समाचार

CDS बिपिन रावत के निधन से दुखी बॉलीवुड, नम आंखों से इन सितारों ने दी श्रद्धांजलि

देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत को ले जा रहा सेना का हेलीकॉप्टर 8 दिसंबर को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में CDS बिपिन रावत के साथ उनकी पत्नी मधुलिका समेत अन्य 13 लोगों की मौत हो गई जिसके चलते देश भर में शोक की लहर है।

कोई विश्वास नहीं कर पा रहा है कि CDS बिपिन रावत अब हमारे बीच नहीं रहे। राजनीति गलियारों से लेकर बॉलीवुड को भी गहरा सदमा लगा है और कई बॉलीवुड सेलेब्स इस दुखद घटना पर शोक व्यक्त कर रहे हैं।

bipin rawat

बता दें, हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता अनुपम खेर ने विपिन रावत को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा कि, “सीडीएस जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी एवं 11 और फौजी ऑफिसर्स के निधन की खबर सुनकर अत्यंत दुख हुआ। जनरल रावत से मिलने का सौभाग्य कई बार मिला।

उनके व्यक्तित्व में गजब का दुस्साहस और देश के प्रति अथाह प्रेम था। उन से हाथ मिला कर दिल और जुबान से खुद-ब-खुद जय हिंद निकलता था। जय हिंद।”

वहीं फिल्म मेकर अशोक पंडित ने भी बिपिन रावत को ट्वीट के माध्यम से श्रद्धांजलि दी। साथ ही लिखा कि, “बिपिन रावत के अंतिम घंटों में देश ने उनके जीवन के लिए एक साथ प्रार्थना की, लेकिन मृत्यु जीत गई। उन्होंने एक बाघ का जीवन जिया। देश की रक्षा अपनी पूरी वीरता और साहस के साथ की और अंत में भी उन्होंने हार नहीं मानी। यह देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है।”

इसके साथ ही सोनू सूद ने भी जनरल बिपिन रावत की फोटो शेयर कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और लिखा कि, “आप हमेशा जिंदा रहेंगे”

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने भी बिपिन रावत के निधन पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, “इस दर्दनाक क्रैश के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ जिसमें हमने जनरल ब‍िप‍िन रावत, उनकी पत्नी और सेना के अन्य स‍िपाह‍ियों को खो दिया। मेरी प्रार्थनाएं और संवेदना उनके पर‍िवारों के लिए।”

वहीं करण जौहर ने भी विपिन रावत को श्रद्धांजलि दी और साथ ही लिखा कि, “जनरल ब‍िप‍िन रावत, उनकी पत्नी और भारतीय सेना के जवानों के निधन से शॉक्ड और बेहद दुखी हूं। उन्होंने देश की सेवा में जो जांबाजी और निस्वार्थ भाव दिखाया, उसे सलाम करता हूं, हम इस क्षत‍ि से शोकग्रस्त हैं। रेस्ट इन पावर।”

इसके अलावा कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि, ‘इस खबर के बाद मेरा मन व‍िचल‍ित है। बहुत ही दर्दनाक हादसा, बहुत बड़ी क्षत‍ि, बहुत बड़ा नुकसान, डिफेंस के क्षेत्र में उनका योगदान देश कभी नहीं भूला पाएगा। जनरल ब‍िप‍िन रावत ने बहुत सेवाभाव से सेना में रहकर देश की सेवा की है। नमन।”

वहीं बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री यामी गौतम ने भी बिपिन रावत के निधन पर दुख जताया। साथ ही उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि “सेना दिवस का यादगार पल। 15 जनवरी 2019…हमारे लिए कभी ना भूलने वाला दिन. एक भारतीय होने के नाते, इस दुखद खबर को प्रोसेस नहीं कर पा रही हूं। एक देश के तौर पर हम सभी इस शोक में साथ हैं।”

हिंदी सिनेमा की स्वर कोकिला कही जाने वाली लता मंगेशकर ने भी बिपिन रावत के निधन पर दुख जताया और श्रद्धांजलि दी।

अनिल कपूर

अजय देवगन  

कंगना रनौत

kangana

परेश रावल

विवेक ओबेरॉय

लारा दत्ता

करीना कपूर खान और मलाइका अरोड़ा

malaika

बता दें, सेना के हेलीकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। वायु सेना के mi-17 हेलीकॉप्टर से जनरल बिपिन रावत यात्रा कर रहे थे। इसी दौरान सुलुर और कोटयंबर के बीच में हादसा हुआ जिसमें बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत अन्य लोगों की जान चली गई।

Related Articles

Back to top button