बॉलीवुड

लंदन जाने के लिए अमिताभ ने जया से 47 साल पहले रचाई थी शादी, देखिए विवाह की खूबसूरत तस्वीरें

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आए दिन किसी न किसी की जोड़ी बनती है तो किसी ना किसी की जोड़ी बिगड़ती भी है परंतु कुछ जोड़ियां ऐसी होती हैं जो सबसे बेमिसाल मानी जाती हैं। उन्ही जोड़ियों में से एक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी हैं। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन 3 जून 1973 को दोनों विवाह के बंधन में बंध गए थे। शादी के इतने साल होने के बावजूद भी इन दोनों का प्यार वैसा का वैसा ही बना हुआ है और कई मौकों पर यह दोनों एक-दूसरे के संग की तस्वीरें शेयर भी करते रहते हैं।

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी के 48 साल हो गए हैं। शादी की 48वीं सालगिरह के अवसर पर बिग बी ने पत्नी जया के संग की खूबसूरत तस्वीरें शेयर की। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जितनी निजी जिंदगी अच्छी है, उतनी ही साथ में फिल्मी भी हिट रही हैं। फिल्म “बंसी बिरजू” में पहली बार अमिताभ और जया बच्चन एक साथ नजर आए थे। दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। अमिताभ और जया जंजीर, अभिमान, चुपके चुपके, शोले और कभी खुशी कभी गम जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं।

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के दो बच्चे भी हैं, जिनका नाम अभिषेक और श्वेता है। अमिताभ बच्चन ने अपनी शादी तो याद करते हुए यह बताया था कि “किराए के घर “मंगल” पर शादी के दौरान बूंदा-बांदी शुरू हो गई थी। बारिश एक अच्छा शगुन रही। वह वहां गए, कुछ ही घंटे में शादी हो गई। थोड़ी देर में वह पति-पत्नी बन गए।

अमिताभ बच्चन ने बताया था कि उन्होंने औपचारिक भारतीय परिधान पहन लिया। अपनी कार में सवार हो गए और मालाबार हिल जाने की इच्छा जताई। जहां जया के दोस्त रहते थे और जहां शादी समारोह में होना था। उन्होंने आगे बताया कि ऐसे में तुरंत पंडित और परिवार को सूचित किया गया था और अगले दिन सभी तैयारियां कर ली गई थी।

उन्होंने बताया था कि रात में लंदन की उड़ान और उससे पहले शादी थी परंतु अमिताभ बच्चन के पिता जी दिवंगत हरिवंश राय बच्चन ने उनसे कहा था कि वह केवल तभी साथ में जाएं, जब उनकी शादी हो जाएगी। अमिताभ बच्चन ने पिता की यह शर्त मानी और बड़ी भी सादगी के साथ जया संग शादी कर ली। इस शादी में कोई भी खास तैयारियां नहीं हुई थी बल्कि सब कुछ बहुत जल्दी में हो गया था।

आपको बता दें कि जया बच्चन कॉलेज के दिनों से ही अमिताभ बच्चन को पसंद करने लगी थीं। अमिताभ अपनी पहली फिल्म “सात हिंदुस्तानी” के लिए पुणे गए थे और वहीं जया अपनी पढ़ाई करने के लिए गई थीं, जिसके बाद फिर अमिताभ और जया फिल्म “गुड्डी” के सेट पर पहली बार मिले। जहां एक ही नजर में अमिताभ बच्चन को जया पसंद आ गईं थीं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपनी शादी की कुछ खास तस्वीरें साझा की हैं। इसके साथ ही उन्होंने दिलचस्पी के साथ शेयर किया था। वैसे देखा जाए तो शादी की इन तस्वीरों में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन बहुत ही खूबसूरत नजर आ रहे हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे बेमिसाल जोड़ियों में से एक अमिताभ और जया की जोड़ी मानी जाती है।

Back to top button