समाचार

सुशांत सिंह राजपूत के बाद एक बार फिर से बॉलीवुड में छाई शोक की लहर, नहीं रही कोरियोग्राफर सरोज खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री का यह साल सबसे खराब साल माना जा रहा है. एक के बाद एक सेलेब्रिटीज के देहांत की खबरों ने पूरे भारत का माहोल ग़मगीन बना दिया है. वहीँ आज सुबह इस इंडस्ट्री का एक और चेहरा इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गया. दरअसल, बॉलीवुड की जानी मानी डांस कोरियोग्राफर सरोज खान को दिल का दौरा पड़ने के कारण उन्होंने शुक्रवार रात करीब 1.52 मिनट पर अंतिम सांस ली. इससे पहले सांस में प्रोब्लम महसूस होने के चलते उन्हें 20 जून को मुंबई के बांद्रा स्तिथ गुरु नानक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

हालाँकि अस्पताल में पहुँच कर उनका कोरोना टेस्ट भी हुआ था लेकिन रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. वहीँ परिवार वालों का यह मानना था कि उनकी हालत में लगातार सुधार भी आ रहा था लेकिन कल रात अचानक से उनकी तबियत इस कदर बिगड़ी कि कार्डियक अरेस्ट आने से उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.

इंडस्ट्री में फैली शोक की लहर

एक जानी मानी हस्ती के दुनिया छोड़ने से आज एक बार फिर से बॉलीवुड इंडस्ट्री की नींव हिल गई है. गम में डूबे स्टार्स उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दे रहे हैं. अक्षय कुमार से लेकर बिग भी ने सोशल मीडिया पर अपने अकाउंट पर पोस्ट डाल कर सरोज खान के जाने का दुःख जताया है. अक्षय ने अपनी पोस्ट में उन्हें याद करते हुए लिखा कि, “आज हाथ जुड़े हैं मन उदास है.” वहीँ अमिताभ बच्चन ने एक फोटो शेयर की जहाँ अँधेरे में रौशनी की एक किरण नजर आ रही है.

करियर में किया था काफी स्ट्रगल

गौरतलब है कि आज सरोज खान हमारे बीच नहीं रहीं लेकिन उनकी यादें आज भी हमे जीने की उम्मीद देती हैं. बता दें कि फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर बनने के साथ साथ वह 1950 की मशहूर कोरियोग्राफर भी थी. उन्होंने सोहनलाल के साथ ट्रेनिंग पूरी की थी और फिर उन्ही के साथ बाद में शादी भी की थी. शादी के समय जहाँ सोहनलाल की उम्र 30 साल थी, वहीँ सरोज उस समय केवल 13 वर्ष की ही थी. शादी से पहले सरोज से इस्लाम धर्म काबुल करवाया गया क्यूंकि वह असल में हिंदू थी और उनका असली नाम निर्मला नागपाल था.

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम शुरू करके सरोज खान ने अपने करियर में काफी स्ट्रगल किया. उनके नाम कईं अवार्ड्स का खिताब दर्ज है. उन्हें फिल्म ‘देवदास’ के गीत डोला ले डोला के लिए नेशनल फिल्म अवार्ड से नवाज़ा गया था. इसके इलावा फिल्म ‘जब वी मेट’ में उनके गीत यह इश्क हाय के लिए भी उन्हें नेशल अवार्ड से सम्मानित किया गया था.

ये भी पढ़े:तो इस वजह से कैटरीना कैफ कभी नहीं जा सकी स्कूल!

Related Articles

Back to top button