बॉलीवुड

रसभरी गर्ल स्वरा के निशाने पर आई कंगना कहा- मैं नहीं मानती कि वो एक अच्छी इंसान है लेकिन…

सोशल मीडिया पर कंगना रनौत और स्वरा भास्कर के बीच अक्सर ज़ुबानी जंग देखने को मिलती है. दोनों एक्ट्रेस एक-दूसरे को आए दिन घेरती रहती है. हाल ही में स्वरा भास्कर ने किसान आंदोल पर किए गए उनके ट्वीट्स के चलते उन्हें लताड़ लगाई थी, जबकि अब एक बार फिर से स्वरा भास्कर ने कंगना रनौत पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कंगना पर हमला बोलते हुए कहा है कि जरूरी नहीं है कि एक अच्छा कलाकार एक अच्छा इंसान भी हो.

हाल ही में जब एक्ट्रेस स्वरा भास्कर से कंगना को लेकर निजी सवाल किया गया ऑटो उन्होंने इस पर कहा कि, ‘एक अच्छा कलाकार एक अच्छा इंसान भी होता है क्या? मुझे लगता है कि यह केवल कंगना के ऊपर लागू नहीं होता. हां, पहले हमारे बीच बहस हो चुकी है लेकिन मुझे लगता है कि हमें इस बारे में दोबारा सोचना चाहिए कि किसी को एक अच्छा कलाकार होने के लिए अच्छा इंसान भी होना चाहिए.’

कंगना को लेकर स्वरा भास्कर ने आगे कहा कि, ‘हम लोग हमेशा यह गलती कर देते हैं कि क्योंकि केवल एक इंसान पर्दे पर अच्छा किरदार निभा रहा है और वह अपनी कला में माहिर है तो वह अपनी असली जिंदगी में भी वैसा ही होगा. नहीं, यह जरूरी नहीं है कि ऐसे लोग असल जिंदगी में भी बहुत अच्छे इंसान हों.’ उन्होंने कहा कि जैसे डॉक्टर, इंजिनियर या शिक्षक अपने काम में बेहतर हो, लेकिन उनका बेहतर इंसान होना भी जरूरी होता है. ठीक ऐसी ही कलाकारों के साथ भी है.

स्वरा ने आगे एक उदहारण के माध्यम से इस बात पर और अधिक जोर दिया. उन्होंने कहा कि, ‘जैसे मैं एक खास लेखक की बहुत बड़ी फैन थी. वह एक महान लेखक हैं लेकिन वह मुझे मिलने वाले सबसे घटिया इंसान भी हैं. आप एक अच्छे डांसर, सिंगर, ऐक्टर, राइटर हो सकते हैं लेकिन जरूरी नहीं है कि यह आपकी पर्सनैलिटी में भी दिखे.’

आपको बात दें कि दोनों एक्ट्रेसेस सोशल मीडिया पर कई बार भिड़ चुकी है. किसान आंदोलन के मुद्दे के साथ ही दोनों कई बार अलग-अलग विषयों पर भी बहस कर चुकी है. जब बॉलीवुड की जानी-मानी और ख़ूबसूरत अदाकारा एवं शिवसेना की नेत्री उर्मिला मातोंडकर को कंगना ने ‘सॉफ्ट पोर्नस्टार’ कहा था तब भी स्वरा ने कंगना को निशाने पर लिया था. वहीं कंगना भी स्वरा भास्कर को बी ग्रेड फिल्मों की एक्ट्रेस बता चुकी है.

आपको यह भी बता दें को ज़ुबानी जंग से पहले दोनों एक्ट्रेसेस एक साथ फिल्म तनु वेड्स मनु में काम कर चुकी है.

Related Articles

Back to top button