बॉलीवुड

अभिनेता रवि किशन के है चार बच्चे, बड़ी बेटी रीवा है बेहद खूबसूरत, बॉलीवुड में कर चुकी है डेब्यू

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और बीजेपी के स्टार नेता रवि किशन (Ravi Kishan) आज अपना 52 वां जन्मदिन मना रहे है. उनका जन्म 17 जुलाई, 1969 को उत्तरप्रदेश के जौनपुर जिले के बिसुईं गांव में हुआ था.

रवि किशन एक शानदार अभिनेता होने के साथ-साथ एक आदर्श पिता भी है. वैसे तो रवि किशन के बारे में लोग बहुत कुछ जानते है. मगर उनके पूरे परिवार के बारे में बहुत ही कम लोगों को पता है. अभिनेता रवि किशन की पत्नी का नाम प्रीति है. रवि किशन चार बच्चों के पिता हैं.

रवि किशन की बड़ी बेटी का नाम रीवा है. उनकी अन्य दो बेटियों का नाम तनिष्क व इशिता और एक बेटा सक्षम भी है. रवि किशन अपनी बेटी रीवा से बहुत ही क्लोज बॉन्डिंग शेयर करते है. रीवा बहुत ही खूबसूरत है. रीवा भी बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर चुकी है. उन्होंने जनवरी, 2020 में रिलीज हुई फिल्म ‘सब कुशल मंगल’ से डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके साथ अक्षय खन्ना और प्रियांक शर्मा दिखाई दिए थे. छोटी सी दिखने वाली रीवा अब 24 साल की हो चुकी है. वह काफी ग्लेमर दिखाई देती है.

ravi kishan daughter reeva

एक बार एक इंटरव्यू में अभिनेता रवि किशन ने बेटी को लेक कहा था कि, रीवा का पूरा बचपन मुझे एक्टिंग करते देखते बीता है. वह एक जन्मजात कलाकार है. इस वजह से इस फील्ड में उसका भविष्य काफी उज्ज्वल है. बता दें कि अभिनेता रवि किशन अपने पिता की मौत के बाद अपनी बेटी के फिल्म प्रीमियर पर नहीं गए थे. इस वजह से उन्होंने ट्वीट कर रीवा से माफ़ी भी मांगी थी.

ravi kishan daughter reeva

अभिनेता रवि किशन का सपना है कि वह अपनी बेटी के साथ फिल्म में काम करें. रवि ने यह भी बताया था कि रीवा के जन्म के समय उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि वो किसी बड़े हॉस्पिटल में पत्नी की डिलिवरी करवा सकें. उनकी बेटी के जन्म के बाद उनकी किस्मत पलट गई थी.

ravi kishan daughter reeva

आपको बता दें कि उनकी बेटी रीवा दिग्गज एक्टर नसीरूद्दीन शाह के प्ले ग्रुप के साथ एक साल तक अभिनय की क्लास भी ले चुकी है. उन्होंने अमेरिका के एक्टिंग इंस्‍टीट्यूट से डेढ़ साल तक एक्टिंग की क्लासेस भी ली हैं. इसके साथ ही रीवा ने ढाई साल तक डांस भी सीखा है. रवि किशन ने मुंबई में रहकर काफी समय तक संघर्ष किया.

ravi kishan daughter reeva

इसके बाद वर्ष 1991 में उन्हें फिल्म ‘पितांबर’ में काम करने का मौका मिला. मगर उनकी ये फिल्म कुछ खास नहीं चल पाई थी. इसके बाद काजोल की फिल्म ‘उधार की जिंदगी’ और शाहरुख के साथ फिल्म ‘आर्मी’ में भी वह नज़र आए. यही से उन्हें पहचान मिली.

ravi kishan daughter reeva

रीवा ने बॉलीवुड डेब्यू पर एक बार एक इंटरव्यू में कहा था, जब मुझे फिल्म के लिए फोन कॉल आया, उस समय मैं अमेरिका में थी. पापा (रवि किशन) के दोस्त मोइन बेग अंकल का फोन आया और उन्होंने ही मुझे ये खुशखबरी दी थी. इन फिल्मों के बाद उन्हें वर्ष 2003 में सलमान खान के साथ फिल्म ‘तेरे नाम’ में देखा गया. इस फिल्म में उन्होंने पंडित रामेश्वर का किरदार अदा किया था. रवि किशन अब तक 350 से ज्यादा फिल्मों में नज़र आ चुके है. रवि किशन की भोजपुरी की पहली फिल्म ‘सईयां हमार’ थी.

ravi kishan daughter reeva

Back to top button