विशेष

15 साल के छात्र से दिल लगा बैठी 35 साल की महिला टीचर, खेत में जाकर बनाया संबंध और फिर…

हर इंसान के लिए उसके जीवन में शिक्षक का एक बहुत महत्व माना गया है। आप ऐसा समझ सकते हैं कि शिक्षक भगवान द्वारा दिया गया एक बहुत सुंदर उपहार होता है। एक शिक्षक ही विद्यार्थी के जीवन में एक ऐसा महत्वपूर्ण प्राणी होता है जो अपने ज्ञान, धैर्य, प्यार और देखभाल से उसके पूरे जीवन को एक मजबूत आकार देता है। एक शिक्षक के अंदर वह सभी गुण मौजूद होते हैं जो एक विद्यार्थी के जीवन को सफल बनाने के मार्ग को दिखाता है।

शिक्षक को सब पता होता है कि विद्यार्थी का मन पढ़ाई में कैसा लगता है। पढ़ाई के दौरान शिक्षक रचनात्मकता का इस्तेमाल करता है, जिससे विद्यार्थी एकाग्र होकर अपनी पढ़ाई कर सकें। इसके अलावा कई बार विद्यार्थी और शिक्षक को लेकर ऐसी कई खबरें सामने आती हैं, जिसको जानने के बाद हर व्यक्ति आश्चर्यचकित हो जाता है। आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताने वाले हैं जहां 35 साल की महिला टीचर को 15 साल के छात्र से प्यार हो गया और उस टीचर ने छात्र के साथ संबंध बनाए।

हम आपको टीचर और स्टूडेंट के जिस मामले के बारे में जानकारी दे रहे हैं यह मामला ब्रिटेन के बकिंघमशायर से सामने आया है। जहां पर स्कूल में पढ़ाने वाली एक महिला टीचर को उसी स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र से प्यार हो गया। महिला टीचर को छात्र इतना पसंद आया कि उसने छात्र के साथ कई बार संबंध भी बनाए। खबरों के अनुसार, महिला टीचर की उम्र 35 साल की बताई जा रही है। जब टीचर में छात्र के साथ संबंध बनाए थे तब उस दौरान उस छात्र की उम्र महज 15 साल की थी परंतु अब छात्र की उम्र 18 साल की है।

रिपोर्ट के अनुसार, महिला टीचर का नाम बारबर है और कोर्ट में इस टीचर ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। आपको बता दें कि शुरुआत में महिला टीचर अपने ऊपर लगाए गए आरोपों से साफ साफ इंकार कर रही थी। इतना ही नहीं बल्कि महिला टीचर के पति ने भी छात्र के द्वारा लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताया था। जब इस केस का ट्रायल चल रहा था तो उस दौरान महिला टीचर बारबर ने अपने बचाव में काफी तर्क दिए थे, लेकिन आखिर में उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

ट्रायल के दौरान कोर्ट में महिला टीचर ने अपने बचाव पक्ष में यह तर्क दिए थे कि छात्र ने शारीरिक संबंध बनाने के जिस पोजीशन का दावा किया है उसके लिए उसका कद छोटा है। वहीं छात्र ने महिला टीचर पर यह आरोप भी लगाया था कि उसने तीन बार मौके पर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। छात्र ने यह बताया कि टीचर ने दो बार उसके साथ उसके 16वें जन्मदिन से पहले शारीरिक संबंध बनाया था जबकि एक बार खेत में ले जाकर उसके साथ संबंध बनाया था।

जब आयस्लबरी क्राउन कोर्ट में गवाह के रूप में पेश हुए दोषी टीचर के पति को बुलाया गया तो उसने भी अपनी पत्नी का ही साथ दिया। महिला टीचर के पति ने छात्र के आरोपों को बेबुनियाद बताया था परंतु जैसे-जैसे इस केस की सच्चाई सामने आती गई, वह भी शांत होता गया था। महिला टीचर ने पीड़ित छात्र को अपनी अश्लील तस्वीरें भी भेजी थीं। महिला टीचर ने कई मौकों पर छात्र को संबंध बनाने के लिए उकसाया था। इस मामले में कोर्ट ने महिला टीचर को दोषी करार दिया और उसको 5 साल तक जेल में बिताना पड़ सकता है।

Back to top button