विशेष

लड़कों की वो 4 बातें जो लड़कियों को होती हैं नापसंद, इन आदतों से चिढ़कर महीनों रहती हैं नाराज

लड़के और लड़कियां दो अलग-अलग ग्रह के प्राणी माने जाते हैं. इन दोनों की आदत, विचारधारा एक-दूसरे से बिल्कुल ही अलग होती हैं. जो बात लड़कों के लिए बहुर नार्मल व छोटी सी होती है, वही बात लड़कियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण और बड़ी हो सकती है. इसके विपरीत, जो बातें लड़कों को बड़ी और गंभीर लगती हैं, हो सकता है लड़कियां उन बातों पर ज्यादा ध्यान न देती हों.

अक्सर कपल्स के बीच यह देखने को मिलता है कि लड़कियां लड़कों की कुछ बातों से बहुत जल्दी इरीटेट हो जाती हैं. हालांकि, इस बात का इल्म लड़कों को भी नहीं हो पाता कि उनकी पार्टनर का मूड अनजाने में ही सही, पर वे खराब कर चुके हैं. बेचारे लड़के इन बातों से अनजान रहते हैं और आगे चलकर ये बातें झगड़े का रूप ले लेती हैं. ऐसे में आज की इस स्टोरी में हम आपको लड़कों की कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे अधिकतर लड़कियों को चिढ़न होती है.

फोन पर बात करते-करते सो जाना

अक्सर जब फोन या चैट पर बात होती है तो लड़कियां बड़ी दिलचस्पी लेकर बात कर रही होती हैं, लेकिन लड़के कई बार बीच में ही बात करते-करते सो जाते हैं. ऐसे में लड़कियों को लगता है कि उनकी बातों की या उनकी लड़कों की जिंदगी में कोई अहमियत नहीं है और वे इस बात से चिढ़ जाती हैं. अक्सर ये बात अगले दिन कपल के बीच लड़ाई की वजह बनती है.

अपशब्दों का प्रयोग

कई लड़कों की आदत होती है कि वे नार्मल बातचीत के दौरान भी अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं. बता दें, अन्य लड़कों के साथ तो यह सब सामान्य होता है और वे बेझिझक ऐसी बातें कर सकते हैं. हालांकि, लड़कियों के साथ इसका उल्टा होता है. लड़कों का बात-बात में अपशब्दों का प्रयोग करना लड़की को पसंद नहीं आता और वे असहज महसूस करने लगती हैं. ऐसे में लड़कों को लड़कियों से बात करते समय थोड़ा अपनी भाषा पर ध्यान रखना चाहिए.

इधर-उधर देखना

कई बार लड़के किसी जगह पर मौजूद तो रहते हैं, लेकिन उनका ध्यान कहीं और ही रहता है. कई बार ऐसा होता है जब लड़कियां बड़ी गहराई के साथ बातें कर रही होती हैं और लड़के उन पर ध्यान नहीं देते. ऐसे में लड़कियों का मूड ख़राब हो जाता है. इसलिए जब आप रिश्ते को समय देने के लिए अपनी पार्टनर से मिल रहे हैं तो उन पर पूरा ध्यान दें.

बिना बताए अन्य लड़कियों की मदद

लड़कियों को बहुत बुरा लगता है जब आप किसी लड़की की मदद बिना अपनी पार्टनर से पूछे या बताए बगैर करने लगते हैं. लड़के-लड़की दोनों को ही अपने-अपने समाज के बारे में बेहतर जानकारी होती है. ऐसे में वे इस बात से वाकिफ भी होते हैं कि हर इंसान अच्छा नहीं होता. इस सिचुएशन में जब आप अपनी पार्टनर को बिना बताए दूसरी लड़की की मदद करते हैं तो उन्हें बिल्कुल अच्छा नहीं लगता और आप अनजाने में ही सही उन्हें नाराज कर देते हैं.

पढ़ें ब्रेकअप का दर्द झेलकर आगे बढ़ीं ये अभिनेत्रियां और पाई सफलता, रुबीना अविनाश से करती थीं प्यार

Related Articles

Back to top button