बॉलीवुड

कभी एक-दूसरे से सच्चा प्यार करते थे मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान, देखिए उनकी शादी की तस्वीरें

बॉलीवुड इंडस्ट्री से ब्रेकअप और अफेयर्स की खबरें आती रहती हैं। इस इंडस्ट्री में रिश्ता जुड़ना और टूटना आम बात हो चुकी है। बॉलीवुड के ज्यादातर सभी कलाकार अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने निजी जीवन की वजह से भी सुर्खियों में छाए रहते हैं। उन्हीं कलाकारों में से अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा भी अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ के चलते सुर्खियों में रहती हैं।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं मलाइका अरोड़ा ने अरबाज खान से शादी की थी परंतु अब अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा तलाक लेकर एक-दूसरे से अलग हो चुके हैं लेकिन आज भी उनकी दोस्ती और प्रेम कहानी की चर्चा होती रहती है।

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान ने शादी के करीब 18 साल बाद एक-दूसरे से अलग होने का फैसला किया था परंतु आज भी फैंस यही सोचते हैं कि आखिर इस कपल ने अलग होने का निर्णय क्यों लिया? आज हम आपको इस लेख के माध्यम से अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा की प्रेम कहानी के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। इसके साथ ही उनकी शादी की कुछ तस्वीरें दिखाएंगे।

एक समय ऐसा था जब मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे। कहा जाता है कि जोड़ियां स्वर्ग में बनती हैं और यह मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान में सच साबित कर दिखाया था। आपको बता दें कि दोनों ही अलग जाति, धर्म के थे परंतु उन्होंने सभी बाधाओं को तोड़कर शादी की थी। मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान ने सच्चे प्यार का उदाहरण पेश किया था।

भले ही दोनों का धर्म, जाति, संस्कृति, परंपरा अलग थी लेकिन उन्होंने यह सब स्वीकार करके यह दिखाया कि अगर सच्चा प्यार हो तो इन सभी चीजों से कोई भी फर्क नहीं पड़ता है। भले ही मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान अपनी शादी की जिंदगी भी रखते हैं परंतु उनके बीच प्यार आज भी मीडिया के सामने साफ साफ नजर आ जाता है। आपको बता दें कि अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा ने 12 दिसंबर साल 1998 को शादी रचाई थी और इन दोनों की प्रेम कहानी भी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट से कम नहीं है।

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा की पहली मुलाकात साल 1993 को हुई थी। यह दोनों एक कॉफी ब्रांड के फोटोशूट के चलते मिले थे और शूटिंग करते करते कब इन दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं, यह उनको खुद भी मालूम नहीं हुआ। मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान एक दूसरे से बेहद प्यार करने लगे। करीब 5 साल तक दोनों ने एक दूसरे को डेट किया है, जिसके बाद भी अरबाज खान ने कभी मलाइका को शादी के लिए प्रपोज नहीं किया था।

अरबाज की जगह मलाइका ने ही उन्हें प्रपोज किया। इन दोनों ने बहुत ही जल्द एक दूसरे से शादी करने का फैसला भी कर लिया था। आपको बता दें कि जब मलाइका अरोड़ा ने अपने आइटम नंबर “छैया छैया” से लोकप्रियता हासिल की थी तो उस समय के दौरान अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा के बीच शादी को लेकर यह कयास लगाए जा रहे थे कि क्या वह मुस्लिम निकाह का चुनाव करेंगे या हिंदू विवाह परंपराओं का चुनाव करेंगे परंतु इन दोनों ने सभी बाधाओं को पार करके सभी को आश्चर्यचकित कर दिया था।

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान ने एक चैपल में शादी की थी। अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा ने अपनी वेडिंग आउटफिट के लिए एक फेमस फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स के कपड़े का चुनाव किया था। वहीं अरबाज खान ने अपनी शादी वाले दिन सूट पहना था।

मलाइका अरोड़ा अपनी शादी में एक सफेद गाउन में नजर आई थीं, जिसमें वह बहुत खूबसूरत लग रही थीं। मलाइका अरोड़ा ने एक छोटा सा मोती का हार और मैचिंग इयररिंग्स पहनी हुई थी। लेकिन अफसोस यह दोनों अब एक-दूसरे से तलाक लेकर अलग हो चुके हैं। बता दें मलाइका अरोड़ा इन दिनों अभिनेता अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं। वहीं दूसरी तरफ अरबाज खान अपने से 22 साल छोटी जियोर्जिया एंड्रियानी को डेट कर रहे हैं।

Back to top button