बॉलीवुड

क्यों किसी एक्टर को छोड़ संध्या बींदणी ने की बिजनेसमैन से शादी, दीपिका ने खुद किया था खुलासा

पति-पत्नी का रिश्ता सबसे पवित्र रिश्ता माना जाता है। इस रिश्ते में दो अनजान एक दूसरे का हाथ थामते हैं और जीवनभर पति-पत्नी के रूप में अच्छे और बुरे समय में एक-दूसरे का साथ निभाने का वादा करते हैं। वैसे देखा जाए तो शादी का रिश्ता बहुत ही मजबूत रिश्ता माना जाता है परंतु शादी का रिश्ता विश्वास और प्यार पर ही टिका होता है। अगर पति-पत्नी में आपसी विश्वास है और दोनों में प्यार है तो इस बंधन से ज्यादा और कोई बंधन मजबूत नहीं होता है।

वैसे देखा जाए तो इस रिश्ते को हमेशा खुशहाल बनाए रखने के लिए बहुत सी कोशिश करनी पड़ती है और पति-पत्नी दोनों को ही कई प्रकार के समझौते भी करने पड़ते हैं। मुश्किल हालातों को पार करते हुए अपने रिश्ते को मजबूत बनाए रखना बहुत मुश्किल होता है।

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं मौजूदा समय में कई मामलों में देखा गया है कि पति-पत्नी का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिक पाता है और बहुत ही जल्द अलग हो जाते हैं। यह सब एक-दूसरे के विचारों के ना मिलने की वजह से होता है। इसके अलावा अगर एक करियर फील्ड नहीं है तो इसकी वजह से भी समस्या खड़ी हो जाती है।

एक सर्वे में इस बात का पता चला है कि अगर पति-पत्नी का प्रोफेशन अलग-अलग है तो इसकी वजह से यह दोनों एक-दूसरे को भावनात्मक रूप से नहीं समझ पाते हैं, जिसकी वजह से शादीशुदा जिंदगी में परेशानियां बढ़ती जाती हैं परंतु इस मामले में टीवी का मशहूर सीरियल “दीया और बाती हम” की संध्या बिंदनी यानी कि दीपिका सिंह अपने आपको बहुत ही भाग्यशाली मानती हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान खुद इस बात का खुलासा किया था कि अभिनेता में भी उन्हें रोहित जैसा जीवन साथी नहीं मिल सकता था।

दीपिका सिंह ने अपनी शादीशुदा जिंदगी के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि “रोहित हमेशा मेरे सहायक रहे हैं। मैं बहुत खुशनसीब हूँ कि मेरे पास एक ऐसा पति और परिवार है जो मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। वह मेरी ताकत हैं। रोहित बेस्ट हस्बैंड हैं। मैंने जो भी कुछ सीखा है वह सब रोहित की वजह से है। उन्होंने मुझे एक अभिनेत्री के रूप में ढाला है। मैं उन पर आंखें बंद करके भरोसा करती हूं। दीपिका सिंह ने आगे बताया कि “करीब 18-20 घंटे तक काम करने के बाद शादीशुदा जिंदगी में तालमेल बिठाए रखना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। उन्होंने बताया कि “हम एक दूसरे की पसंद-नापसंद के बारे में सब जानते हैं। इसीलिए मुझे यकीन है कि वह मेरे लिए सही व्यक्ति हैं।”

आपको बता दें कि दीपिका सिंह और रोहित के रिश्ते की सबसे अच्छी बात यह है कि वह सिर्फ अपने काम को ही नहीं बल्कि घर परिवार की जिम्मेदारियों को भी आपस में बातचीत कर चलते हैं परंतु आजकल के कपल्स के बीच यह सब ना के बराबर हो चुका है। बहुत से कपल्स ऐसे हैं जो अपने पार्टनर से अपने काम से संबंधित बातें छुपाने लगते हैं। उनका यही सोचना होता है कि इन सभी बातों में वह अपने साथी को शामिल क्यों करें? परंतु इसका नतीजा कुछ अलग ही देखने को मिलता है। कपल्स के बीच परेशानी उत्पन्न होने लगती है।

दीपिका और रोहित दोनों ही अपनी प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ में तालमेल बिठाना अच्छी तरह से जानते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान दीपिका ने खुद बताया था कि “मैं लगातार काम करके खुद को थकाना नहीं चाहती हूं। मैं अभी भी ब्रेक पर हूं। जो मेरे परिवार के लिए बहुत जरूरी है।”

अगर पति-पत्नी का रिश्ता बेहतर तरीके से चलाना चाहते हैं तो इसके लिए कई बार पार्टनर के नजरिया सभी चीजों को समझने की आवश्यकता पड़ती है। बहुत सी बातों में खुद को भी एडजस्ट करना पड़ता है। मेच्योरिटी से काम लेना बहुत ही जरूरी है। दीपिका ने भी अपने काम से ब्रेक लिया था, तब वह अपने करियर के एकदम पीक थी। वैसे वह जानती थीं कि उस समय अपने परिवार को साथ लेकर चलना भी उनके लिए कितना आवश्यक था। वहीं दीपिका काम पर वापस लौटी तो रोहित ने उनका बखूबी साथ दिया था।

वैसे देखा जाए तो किसी भी रिश्ते को निभाने के लिए प्यार और सम्मान सबसे ज्यादा मायने रखता है। दीपिका सिंह और रोहित अपनी शादीशुदा जिंदगी खुशहाल व्यतीत कर रहे हैं। और वह एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और एक-दूसरे का सम्मान भी करते हैं। दोनों ने एक-दूसरे की जरूरतों को समझते हुए अपने रिश्ते को समय, प्यार और एक-दूसरे की देखभाल करते हैं।

Show More
Back to top button