बॉलीवुड

16 साल की उम्र में जुड़वा बच्चों की मां बनीं उर्वशी ढोलकिया, कोमोलिका से नफरत करने लगे थे लोग

टेलीविजन का सबसे मशहूर सीरियल “कसौटी जिंदगी की” में कोमोलिका का किरदार निभाने वाली उर्वशी ढोलकिया को तो आप लोग जानते ही होंगे। जी हां, उन्होंने इस सीरियल में कोमोलिका का किरदार निभा कर खूब लोकप्रियता हासिल की है और आज भी ज्यादातर लोग उर्वशी ढोलकिया को कोमोलिका के नाम से ही जानते हैं। आपको बता दें कि 9 जुलाई को उर्वशी ढोलकिया का जन्म हुआ था। उन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते टीवी इंडस्ट्री में अच्छी खासी पहचान बनाई है।

उर्वशी ढोलकिया का नाम उन हस्तियों में आता है जिन्होंने बिना शादी के सिंगल मदर होकर टीवी में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई। उर्वशी ढोलकिया ने हर मोड़ पर खुद को साबित कर दिखाया है। उर्वशी ढोलकिया कसौटी जिंदगी की सीरियल में विलन बनीं और उनके कोमोलिका के किरदार से लोग नफरत भी करने लगे थे। उर्वशी ढोलकिया की माँ पंजाबी जबकि पिताजी गुजराती थे। उर्वशी ढोलकिया ने टीवी शो श्रीकांत से अपने एक्टिंग की शुरुआत की थी परंतु उन्हें घर-घर में पहचान “कसौटी जिंदगी की” से ही हासिल हुई।

43 वर्षीय अभिनेत्री उर्वशी ढोलकिया ने अपने कोमोलिका के किरदार से सभी लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लिया था। उन्होंने इस सीरियल में इतना शानदार अभिनय किया कि असल जिंदगी में भी लोग उन्हें नफरत भरी निगाहों से देखने लगे थे। उर्वशी ढोलकिया अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में छाई रही हैं। उर्वशी सिर्फ 16 साल की उम्र में ही जुड़वा बच्चों की मां बन गईं। बहुत कम उम्र में ही उर्वशी ढोलकिया की शादी हो गई थी और 16 वर्ष की उम्र में उन्होंने दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया।

उर्वशी ढोलकिया की शादीशुदा जिंदगी कुछ खास नहीं रही। शादी के कुछ सालों बाद भी यह अपने पति से अलग हो गईं। महज डेढ़ साल के अंदर उर्वशी ढोलकिया का उनके पति से तलाक हो गया। इसके बाद उन्होंने जुड़वा बेटे क्षितिज और सागर को जन्म दिया। सिंगल मदर बनकर उर्वशी अपने बेटे की परवरिश कर रही हैं।

उर्वशी ढोलकिया ने कैमरे पर अपना डेब्यू महज 6 वर्ष की उम्र में ही किया था। उर्वशी मशहूर साउथ अभिनेत्री रेवती के साथ लक्स साबुन के लिए एक विज्ञापन किया था। उसके अलावा उर्वशी ने 1988 में “कब तक चुप रहूंगी” सीरियल के साथ बतौर चाइल्ड एक्टर अपने अभिनय की शुरुआत की और 11 साल की उम्र में यह नाडिया बब्बर के एकजुट होकर ग्रुप में शामिल हुई।

अभिनेत्री उर्वशी ढोलकिया को बाद में 14 साल की उम्र में मशहूर धारावाहिक “देख भाई देख” में बहुत ही मजेदार किरदार निभाने का अवसर मिला था। भले ही कोमोलिका की उम्र 40 साल से ऊपर हो चुकी है परंतु इस उम्र में भी उर्वशी बेहद खूबसूरत लगती हैं। उनकी खूबसूरती और फिटनेस को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा कोई भी नहीं लगा सकता है।

एक इंटरव्यू के दौरान उर्वशी ढोलकिया में यह खुलासा किया था कि उनके दोनों बेटे अब उनकी दूसरी शादी करवाना चाहते हैं। हालांकि उर्वशी ने किससे शादी की थी, इस बात की जानकारी नहीं है। इस पर उर्वशी ने अपने बच्चों को यह जवाब दिया था कि “यह जब होना होगा तब होगा। मैं एक इंडिपेंडेंट वूमेन हूँ और मुझे अपनी शर्तों पर जिंदगी जीना पसंद है। जब भी किसी को डेट करने या दोबारा शादी करने के बारे में परिवार में बात होती है तो मैं उसे मजाक में उड़ा देती हूं।”

Back to top button