बॉलीवुड

₹500 थी श्वेता तिवारी की पहली सैलरी, छोटी उम्र से ही करने लगी थीं काम, अब अपने दम पर बनाई पहचान

मनोरंजन जगत में रोजाना ही लोग अपने मन में कई सपने संजोए आते हैं। सभी लोगों का यही सपना होता है कि वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने आपको जल्द से जल्द स्थापित करें परंतु यहां पर हर किसी को सफलता मिलना बेहद मुश्किल है। अगर हम टीवी इंडस्ट्री की बात करें तो इस इंडस्ट्री में भी ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने अपनी पहचान बनाने के लिए खूब मेहनत की है। उन्हीं कलाकारों में से एक टीवी की मशहूर अभिनेत्री श्वेता तिवारी का भी नाम शामिल है।

आज श्वेता तिवारी जिस मुकाम पर हैं, वहां उनको किसी के परिचय की आवश्यकता नहीं है। सारी दुनिया श्वेता तिवारी को अच्छी तरह से जानती है, वह टेलीविजन दुनिया में जाना-माना नाम हैं। श्वेता तिवारी में सालों की मेहनत के बाद मनोरंजन की दुनिया में एक अच्छा खासा मुकाम हासिल किया है। आपको बता दें कि बहुत ही जल्द श्वेता तिवारी स्टंट रियलिटी शो “खतरों के खिलाड़ी 11” में बतौर कंटेस्टेंट नजर आने वाली हैं।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं इस दुनिया में लगभग सभी लोगों के जीवन में दुख-परेशानियां आती-जाती रहती हैं। ठीक उसी तरह श्वेता तिवारी ने भी अपने जीवन में बहुत दुख सहा है और हर परिस्थिति को पार करते हुए आज ये एक सफल अभिनेत्री बनी हैं। श्वेता तिवारी का जन्म 4 अक्टूबर 1980 को प्रतापगढ़, उत्तर प्रदेश में हुआ था। श्वेता तिवारी ने महज 12 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था और अभिनेत्री की पहली सैलरी सिर्फ ₹500 ही थी, जो उन्होंने एक ट्रैवल एजेंसी में काम करके कमाई थी।

श्वेता तिवारी ने टीवी के कई सीरियल्स में काम किया है। करियर के शुरुआती दिनों में उन्हें छोटे-मोटे रोल से मिला करते थे लेकिन बाद में श्वेता तिवारी को एकता कपूर के सीरियल “कसौटी जिंदगी की” में प्रेरणा का लीड रोल मिला और इस सीरियल के बाद श्वेता तिवारी घर-घर में मशहूर हो गईं। आज भी ज्यादातर लोग श्वेता तिवारी को प्रेरणा के नाम से ही जानते हैं। इस शो में प्रेरणा को जबरदस्त फैन फॉलोइंग दिलाई थी इसके बाद श्वेता तिवारी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

आपको बता दें कि सीरियल “कसौटी जिंदगी की” साल 2001 में शुरू हुआ था परंतु यह सालों तक टीवी पर छाया रहा और श्वेता की लोकप्रियता भी इसी के साथ बरकरार रही। बाद में श्वेता तिवारी ने कुछ हिंदी, पंजाबी, कन्नड़ और मराठी फिल्मों में भी अभिनय किया। श्वेता तिवारी ने नेपाली फिल्म “त्रिनेत्र” में भी काम किया था।

भले ही श्वेता तिवारी का करियर बेहद शानदार रहा परंतु इनका निजी जीवन बहुत परेशानी से भरा रहा है। आपको बता दें कि श्वेता तिवारी की दो शादियां हुई हैं परंतु दोनों की शादी में उनको दु:ख सहन करना पड़ा और दोनों शादियां नाकाम साबित रहीं। श्वेता तिवारी ने पहली शादी अभिनेता राजा चौधरी से की थी इन दोनों की शादी 9 साल तक चली। इस दौरान दोनों एक बेटी पलक के माता-पिता बने परंतु दोनों के बीच घरेलू झगड़े बढ़ते गए और श्वेता तिवारी ने राजा चौधरी पर घरेलू हिंसा का आरोप भी लगाया था और बाद में उनसे तलाक लेकर अलग हो गयीं थीं।

जब राजा चौधरी से तलाक हो गया तब श्वेता तिवारी को बेटी पलक की कस्टडी मिली और उन्होंने सिंगल मदर के रूप में अपनी बेटी को पाला। उसके बाद श्वेता तिवारी ने अभिनेता अभिनव कोहली से दूसरा विवाह किया। शादी के बाद दोनों बेटे रियांश के माता-पिता बने परंतु इन दोनों के रिश्ते में भी दरार आ गई। श्वेता ने अभिनव पर भी घरेलू हिंसा का आरोप लगाया, जिसके बाद दोनों के रास्ते अलग-अलग हो गए।

Back to top button