बॉलीवुड

शादी के पहले रीना रॉय को और शादी के बाद पत्नी को धोखा देते रहे शत्रुघ्न सिन्हा,चली गई थी सदमे में

बॉलीवुड के अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) और पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) की आज 41वीं सालगिरह है. इस कपल ने 9 जुलाई, 1980 को शादी कर साथ जीने-मरने की कस्मे खाई थी. शादी के बाद से ही ये कपल साथ में है. अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा अपनी प्रोफेशनल के साथ ही पर्सनल लाइफ को लेकर भी हमेशा सुर्ख़ियों में रहे है. एक्ट्रेस रीना रॉय (Reena Roy) से उनका अफेयर हो या फिर पूनम चांदीरमानी से उनकी शादी हो. इन दोनों ही वजह से अभिनेता हमेशा सुर्ख़ियों का हिस्सा बने है.

शत्रुघ्न सिन्हा का रीना रॉय से अफेयर करीब 7 साल तक चला और ये बात उनकी पत्नी पूनम को भी पता चल गई थी क्योंकि अभिनेता शादी के बाद भी रीना से मिलते थे. 1980 के समय में शत्रुघ्न सिन्हा ने अभिनेत्री पूनम चंदिरामानी से शादी की थी.

shatrughan sinha

ये वो समय था जब शत्रुघ्न का नाम रीना रॉय से भी जुड़ा था. एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेता ने बताया था कि रीना से उनका रिश्ता 7 सालों तक चला. इसके साथ ही सबसे हैरान करने वाली बात यह थी कि एक बार शत्रुघ्न की पत्नी पूनम ने इस बात को स्वीकार किया था कि वे अपने पति और रीना के अफेयर के बारे में सबकुछ जानती थीं.

shatrughan sinha

आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा ने रीना रॉय से शादी का वादा किया लेकिन शादी की पूनम से. कहा जाता है कि एक बार किसी काम से रीना लंदन गई हुई थीं. इसी दौरान शत्रुघ्न ने पूनम से शादी कर ली थी. इस बात को जानकर रीना चौक गई थी और फ़ौरन लंदन से भारत वापस आ गई थी. एक्ट्रेस ने शत्रुघ्न सिन्हा को धमकी दी थी अगर उन्होंने उनसे शादी नहीं की तो वे किसी और से शादी करेंगी और ऐसा ही हुआ. शत्रुघ्न सिन्हा की किताब एनिथिंग बट खामोश में रीना रॉय और उनके रिलेशनशिप को लेकर कई खुलासे किये गए है. इसमें यह भी बताया गया है कि, रीना रॉय की शादी की बात सुनकर अभिनेता बच्चों की तरह फूट-फूटकर रोए थे.

shatrughan sinha

एक बार एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू के दौरान शत्रुघ्न ने अपने और रीना के रिश्ते के बारे में कहा था, रीना के साथ मेरा रिश्ता काफी निजी रहा है. लोग कहते हैं कि शादी के बाद मेरी भावनाएं रीना के लिए बदल गई है, लेकिन मुझे ऐसा लगता है ये और भी ज्यादा बढ़ गई है. मैं बहुत ही लकी हूँ कि उन्होंने अपनी जिंदगी के 7 साल मुझे दिए.

shatrughan sinha

जब एक्ट्रेस रीना रॉय ने क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली तो शत्रुघ्न सिन्हा उनकी जिंदगी से पूरी तरह दूर हो गए और अपने परिवार पर ध्यान देने लगे थे. शादी के बाद शत्रुघ्न के दो बेटे लव, कुश और एक बेटी सोनाक्षी हुई है.

shatrughan sinha

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा फिल्मों के बाद राजनीति में आये उन्होंने 80 के दशक में ही भारतीय जनता पार्टी को ज्‍वाइन कर लिया था. और एक सफल नेता बन कर उभरे. वह वाजपेयी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. उन्‍हें लोग बिहारी बाबू के नाम से पुकारते हैं हाल ही में मतभेदों के चलते उन्‍होंने बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया है.

Back to top button