बॉलीवुड

खूबसूरती में माधुरी से कम नहीं हैं उनकी बहनें, एक और मामले में अभिनेत्री को देती हैं टक्कर

बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने अपने बेहतरीन अभिनय से सभी फैंस को मोहित किया है। यह सुंदर होने के साथ-साथ एक अच्छी डांसर और अदाकारा भी हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई अवॉर्ड्स हासिल किये हैं। माधुरी दीक्षित फिल्मों में अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानती हैं और दर्शकों ने भी इनके सभी किरदार की खूब प्रशंसा की और लोगों को उनका अभिनय बहुत ज्यादा पसंद आता है।

माधुरी दीक्षित ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1984 में आई फिल्म “अबोध” से की थी परंतु फिल्म “तेजाब” से उन्हें अच्छी खासी पहचान मिली। आप सभी लोग बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अदाकारा माधुरी दीक्षित के बारे में तो अच्छी तरह जानते ही हैं परंतु आप लोग उनकी बहनों और फैमिली से अनजान होंगे।

माधुरी दीक्षित ने अपनी बहन के साथ की एक पुरानी फोटो सोशल मीडिया पर साझा की थी, जिसमें देखा जा सकता है कि दोनों बहने स्कूल कंपटीशन के दौरान डांस करती हुईं नजर आ रही हैं। अगर आप इस तस्वीर को देखेंगे तो यह पहचानना बहुत मुश्किल हो जाएगा कि इसमें से माधुरी दीक्षित कौन हैं और उनकी बहन कौन सी है। माधुरी दीक्षित की दो बहने हैं जिनका नाम रूपा और भारती है और उनका एक भाई भी है जिनका नाम अजीत दीक्षित है।

माधुरी दीक्षित सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं और अक्सर यह अपने फैंस के साथ अपने परिवार और फिल्मों से जुड़ी हुई तस्वीरें शेयर करती रहती हैं और फैंस भी दिल खोल कर माधुरी दीक्षित की तस्वीरों पर प्यार लुटाते हैं। माधुरी दीक्षित का स्टारडम इतना ज्यादा है कि कभी किसी का ध्यान उनकी निजी जिंदगी की तरफ तुम नहीं गया।

शायद ही कोई होगा, जिसने यह जानने की कोशिश की होगी कि माधुरी दीक्षित की फैमिली में कौन-कौन है? माधुरी दीक्षित के पिताजी का नाम शंकर दीक्षित है और माताजी का नाम स्नेहलता दीक्षित है। माधुरी दीक्षित को अभिनेत्री बनाने में उनके परिवार का भी हाथ रहा है। माधुरी दीक्षित की बहनों ने भी उनका पूरा सपोर्ट किया।

आपको बता दें कि माधुरी दीक्षित की ही तरह उनकी दोनों बहनें भी ट्रेंड कथक डांसर हैं परंतु माधुरी को एक्ट्रेस बनाने के चलते उन्होंने कभी भी बॉलीवुड में आने का प्रयास नहीं किया। भले ही माधुरी दीक्षित सिल्वर स्क्रीन पर छाई रहती हैं परंतु पर्दे के पीछे माधुरी की बहने उनका सपोर्ट सिस्टम थीं।

आपको बता दें कि माधुरी दीक्षित के पिताजी शंकर दीक्षित पेशे से इंजीनियर थे और उनकी खुद की फैक्ट्री थी। 91 साल की उम्र में सितंबर 2013 में उनका निधन हो गया था।

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा माधुरी दीक्षित ने साल 1999 में लॉस एंजेलिस कैलिफोर्निया के कार्डियोवैस्कुलर सर्जन श्रीराम माधव नेने से विवाह किया और उनकी शादी में बॉलीवुड की कई बड़ी-बड़ी हस्तियां पहुंची थीं।

माधुरी दीक्षित और श्रीराम नेने के दो बेटे हैं जिनका नाम अरिन और रियान है। माधुरी दीक्षित लम्बे समय से फिल्मों में सक्रिय हैं और उन्होंने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। जिनमे से तेजाब, अबोध, त्रिदेव, राम लखन, प्रेम ग्रंथ, हम आपके हैं कौन, हम तुम्हारे हैं सनम, दिल तो पागल है, देवदास, खलनायक जैसी प्रसिद्ध फिल्में शामिल हैं।

Back to top button