बॉलीवुड

25 गर्लफ्रेंड रखने के बाद अनिल कपूर ने सुनीता को किया था प्रपोज़, ऐसा था अभिनेता की पत्नी का जवाब

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई अभिनेताओं की लव स्टोरी ऐसी है जो कई लोगों के लिए मिसाल है. नज़र मिलते ही प्यार हो जाना और फिर शादी कर लेना यह सिर्फ फिल्मों में ही नहीं होता ऐसा रियल लाइफ में भी होता है. कुछ ऐसी ही फ़िल्मी प्रेम कहानी है अनिल कपूर और उनकी पत्नी सुनीता कपूर की. अनिल पहली ही नज़र में सुनीता को दिल दे बैठे थे. लेकिन शादी तो दूर की बात पहले अनीता तक पहुंच पाना ही अनिल के लिए बहुत मुश्किल था. मगर अनिल कपूर ने हार नहीं मानी और अपनी मोहब्बत की मंज़िल तक जाकर ही दम लिया.

anil kapoor and sunita kapoor

इन दोनों की शादी को आज 37 साल हो चुके है. मगर दोनों का प्यार आजतक एक दूसरे के लिए कम नहीं हुआ है. कुछ दिनों पहले ही सुनीता और अनिल कपूर ने अपनी 37 वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट की है. आज हम आपको इस कपल की इंट्रेस्टिंग लव स्टोरी बता रहे है. शादी होने से पहले अनिल कपूर कई लड़कियों के साथ रिलेशन में रह चुके थे. अर्जुन कपूर के साथ एक इंटरव्यू के दौरान अनिल कपूर ने बताया था कि उन्होंने स्कूल के दिनों से ही मौज-मस्ती करना शुरू कर दिया था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor)

anil kapoor and sunita kapoor

अनिल ने बताया कि उन्हें पढ़ाई करना बिल्कुल अच्छा नहीं लगता था इसलिए वह कॉलेज की कैंटीन में जाकर बैठ जाते थे. उस दौरान उन्होंने 3-4 लड़कियों को डेट किया था. इसके बाद फिल्म इंडस्ट्री में भी 20-25 लड़कियां उनकी गर्लफ्रेंड बनीं थी. मगर सुनीता सबसे अच्छी थी. वह मेरी दोस्त भी थी और फिर हम दोनों ने शादी कर ली. एक बार एक निजी अखबार को दिए गए इंटरव्यू में अनिल ने अपनी लव स्टोरी को लेकर कई खुलासे किए थे. अनिल ने बताया था कि वह किस तरह पहली बार सुनीता से मिले और किस तरह दोनों ने शादी की. अनिल को सुनीता का नंबर उनकी किसी दोस्त ने प्रेंक कॉल करने के लिए दिया था. अनिल को कॉल के दौरान सुनीता की आवाज़ बेहद ही पसदं आ गई.

anil kapoor and sunita kapoor

इसके बाद ये दोनों ही किसी पार्टी में मिले और अनिल को सुनीता पहली ही नज़र में पसंद आ गईं. इसके बाद दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई और दोनों दोस्त बन गए. शुरुआत में अनिल कपूर सुनीता से किसी दूसरी लड़की के बारे में बात करते थे जिसे वह पहले पसंद किया करते थे. लेकिन फिर वो लड़की अनिल का दिल तोड़कर कही चली गई और इसके बाद सुनीता से उनकी बॉन्डिंग स्ट्रांग होती चली गई. जब अनिल कपूर फिल्म इंडस्ट्री में अपने पैर ज़माने की कोशिश कर रहे थे. उस समय उनका खर्चा सुनीता ही उठाती थी. उस समय अनिल कपूर के पास टेक्सी के किराए के पैसे भी नहीं होते थे.

anil kapoor wife

इस समय अनिल कपूर ने काफी स्ट्रगल किया. फिर जब उनकी फिल्म 1985 में ‘मेरी जंग’ आई तो उन्हें एक बड़ी सफलता मिली. इसके बाद ही उन्होंने सुनीता को शादी के लिए प्रपोज़ किया. अनिल ने 17 मई 1984 मेंफिल्म साइन की, 18 मई को सुनीता को प्रपोज़ किया और 19 मई को दोनों ने शादी कर ली. सोशल मीडिया के जरिए भी एक्टर कई बार अपनी प्रेम कहानी का जिक्र कर चुके हैं.

Back to top button