विशेष

पकड़ा गया फर्जी आर्मी अफसर, 53 महिलाओं से अफेयर और 4 से की शादी, नौकरी के नाम पर करता था ठगी

आजकल के समय में किसी पर भी जल्दी से विश्वास करना ठीक नहीं है क्योंकि लोगों के मन में क्या है यह कोई नहीं जान सकता। मौजूदा समय में धोखाधड़ी के ऐसे बहुत से मामले सामने आ रहे हैं जिनमे लोग अपने मतलब के लिए सीधे साधे लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। वैसे देखा जाए तो सोशल मीडिया के माध्यम से आए दिन लोग धोखाधड़ी के शिकार हो रहे हैं। जहां पर अनजान लोगों पर विश्वास करके लोग उनके जाल में फंस जाते हैं।

इसी बीच एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के आया है, जिसकी सच्चाई जानने के बाद पुलिस भी हैरान हो गई। दरअसल, इस मामले के अनुसार एक युवक खुद को फर्जी इंडियन आर्मी का ऑफिसर बताता था और वह लोगों के साथ धोखाधड़ी का काम कर रहा था। यह युवक इतना शातिर था कि उसने 53 महिलाओं को झूठ बोलकर अपने झूठे प्यार के जाल में फंसा लिया। इतना ही नहीं बल्कि उस पर 4 महिलाओ से शादी करने का भी आरोप है।

मिली जानकारी के अनुसार फर्जी आर्मी ऑफिसर बताने वाले युवक को बिबवेवाड़ी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसका नाम योगेश दत्तू गायकवाड है, जिसकी उम्र 26 साल की है। योगेश औरंगाबाद जिले के कन्नड़ तालुका का मूल निवासी है। पुलिस ने साथ में उसके एक साथी को भी अपने हिरासत में ले लिया है। वह लोगों के सामने खुद को योगेश का बॉडीगार्ड बताता था। इतना ही नहीं बल्कि पुलिस ने योगेश के पास से करीब एक दर्जन से ज्यादा भारतीय सेना की नकली ड्रेस भी जब्त कर ली है।

पुलिस को योगेश के पास कई महिलाओं के साथ की तस्वीरें और आपत्तिजनक सामान भी मिले। योगेश के पास 26 नए जूते, दो मोटरसाइकिल, दो कार, एक ट्रंक और कई सेल फोन भी बरामद किए गए हैं। योगेश पर यह आरोप है कि उसका 50 से ज्यादा महिलाओं के साथ अफेयर रहा था। योगेश सेना में नौकरी दिलाने का वादा करके महिलाओं से दोस्ती कर उनके साथ धोखाधड़ी करता था। जब भी योगेश उनसे मिला करता था तो वह हमेशा सेना की वर्दी पहना हुआ रहता था ताकि महिलाओं को उसके ऊपर शक ना हो।

खबरों के अनुसार ऐसा भी बताया जाता था कि जब महिलाओं को योगेश पर यकीन हो जाता था तब वह उनके साथ शारीरिक संबंध भी बनाता था। इतना ही नहीं बल्कि महिलाओं से दोस्ती करके उनके रिश्तेदारों से भी ये जान पहचान बढ़ाने लगता था और बाद में नौकरी के नाम पर उनसे पैसे लेकर धोखाधड़ी का काम करता था। इस मामले की जांच कर रहे सीनियर इंस्पेक्टर सुनील जावरे का ऐसा बताना है कि अब तक आरोपी चार शादियां कर चुका है। दो पत्नियां पुणे शहर में रहती हैं और वहीं एक अमरावती और एक औरंगाबाद में रहती है।

योगेश इन महिलाओं को सोशल मीडिया के माध्यम से अपना शिकार बनाता था। आरोपी ने आलंदी की धर्मशालाओं में और दो मंदिर में शादियां की हैं। आरोपी योगेश ने अलग-अलग मेट्रोमोनियल वेबसाइट पर सेना के अधिकारी के रूप में नकली प्रोफाइल भी बना रखी थी। आरोपी जब भी किसी महिला से मिलता था तो उसके रिश्तेदारों की नौकरी लगवाने का लालच दिया करता था। खबरों के अनुसार उसने 22 युवाओं को फर्जी जॉइनिंग लेटर भी दिए थे।

Show More
Back to top button