विशेष

बहला-फुसलाकर शादी से पहले मंगेतर ने मनाई लड़की के साथ “सुहागरात” और फिर कर दी ऐसी हरकत

शादी विवाह सबसे पवित्र रिश्ता माना जाता है। लड़का हो या लड़की दोनों ही अपनी शादी को लेकर अपने मन में तरह-तरह के सपने संजोए रखते हैं। अगर हम लड़की की बात करें तो लड़की अपनी शादी को लेकर कुछ ज्यादा ही उत्सुक रहती है। वह अपनी शादी की तैयारियां काफी दिनों पहले से ही शुरु कर देती है। जब लड़की की सगाई हो जाती हो तब वह अपनी शादी को लेकर हसीन सपनों में खो जाती है। इसके बाद लड़की अपनी नई जिंदगी शुरू करने के बारे में सोच-विचार करने लगती है।

वैसे हर लड़की के लिए शादी उसके जीवन का सबसे खूबसूरत लम्हा होता है परंतु कई बार कुछ ऐसे मामले हो जाते हैं जिसकी वजह से सारे सपने टूट जाते हैं। दरअसल, एक मामला राजस्थान के जोधपुर से सामने आया है, जिसको जानने के बाद आप हैरान हो जाएंगे। उस मामले को जब पुलिस ने सुना तो वह भी काफी आश्चर्यचकित हो गई।

हम आपको जिस मामले के बारे में जानकारी दे रहे हैं यह मामला जोधपुर के रातानाडा पुलिस थाने से सामने आया है जहां पर एक लड़की ने खुद अपने ही मंगेतर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। पीड़ित लड़की ने अपनी रिपोर्ट में यह लिखवाया है कि उसके मंगेतर ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए हैं। रेप का मामला दर्ज कराते हुए पीड़ित लड़की ने अपनी शिकायत में लिखवाया है कि उसकी सगाई आरोपी मंगेतर के साथ हो चुकी है।

लड़की ने यह बताया कि 29 नवंबर को आरोपी ने उसे एक गेस्ट हाउस में मिलने के बहाने बुलाया था। लड़की ने कहा कि मंगेतर से सगाई होने के बाद वह उसके साथ प्यार का झूठा नाटक करता रहता था। लड़की मंगेतर के बातों में आ गई और उस पर भरोसा करते हुए उसकी बताई जगह पर पहुंच गई। लड़की ने बताया कि जब वह वहां पर पहुंची तो उसका मंगेतर उसको कहने लगा कि अब तो हम पति-पत्नी बनने वाले हैं, इसलिए मुझसे कैसा शरमाना। बहला-फुसलाकर मंगेतर ने लड़की के साथ शारीरिक संबंध बनाए और बाद में उसने शादी करने से मना कर दिया।

लड़की ने बताया कि वह उसका मकसद नहीं जान सकी थी कि आखिर में वह क्या चाहता है। आपको बता दें कि लड़का और लड़की दोनों के परिवार वालों में शादी को लेकर काफी लंबे वक्त से बातचीत का सिलसिला चल रहा था लेकिन लड़का ही शादी के लिए बार-बार मना कर रहा था। काफी दिनों तक लड़की वाले लड़के की रजामंदी का इंतजार करते रहे लेकिन आखिर में उसने खुद ही लड़की से यह कह दिया कि वह शादी नहीं करेगा, जिसके बाद लड़की ने अपने साथ हुई घिनौनी हरकत के बारे में पुलिस थाने में जाकर बताया और रातानाडा थाने में दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया।

रातानाडा पुलिस थाने के एसएचओ लीलाराम का ऐसा कहना है कि सगाई के बाद लड़का और लड़की आपस में मुलाकात करते रहते थे। उन दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला जारी था। इसी बीच अब लड़की ने अपने मंगेतर पर यह आरोप लगाया है कि उसने उसे झांसे में लेकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए हैं और अब वह शादी करने से इनकार कर रहा है।

Show More
Back to top button