बॉलीवुड

सुपरहिट फिल्म “गदर” में एक्टिंग कर चुके हैं कपिल शर्मा, खुद किया था इसका खुलासा

मौजूदा समय में ऐसे बहुत सारे कॉमेडियन हैं जिन्होंने अपनी बेहतरीन कॉमेडी से खुद की अच्छी खासी पहचान बनाई है। पहले कॉमेडी सिर्फ फिल्म का एक छोटा सा हिस्सा ही था परंतु आज सारी जगह पर स्टैंड अप कॉमेडी के बड़े शोज होते हैं। पिछले कुछ सालों से भारतीय कला क्षेत्र में कई नए धुरंधर कॉमेडियन ने आकर अपने अलग और हटके अंदाज से सभी लोगों का दिल जीत लिया है। उन्हीं में से एक नाम कपिल शर्मा का भी आता है।

कपिल शर्मा मौजूदा समय में किसी के पहचान के मोहताज नहीं हैं। कपिल शर्मा एक ऐसे कॉमेडियन हैं जो सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मशहूर हैं। उन्होंने अपने अद्भुत अंदाज से लाखों लोगों के दिलों को जीता है। टीवी पर आने वाला उनका “शो द कपिल शर्मा शो” सुपर हिट है और सभी दर्शक इस शो को देखना बहुत ज्यादा पसंद करते हैं।

कपिल शर्मा बड़े पर्दे पर भी नजर आ चुके हैं। उन्होंने “किस किस को प्यार करूं” और “फिरंगी” जैसी फिल्मों में काम किया है परंतु क्या आप लोगों को इस बात का पता है कि कपिल शर्मा सनी देओल की सुपरहिट “गदर” मैं भी काम कर चुके हैं। जी हां, कपिल शर्मा ने खुद अपने शो “द कपिल शर्मा शो” में इस बात का खुलासा किया था। जब सनी देओल उनके शो में पहुंचे थे तब उस दौरान कपिल ने यह किस्सा बताया था।

मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो “द कपिल शर्मा शो” में जब सनी देओल आए थे तब उन्होंने अभिनेता के सामने अपने जीवन से जुड़े हुए कई किस्से साझा किए थे। कपिल शर्मा ने सनी देओल को बताया था कि वह उनकी और अमीषा पटेल की फिल्म “गदर” की शूटिंग के दौरान मौजूद थे। उन्होंने इस फिल्म में काम किया था। इसके साथ ही कपिल ने यह बताया था कि उनको एक्शन डायरेक्टर की डांट भी खानी पड़ी थी।

कपिल शर्मा ने बताया था कि सनी पाजी को मैंने बताया था कि गदर में मैं भी हूं। यह सुनते ही अर्चना पूरन सिंह उनसे पूछती है कि क्या? इस पर कपिल शर्मा कहते हैं कि पर ढूंढना पड़ेगा कि कहां हूँ। यह किस्सा शेयर करते हुए कपिल शर्मा ने बताया था कि गदर की शूटिंग अमृतसर में हो रही थी। पापा पुलिस में थे तो उनकी ड्यूटी लगी हुई थी तो उन्होंने पूछा कि सनी देओल की फिल्म की शूटिंग चल रही है तूने जाना है। तो मैंने उनसे हां कह दिया था।

आगे उन्होंने बताया कि “लोकल लोगों ने वहां ना अफवाह फैला दी कि आप आइए और शूटिंग का हिस्सा बनिए, फिर सनी देओल से मिलने का मौका मिलेगा। हमें बाद में पता चला कि सनी पाजी तो उस दिन सेट पर आए ही नहीं थे। वह सीन कोई और सूट हो रहा था। सीन अमरीश पुरी साहब और अमीषा पटेल का था।

कपिल शर्मा ने यह किस्सा सुनाते हुए आगे बताया कि “मेरे साथ मेरा एक दोस्त भी था। हम दोनों ही बड़े-बड़े पतीले के साथ में खड़े थे। उन्होंने हमसे कहा था कि जैसे ही ट्रेन चलेगी तो आपको वैसे ही दौड़ना है। ट्रेन पर चढ़ना है। अच्छा अमीषा पटेल दो बार चढ़ नहीं पाईं तो सब वहां बात करते कि अरे यार अमीषा पटेल तो चढ़ ही नहीं पा रहीं ट्रेन में। बाद में पता चला कि वह सीन ही ऐसा था कि अमीषा पटेल को ट्रेन पर चढ़ना ही नहीं था।”

उन्होंने आगे बताया कि “अब मैं चढ़ गया ट्रेन के ऊपर दो तीन बार, फिर मुझे एक आईडिया आया कि यह भीड़ में ना मेरा सीन नहीं आएगा तो वहां एक्शन डायरेक्टर टीनू वर्मा जिप्सी में खड़े थे। उन्होंने कहा एक्शन तो सारी भीड़ उस तरफ दौड़ पड़ी। मैंने देखा इधर खाली एरिया है। मैं उधर दौड़ पड़ा। उस वक्त तक टेक्निकल कुछ नहीं पता था तो उन्होंने मुझे पकड़ लिया और बोला ओए ! फिर उन्होंने मुझे स्वीट सी गाली दी। इधर उधर भाग रहा है। तो मैंने कहा आपने एक्शन बोला, वह बोले भाग इधर से। फिर मैं वापस भीड़ में भागा। उन्होंने आगे बताया कि जब फिल्म आई तो दोस्त को लेकर गया पर मेरा सीन कट गया। मैंने उन्हें बताया था कि फिल्म में मेरा सीन भी है लेकिन जब हमने फिल्म देखी तो मेरा सीन काट दिया गया था।”

Show More
Back to top button