बॉलीवुड

जब वहीदा रहमान के घर खाने पर पहुंचे थे राजकुमार लेकिन नहीं खाया खाना, एक्टर ने दिया था ये जवाब

राजकुमार एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है और अपने हर किरदार से उन्होंने दुनिया भर के लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। जब भी अभिनेता राजकुमार की फिल्म पर्दे पर लगती थी तो तालियों गूंज उठती थी। राजकुमार के बहुत से डायलॉग आज भी मशहूर हैं और लोगों की जुबां पर रहते हैं। अभिनेता राजकुमार की आवाज में एक रौबीलापन था। वह अपने अंदाज और बेबाकी के लिए आज भी याद किए जाते हैं।

राजकुमार से जुड़े हुए बहुत से किस्सों की आज भी चर्चा होती है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में शायद ही कोई ऐसा कलाकार होगा जिसको राजकुमार ने अपने लपेटे में नाम लिया हो। इसी बीच एक बार वहीदा रहमान भी नहीं बच पाई थीं। राजकुमार और वहीदा रहमान की अच्छी बॉन्डिंग थी इसीलिए वहीदा रहमान ने राजकुमार को एक बार अपने घर खाने पर बुलाया था लेकिन राजकुमार ने खाना नहीं खाया। तो चलिए जानते हैं आखिर यह पूरा किस्सा क्या है….

राजकुमार से जुड़े हुए एक किस्से का खुलासा सलमान खान के पिता सलीम खान में किया था। सलीम खान के अनुसार, राजकुमार साहब बहुत ही दिलचस्प किस्म के व्यक्ति थे। उनकी एक फिल्म उल्फत की नई मंजिलें बन रही थी। उसमें साधना जी और वहीदा रहमान जी भी थीं। एक बार वहीदा रहमान और साधना जी ने राजकुमार को खाने पर अपने घर बुलाया और राजकुमार जी वहां पर पहुंचे थे। खाना लगने लगा। तभी साधना जी ने कहा था कि राजकुमार साहब आइए खाना खाते हैं। इस पर राजकुमार ने खाना खाने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा था कि “नहीं नहीं आप लोग खाईये।”

बाद में वहीदा रहमान ने दोबारा से राजकुमार साहब से खाने के लिए पूछा। उन्होंने कहा कि “थोड़ा सा कुछ तो खा लीजिए।” तब यह बात सुनकर राजकुमार में फिर से इंकार कर दिया था। उस पर उनसे पूछा गया कि “आप खाना तो खाते होंगे ना?” तो राजकुमार में अपने बेबाक अंदाज में कहा था कि “जानी खाना तो हम खाते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि कहीं भी कुछ भी खा लें।”

आपको बता दें कि राजकुमार हमेशा से ही अपने बेबाक अंदाज को लेकर जाने जाते हैं। खुद उनके बेटे ने एक इंटरव्यू के दौरान यह कहा था कि वह मुंहफट थे। राजकुमार ने रामानंद सागर को भी अपने लपेटे में ले लिया था। दरअसल, रामानंद सागर फिल्म में अपने दोस्त राजकुमार को कास्ट करना चाहते थे तब उन्होंने उनके घर जाकर फिल्म की पूरी कहानी सुनाई। बाद में राजकुमार ने अपने पालतू कुत्ते को आवाज लगाई।

जैसे ही उनका डॉगी पहुंचा, राजकुमार ने उससे पूछा- “क्या तुम रोल करना चाहते हो?” तो कुत्ते ने उनकी ओर देखा और गर्दन हिला दी। इसके बाद राजकुमार साहब ने रामानंद सागर को कहा “देखो यह रोल तो मेरा कुत्ता भी नहीं करना चाहेगा।”

बता दें कि राजकुमार ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म “रंगीली” से की थी। इसके बाद उन्होंने आबशार, घमंड आदि कई फिल्मों में काम किया। गले के कैंसर की वजह से 3 जुलाई 1996 को राजकुमार का निधन हो गया था परंतु आज भी उनके डायलॉग्स, स्टाइल और एक्टिंग लोगों के जेहन में जिंदा है।

Show More
Back to top button