बॉलीवुड

15 में शादी कर16 की उम्र में जुड़वां बच्चों की माँ बनी उर्वशी ढोलकिया, बिन पति के पाला बच्चों को

उर्वशी ढोलकिया एक (Urvashi Dholakia) जानी -मानी एक्ट्रेस हैं. एक ऐसी अदाकारा जो टीवी पर ज्यादा तो नज़र नहीं आई. पर उर्वशी ने जितना भी काम किया बेहद ही शानदार और जानदार किया. उर्वशी ढोलकिया ने टीवी के फेमस धारावाहिक कसौटी जिंदगी की में कोमोलिका का किरदार निभाया था. इस किरदार ने उन्हें देश भर में पहचान दिला दी थी.

नेगेटिव किरदार निभाने के बाद भी देश भर में उनकी चर्चा बहुत ज्यादा होती थी. आज इस एक्ट्रेस का जन्मदिन है. 9 जुलाई 1979 को जन्मीं उर्वशी आज अपना 42 वां जन्मदिन (Urvashi Birthday) मना रही है.

अपने करियर में सफलता का मुकाम हासिल करने वाली उर्वशी की निजी ज़िंदगी काफी तकलीफों भरी रही है. प्रेगनेंसी के दौरान ही उनका अपने पति से तलाक हो चुका था. आज हम आपको इस एक्ट्रेस की निजी जिंदगी के बारे में बताते है. उर्वशी ढोलकिया 16 साल की छोटी सी उम्र में जुड़वां बच्चों की मां बन गई थी, फिर उनका तलाक हो गया था. जब से उन्होंने अपने बच्चों की देख रेख अकेले ही की है.

उन्होंने सिर्फ 15 साल की उम्र में शादी कर ली थी. उन्होंने परिवार के खिलाफ जाकर लव मेरिज की थी. तलाक के बाद वह जुड़वां बेटों क्षितिज (Kshitij) और सागर (Sagar) की मां बनी थी. अभिनेत्री ने बिना किसी सहारे के अपने बच्चों का लालन-पोषण किया.

urvashi dholakia

आज उर्वशी के बेटों सागर और क्षितिज की उम्र 26 साल हो चुकी है. दो साल पहले एक इंटरव्यू में उर्वशी ने बताया था कि दोनों बेटे अब उनकी दूसरी शादी करवाना चाहते हैं. एक्ट्रेस उर्वशी ने अपने बच्चों की इस बात पर जवाब देते हुए कहा था- ये जब होना होगा तब हो जायेगा, मैं एक इंडिपेंडेंट वुमन हूं और मुझे अपनी शर्तों पर अपनी जिंदगी जीना पसंद है. परिवार में जब भी किसी को डेट करने या दोबारा शादी करने के बारे में परिवार में बात होती है तो मैं उसे मजाक में लेती हूँ.

urvashi dholakia

उर्वशी ढोलकिया के किरदार कोमोलिका को देख कर ये कोई नहीं कह सकता था कि उन्होंने पहली बार एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा है. उर्वशी ने एक्टिंग की दुनिया में 6 साल की उम्र में अपना सफर शुरू किया था. उर्वशी पहली बार 6 साल की उम्र में एक टीवी ऐड में नज़र आई थी. उर्वशी ढोलकिया की खूबसूरती और फिटनेस आज भी उसी तरह बरकरार है. उर्वशी ढोलकिया 40 साल की उम्र पार करने के बाद भी बेहद ही यंग लगती है.

urvashi dholakia

टीवी ऐड में नज़र आने के बाद वह टीवी सीरियल ‘देख भाई देख’ में दिखाई दी थी. उर्वशी ने वैसे तो कई टीवी सीरियल्स में अपना अभिनय दिखाया है, लेकिन ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल में कोमोलिका के रोल ने उन्हें रातों रात दश में प्रसिद्धि दिला दी थी.

आज भी लोग उन्हें उनके असली नाम से ज्यादा ‘कसौटी जिंदगी की’ कोमोलिका से पहचानते हैं. बता दें कि कुछ समय पहले उर्वशी ने एक्टर अनुज सचदेव को डेट भी किया था. जिनके साथ वह नच बलिये 9 में भी नज़र आई थी. रिलेशनशिप में कुछ समय रहने के बाद दोनों अलग हो गए थे.

urvashi dholakia

उर्वशी ने ‘घर एक मंदिर’, ‘कभी सौतन कभी सहेली’, ‘कहीं तो होगा’, ‘घर एक मंदिर’, ‘कहानी तेरी मेरी’, ‘बेताब दिल की तमन्ना है’, ‘बड़ी दूर से आए हैं’ जैसे टीवी शोज में काम किया है. उर्वशी रियलिटी शो ‘बिग बॉस 6’ की विनर रह चुकी हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by URVASHI (@urvashidholakia)

Back to top button