बॉलीवुड

“संस्कारी बाबूजी” आलोक नाथ बहु से ही लगा बैठे थे दिल, इस वजह से टूट गया रिश्ता

भारतीय फिल्म अभिनेता और टीवी कलाकार आलोक नाथ को भला कौन नहीं जानता। यह मुख्यत: हिंदी फिल्मों में नजर आते हैं। उन्हें हिंदी सिनेमा में “बाबूजी” के नाम से भी जाना जाता है। अभिनेता आलोक नाथ ने अपने करियर में हर प्रकार की भूमिका निभाई है और लोग उनके हर किरदार को बेहद पसंद करते हैं। आलोक नाथ ने अपने करियर में फिल्मों के अंदर ज्यादातर पिता का रोल निभाया है। आलोक नाथ ने अपने अभिनय के दम पर खूब लोकप्रियता हासिल की है। आज भी लोग उन्हें बाबूजी के नाम से ही पहचानते हैं।

फिल्म इंडस्ट्री और टीवी इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता आलोक नाथ अक्सर संस्कारी बाबूजी के किरदार में नजर आते हैं और उन्हें इसी रोल से बहुत अधिक लोकप्रियता हासिल हुई है। आपको बता दें कि आलोक नाथ का जन्म 10 जुलाई 1956 को पटना बिहार में हुआ था और यह 65 साल के हो चुके हैं। ज्यादातर सभी लोगों ने आलोक नाथ को पर्दे पर संस्कारी किरदार निभाते हुए देखा होगा परंतु बहुत कम ही लोगों को इस बात का पता होगा कि असल जिंदगी में संस्कारी बाबूजी बहुत ज्यादा रोमांटिक हैं।

साल 1982 में फिल्म “गांधी” से आलोक नाथ ने अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने हिंदी सिनेमा में हर तरह की भूमिका निभाई है। आलोक नाथ को सूरज बड़जात्या और राजश्री प्रोडक्शन की फिल्मों में अच्छे पिता का किरदार निभाने से हिंदी सिनेमा में बहुत अधिक लोकप्रियता प्राप्त हुई। यह बड़े पर्दे के साथ साथ छोटे पर्दे पर भी एक अच्छे पिता की भूमिका निभाते हुए नजर आते हैं। आपको बता दें कि सीरियल “बुनियाद” से आलोक नाथ ने छोटे पर्दे पर डेब्यू किया था, जिससे उनको अच्छी खासी पहचान मिली।

अभिनेता आलोक नाथ अपने सीरियल्स और फिल्मों को लेकर खूब सुर्खियों में छाए रहे हैं परंतु उन्होंने अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरी हैं। 80 के दशक में नीना गुप्ता और आलोक नाथ के अफेयर की चर्चा भी खूब हुई थी। आपको बता दें कि सीरियल “बुनियाद” में नीना गुप्ता ने अभिनेता आलोक नाथ की बहू का रोल निभाया था। इस सीरियल में काम करते-करते आलोक और नीना के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थी। आलोक नाथ अपनी ऑनस्क्रीन बहु से ही दिल लगा बैठे थे।

उस समय के दौरान आलोक नाथ और नीना गुप्ता के प्यार के चर्चे हर तरफ हुआ करते थे परंतु उनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल सका और यह एक-दूसरे से अलग हो गए। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि टीवी शो के दौरान ही दोनों का रिश्ता टूट गया था। उसके पीछे की वजह नीना का किसी अन्य के साथ अफेयर बताया जाता है। जब आलोक नाथ नीना गुप्ता से अलग हुए तो उन्होंने साल 1987 में आशु सिंह से शादी कर ली और उनका एक बेटा और एक बेटी भी है, जिनका नाम शिवांग नाथ और जुनाई नाथ है।

आपको बता दें कि आलोक नाथ ने कई टीवी सीरियल और फिल्मों में काम किया है। जिनमे गांधी, मशाल, हम साथ साथ हैं, पेट प्यार और पाप, ये वह मंजिल तो नहीं, कयामत से कयामत तक, मोहरा, हम आपके हैं कौन, जोशीले, अनजाने रिश्ते, मैंने प्यार किया, इंसाफ का सूरज, दुश्मन आदि शामिल है।

Back to top button