बॉलीवुड

तारक मेहता के ये सितारे जवानी में इस तरह नज़र आते थे, उन्हें देख पहचानना भी है मुश्किल

सब टीवी के पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta ka ooltah Chashmah) टीवी की दुनिया का सबसे ज्यादा चलने वाला शो बन चुका है. ये शो अब तक 3206 एपिसोड पूरे कर चुका है. 13 साल से लगातार चल रहा यह सीरियल आज भी लोगों के मन में बसा हुआ है. देश के लोग अपने पूरे परिवार के साथ इस शो को देखना पसंद करते है. इस शो में तारक मेहता का किरदार एक्टर शैलेष लोढ़ा निभा रहे है. जोधपुर में जन्मे शैलेष अपनी असल जिंदगी में एक लेखक है. वह कई बड़े कवी सम्मेलन को होस्ट भी कर चुके है.

shailesh lodha

ये बात शायद ही आपको पता हो कि शैलेष को ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में काम भी एक सीरियल को होस्ट करने के दौरान ही दिया गया था. आज हम आपको इस मशहूर शो में काम करने वाले कलाकारों की निजी जिंदगी के बारे में बताने जा रहे है. आपको बता दें कि तारक मेहता में आने से पहले शैलेश लोढ़ा ‘वाह वाह क्या बात है’ नाम के टीवी प्रोग्राम को होस्ट किया करते थे. यह एक कवि सम्मेलन जैसा शो था. उनके इस शो में एक बार उन्हें असित कुमार मोदी ने देखा और दोनों की मुलाकात हुई.

dilip joshi

बस इसी के बाद असित मोदी ने शैलेश को ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो में आने का न्योता दें दिया. ज्ञात हो कि शैलेष के परिवार में भी सभी लोग लेखक ही है. उनकी पत्नी भी एक मैनेजमेंट लेखक हैं, जबकि बेटी भी राइटिंग का काम करती है. इसी शो में जेठालाल का किरदार निभाने वाले अभिनेता दिलीप जोशी की पत्नी का नाम जयमाला है और उनकी शादी को 20 साल हो चुके है. उनकी पत्नी आज भी लाइम लाइट से दूर ही रहती है. रियल लाइफ में जेठालाल यानी दिलीप जोशी के दो बच्चे हैं. उनकी बेटी का नाम नियति जोशी, जबकि बेटे का ऋत्विक जोशी है.

sonalika joshi

Sonalika Joshi

इस शो में सीधी साधी सी दिखने वाली माधवी भाभी का रोल करने वाली 44 साल की सोनालिका जोशी रियल लाइफ में काफी बोल्ड है वह रियल लाइफ में भी बिजनेस वुमन हैं. असल जिंदगी में वह फैशन डिजाइनिंग से जुड़ी हुई हैं. उनके पति का नाम समीर जोशी है और उनकी एक बेटी आर्या जोशी भी है. इस शो में पोपटलाल का किरदार निभाने वाले एक्टर का असली नाम श्याम पाठक है. उनकी पत्नी का नाम रेशमी है . उनके तीन बच्चे है. वहीं चंपकलाल गढ़ा यानि कि एक्टर अमित भट्ट रियल लाइफ में एक रोमांटिक हसबैंड हैं. अमित भट्ट के दो बेटे हैं जो कि ट्विन्स है.

mandar chandwadkar

इस शो में आत्माराम भिड़े का किरदार निभाने वाले एक्टर का असली नाम मंदार चांदवड़कर है. मंदार की पत्नी का नाम स्नेहल है जोकि इंदौर की रहने वालीं हैं. स्नेहल भी कई समय से एक्टिंग फिल्ड से जुडी रही है. सोशल मीडिया पर स्नेहल की एक्टिंग के कई वीडियो आपको देखने को मिल सकते है. इन दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम पार्थ है. अंजली भाभी का किरदार निभाने वाली नेहा मेहता इस शो को छोड़ चुकी है. मगर वह अब तक कुंवारी ही है. उनकी जगह सुनैना फौजदार नई अंजली भाभी का किरदार निभा रही है.

Back to top button