूँ तो वह लोग लीलावती हॉस्पिटल गए थे लेकिन अगले 10-15 मिनट में उन्हें यह एहसास हुआ कि राज की नब्ज जा रही है इससे पहले कि वह डॉक्टर तक पहुंच पाते बहुत देर हो चुकी थी।”

सुलेमान मर्चेंट ने बताया कि जब राज कौशल की उम्र 30-32 साल की होगी तब इससे पहले भी उन्हें एक बार हार्ट अटैक आ चुका था जिसके बाद वह अपना बहुत ध्यान रखते थे। सुलेमान मर्चेंट ने बताया कि उन्होंने अपना 25 साल पुराना दोस्त खो दिया।

Show More
Back to top button