धार्मिक

Rashifal 20 December: सूर्यदेव की कृपा से चमकेंगे 8 राशियो के सितारे, रुके कार्यों में आएगी गति

हम आपको रविवार 20 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 December 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी। अपने प्रिय के साथ आज आप कुछ गंभीर मसलों पर बातचीत कर सकते हैं। अपनी इस ऊर्जा का इस्तेमाल ताजी हवा लेने में और व्यायाम करने में लगाएं। दोपहर के बाद दिन मनोरंजन में बीतने की संभावनाएं रहेंगी। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी लेकिन सुख सुविधा की चीजों पर ज्यादा खर्च करने से आपको बचना चाहिए। मन में लगभग हर चीज को लेकर उत्सुकता रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपने क्षेत्र में आपको लोगों से अपने संबंध बनाने की कोशिश करनी चाहिए। मन में असंतोष का भाव रहेगा और आप कोई भी निर्णय नहीं ले पाएंगे। अपने रिश्ते को लेकर कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने से बचें। शांत दिमाग से इस विषय पर विचार करके ही अपना कदम आगे बढ़ाएं। विदेशी एंजेसियों और कंपनिया आपके बिजनेस नेटवर्क से जुड़ेंगी। अच्छे समाचार मिल सकते हैं। धन लाभ की संभावनाएं हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज मनोबल में वृद्धि होगी। आप शायद अपने पुराने दोस्तों के याद कर रहे हैं। उनसे मिल कर आपको बहुत खुशी होगी। परिवार के साथ रिश्ते-नातों में नई जान डालने का सही समय है। कार्यक्षेत्र में अनुभवी जन सहयोग देंगे। आज आपकी सकारात्मक सोच बहुत मददगार साबित होगी। कई लोगों के लिए आज की रोमांटिक शाम ख़ूबसूरत तोहफ़ों और फूलों से भरपूर रहेगी। कार्यस्थल पर शांति और दूरदर्शिता से काम करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज बिजनेस में आपका झुकाव किसी नये पार्टनर की ओर होगा। नया प्रोजोक्ट शुरू करने के लिहाज से भी आज का दिन अच्छा है। एकाग्रता के साथ-साथ आपको अपने मन में बहुत सारी विनम्रता भी लानी होगी ताकि लोग आपसे भली-भांति जुड़ सकें। आज जीवनसाथी के साथ विवाद होने की संभावनाएं रहेंगी। आज आपके काम की तारीफ हर तरफ होगी और दूसरे लोग आपको नोटिस करेंगे। संपत्ति संबंधी कार्य बनेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले लोगों से अपने संबंध को बेहतर बनाने की कोशिश जारी रखें। अगर आप लंबे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं। धन के व्यय की संभावना रहेगी। आई टी और बैंकिंग फील्ड से सम्बद्ध जातकों को संघर्ष करना पड़ेगा। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ख़्याल रखते हैं। माता पिता की तरफ से आपको आर्थिक सहायता मिलेगी। वाहन में खराबी आ सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अपने पैसे को किसी ऐसे खतरे में न डालें जिसकी भरपाई करनी मुश्किल हो जाए।  बड़ों का सम्मान करें। बुजुर्गों की सलाह लें। आप सफलता के सही रास्ते पर हैं। आप उत्साहित महसूस करेंगे लेकिन काम के प्रति आपकी प्रतिबद्धता कम रहेगी। इसलिए अगर आपके सीनियर आप पर नाराज होते हैं तो हैरान होने की बात नहीं है। किसी अच्छे व्यक्ति की सलाह प्राप्त होगी। स्नेहीजनों से मेलजोल बढ़ा रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके लिए समय थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन धैर्य ना खोये। आज जीवनसाथी के साथ बहुत ही अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। आप अपने प्रिय के साथ आज घूमने फिरने जा सकते हैं। उच्च पदाधिकारी आपसे खुश होंगे। सभी कार्य सरलता से पूर्ण होंगे। आज आप उनकी सकारात्मकता देख काफी प्रभावित होंगे। पैसों की स्थिति मजबूत रहेगी। खुद को ज्यादा ऊर्जावान महसूस करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दिन सामान्य रहेगा। आज आपको अपनी महत्वाकांक्षाएं पूरी करने का मौका मिल सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। राजकीय बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी। आय में वृद्धि होगी। पैसों की स्थिति में सुधार हो सकता है। वरिष्ठजनों का मार्गदर्शन सहज ही मिलेगा। आप अपनी पसंद या मनमर्जी के कामों के लिए उत्सुक होंगे। भूमि व भवन संबंधी बाधा दूर होगी। अपने मन की बातें शेयर करें। तनाव भी कम हो जाएगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपनी बातों को प्रभावशाली तरीके से रख पाएंगे जिससे आपका वर्चस्व बढ़ेगा। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। स्वास्थ्‍य कमजोर रहेगा। लोग आपकी बातें सुनेंगे। बच्चों के साथ विवाद मानसिक दबाव का कारण बन सकता है। ख़ुद को एक बिन्दु से ज़्यादा तनाव में न डालें। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। क्रोध पर नियंत्रण रखें। ज्यादातर मामलों में आप नुकसान से बच जाएंगे। आज ऐसी यात्रा हो सकती है, जिसका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। विवेक से कार्य करें। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। क्रोध की अधिकता से वैवाहिक संबंध में कड़वाहट आ सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

व्यापार में तरक्की का योग है। अपने क्रोध पर संयम रखें। संभल कर बहस करें। कुछ लोग मानसिक रूप से परेशान रह सकते है। आज का दिन आपके लिए व्यस्त और थकाने वाला है। इससे संभवत: आज का दिन आपके लिए नीरस होगा। इसे दूर करने के लिए आज आप कोई रचनात्मक काम कर सकते हैं। मित्र से उपहार मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। कामकाज से जुड़ी यात्रा आपको राहत देगी। पिता से झगड़ा ना करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी। अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें। रुके कार्यों में गति आएगी। व्यापार में लाभ होगा। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी। विवाह तय होने का योग है। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा‌। धन प्राप्ति सुगम होगी। घर-परिवार की चिंता रहेगी। जल्दबाजी न करें। चोट, चोरी व विवाद से हानि संभव है। व्यापार में ज्यादा मुनाफा होने की संभावना बनी हुई है।

आपने Rashifal 20 December 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 December 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 December 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : काले धागे का कर दें ये उपाय, एकदम से हो जाएंगे आप मालामाल, बरसने लग जाएगा धन

Related Articles

Back to top button