बॉलीवुड

रीना दत्ता को तलाक के एवज़ में मोटी रकम देनी पड़ी आमिर खान को, जानें अब कैसा है दोनों का रिश्ता

इस दुनिया में हर कोई यही चाहता है कि उसका प्रेम जीवन बेहद शानदार हो परंतु सभी की लव स्टोरी परफेक्ट हो, ऐसा नहीं हो सकता। प्यार का रिश्ता कब टूट जाए और कब अपने अंजाम तक पहुंच जाए, इसके बारे में बता पाना बहुत ही मुश्किल है। आपको बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के मिस्टर परफेक्शनिस्ट सुपरस्टार आमिर खान मौजूदा समय में अपने तलाक को लेकर चर्चा में छाए हुए हैं। आमिर खान ने अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता को तलाक देकर दूसरी शादी किरण राव से की थी परंतु अब 15 साल के रिश्ते को उन्होंने अब खत्म कर दिया है।

आमिर खान ने किरण राव को भी तलाक दे दिया है। आमिर खान और किरण राव का ऐसा कहना है कि भले ही वह दोनों पति-पत्नी के रूप में अलग हो गए हैं परंतु वह अपने बेटे आजाद के लिए मिलजुल कर ही उसकी परवरिश करेंगे। उसके अलावा उन्होंने कहा है कि प्रोडक्शन हाउस में भी दोनों एक साथ रहने वाले हैं।

मीडिया की खबरों में आमिर खान का दूसरा तलाक सुर्खियों में छाया हुआ है। आपको बता दें कि आमिर खान ने इससे पहले रीना दत्ता से पहले शादी की थी परंतु इन दोनों की शादी का रिश्ता भी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल सका। महज 15 से 16 साल के बाद आमिर खान और रीना दत्ता एक-दूसरे से अलग हो गए। आमिर खान ने रीना दत्ता को तलाक दे दिया था। भले ही रीना से तलाक के बाद आमिर खान ने किरण राव से विवाह कर लिया परंतु रीना दत्ता के साथ उनके संबंध बहुत ही अच्छे हैं।

आपको बता दें कि आमिर खान और रीना दत्ता एक-दूसरे से बेहद कम उम्र में ही प्यार करने लगे थे। जब आमिर खान की उम्र 21 साल की थी और रीना दत्ता की उम्र 19 साल की थी तो यह दोनों एक दूसरे के प्यार में पागल हो गए थे और आखिर में दोनों ने चोरी-छिपे शादी रचा ली थी। आमिर खान और रीना दत्ता ने अपनी शादी के बारे में किसी को भी कुछ नहीं बताया था। यहां तक कि अपनी शादी के बात उन्होंने घरवालों से भी छुपाई थी। दोनों ने कोर्ट मैरिज की थी और चुपचाप अपने घर चले गए थे।

आमिर खान और रीना दत्ता ने कई दिनों तक किसी तरह अपनी शादी की बात सभी से छुपा कर रखी परंतु रीना दत्ता की बहन को शक हो गया था और उन्होंने रीना को यह धमकी भी दी थी कि वह शादी की बात पिता को बता देगी, जिसके बाद रीना अभिनेता आमिर खान के घर आ गई थीं और उन्होंने अपनी शादी के बारे में बता दिया था।

आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन को भी इस रिश्ते से किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं थी और उन्होंने रीना दत्ता को बहू के रूप में हंसी-खुशी अपना लिया परंतु दूसरी तरफ रीना के पिताजी को जब रीना की शादी का पता चला तो उनको काफी गहरा धक्का लगा और वह बीमार पड़ गए जिसके चलते उनको अस्पताल में भी एडमिट कराना पड़ गया था। इस दौरान आमिर खान ने उनकी जमकर सेवा की थी और बाद में रीना के पिताजी ने आमिर को अपने दामाद के रूप में स्वीकार कर लिया था।

आमिर और रीना एक-दूसरे से बेइंतहा प्यार करते थे परंतु अचानक से ही उनकी शादी के रिश्ते में दरार उत्पन्न हो गई। जब लोगों को इसकी खबर पता लगी तो सभी हैरान हो गए थे। वैसे इन दोनों के बीच तलाक बहुत ही आसानी से हो गया था। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि आमिर खान ने रीना को तलाक देने के लिए 50 करोड़ रूपए की अच्छी खासी रकम चुकाई थी। तलाक के बाद भी यह दोनों एक दूसरे का सम्मान करते हैं।

आमिर ने दूसरी शादी कर ली थी परंतु रीना सिंगल रहीं। आमिर खान से तलाक लेने के बाद वह नौकरी कर रही हैं और दोनों बच्चों (आइरा और जुनैद) की परवरिश भी। आइरा सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहती है और बेटा जुनैद भी बहुत ही जल्द बॉलीवुड में कदम रखने वाला है।

Back to top button