बॉलीवुड

खूबसूरती में अच्छे-अच्छों को मात देती थीं संजय दत्त की पहली पत्नी, तस्वीरें देख हो जाएगा यकीन

बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत से कलाकार है परंतु कुछ कलाकार ऐसे होते हैं जो अपने अभिनय और अपने किसी ना किसी खास अंदाज से लोगों के दिलों में बस जाते हैं। उन्हीं कलाकारों में से एक फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता संजय दत्त हैं। संजय दत्त इंडस्ट्री में अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए मशहूर हैं। मौजूदा समय में भी संजय दत्त के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। संजय दत्त की फिल्में लोग देखना बेहद पसंद करते हैं और वह अभिनेता के अभिनय की खूब प्रशंसा भी करते हैं।

संजय दत्त फिल्मों में अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानते हैं। उन्होंने लगभग हर शैली की फिल्मों में काम किया है और अपने हर किरदार से उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया है। चाहे कॉमेडी फिल्म हो या फिर रोमांस फिल्म या फिर एक्शन फिल्म, संजय दत्त अपने हर किरदार को निभाने में माहिर हैं और अभिनेता को लोगों का बहुत प्यार भी मिला है।

संजय दत्त ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और यह अपनी फिल्मों को लेकर हमेशा चर्चा में छाए रहे हैं परंतु संजय दत्त निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा का विषय बने हुए हैं। वैसे देखा जाए तो संजय दत्त का जीवन विवादों से घिरा रहा है। फैन संजू बाबा के हर अंदाज पर फिदा हैं, मगर संजय दत्त की प्रेम कहानियों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी हैं। आज हम आपको संजय दत्त की पहली पत्नी के बारे में बताएंगे। संजू बाबा की पहली पत्नी खूबसूरती में बॉलीवुड की अच्छी-अच्छी अभिनेत्रियों को मात देती हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में संजय दत्त का नाम बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है परंतु संजू बाबा का दिल अभिनेत्री ऋचा शर्मा पर आ गया था। ऐसा बताया जाता है कि संजय दत्त पहली ही नजर में ऋचा शर्मा को प्यार करने लगे थे। खबरों के अनुसार, संजय दत्त और ऋचा शर्मा की मुलाकात फिल्म के एक सेट पर हुई थी और यहीं से बात शादी तक पहुंच गई।

आपको बता दें कि ऋचा शर्मा भी एक अभिनेत्री थीं और उनकी खूबसूरती के लाखों लोग दीवाने थे। उस समय के दौरान ऋचा शर्मा का फिल्म इंडस्ट्री में शुरुआती समय चल रहा था परंतु संजय दत्त के साथ रिश्ते में आने के बाद उन्होंने घर बसाने का फैसला ले लिया। साल 1987 में दोनों ने शादी कर ली।

संजय दत्त और ऋचा शर्मा की शादीशुदा जिंदगी भी ज्यादा समय के लिए खुशहाल रह नहीं पाई थी। आपको बता दें कि ऋचा शर्मा को ब्रेन ट्यूमर की बीमारी का पता चला था। उसके इलाज के लिए वह अमेरिका चली गई थीं और इसी दौरान संजय दत्त भारत और अमेरिका के चक्कर लगाते थे। संजय दत्त और ऋचा शर्मा की एक बेटी त्रिशाला भी हुई।

जब ऋचा शर्मा का अमेरिका में इलाज चल रहा था तब संजय दत्त का नाम बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के साथ भी जुड़ गया था। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि ऋचा शर्मा को माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के अफेयर की बात जब पता लगी तो वह गहरे सदमे में आ गई थीं और बाद में ऋचा शर्मा ने 10 दिसंबर 1996 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

Back to top button