बॉलीवुड

संजय दत्त के पास है कई लग्जरी गाड़ियां और करोड़ों का बंगला, जानिए कितनी संपत्ति के ये है मालिक

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता संजय दत्त को भला कौन नहीं जानता। वैसे देखा जाए तो संजय दत्त का जीवन किसी अजूबे से कम नहीं है। जब भी लगा कि उनका सितारा डूब गया है, वह किसी सूरज की चमक के साथ वापस लौट आए हैं। भले ही संजय दत्त की जिंदगी में बहुत से हादसे हुए परंतु उन्होंने हर चुनौती का डटकर सामना किया। संजय दत्त ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग और मेहनत के बलबूते बॉलीवुड में एक अलग ही पहचान बनाई है और आज यह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं।

संजय दत्त कभी अपनी फिल्मों को लेकर तो कभी विवादों को लेकर हमेशा से ही चर्चा में छाए रहे हैं। संजय दत्त को उनकी फिल्मों से दर्शकों का बहुत प्यार मिला है। संजय दत्त बॉलीवुड इंडस्ट्री के शानदार कलाकार हैं और यह अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी लैविश लाइफस्टाल के लिए भी जाने जाते हैं। संजय दत्त ने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर अच्छा खासा मुकाम हासिल किया है। इनका बॉलीवुड में एक अलग ही रुतबा है और इनकी फैन फ्लोइंग भी बहुत ज्यादा है। फिलहाल संजय दत्त अपनी पत्नी और बच्चों के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

आपको बता दें कि संजय दत्त फिलहाल पिछले कुछ समय से बॉलीवुड से दूर चल रहे हैं परंतु आज भी वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले कलाकारों की लिस्ट में शामिल हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक समय ऐसा था जब एक अच्छी बॉडी होना जरूरी नहीं होती थी लेकिन संजय दत्त ने इस ट्रेंड को ही बदल दिया। उन्होंने अपनी जबरदस्त बॉडी से पूरी बॉलीवुड और देश का दिल जीत लिया था।

संजय दत्त ने मुन्ना भाई एमबीबीएस, खलनायक, वास्तव, सड़क, रोटी, अग्निपथ, साजन, पुलिसगिरी, लगे रहो मुन्ना भाई जैसी फिल्मों में अभिनय किया है और उन्होंने अपने अभिनय से देश के लोगों को काफी प्रभावित किया। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से संजय दत्त की लाइफ स्टाइल के बारे में जानकारी देने वाले हैं। संजय दत्त मौजूदा समय में अभिनय करके पैसा नहीं कमा रहे परंतु इसके बावजूद भी वह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं।

आपको बता दें कि संजय दत्त लग्जरी लाइफ जीने में विश्वास रखते हैं लग्जरी लाइफ ही एकमात्र वजह है कि संजय दत्त की संपत्ति बाकी कलाकारों से कम है। संजय दत्त विज्ञापन और ब्रांड प्रमोशन के माध्यम से अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संजय दत्त एक फिल्म के लिए 6 से 8 करोड रुपए की फीस लेते हैं। इसके अलावा वह ब्रांड इंडोर्समेंट के माध्यम से करोड़ों रुपए कमा लेते हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार संजय दत्त के पास है करीब 140 करोड़ रुपए की संपत्ति है। अभिनेता के पास मुंबई के अंदर नरगिस रोड पर करोड़ों का बंगला है। आपको बता दें कि संजय दत्त का घर जिस रोड पर है उस रोड का नाम संजय की मां के नाम पर ही रखा गया है।

संजय दत्त कई लग्जरी कारों का भी शौक रखते हैं। उनके पास 10 से अधिक गाड़ियां हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है। संजय दत्त के पास रॉल्स रॉयस घोस्ट, फरारी 599, बेंटले, लैंड क्रूजर, ऑडी मर्सिडीज, पोर्शे हार्ले और डुकाटी जैसी लग्जरी गाड़ियां हैं।

Back to top button