बॉलीवुड

कैटरीना कैफ को कभी नहीं मिल पाया एक पिता का प्यार, एक्ट्रेस ने नम आँखों के साथ बताई सच्चाई

बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) आज बॉलीवुड में सफलता का दूसरा नाम और एक बड़ी एक्ट्रेस बन चुकी है. कैटरीना कैफ कई सालों से इंडस्ट्री में एक्टिव है और इस दौरान उन्होंने कई बड़ी बड़ी फिल्मे दी है. कैटरीना कैफ के देश भर में लाखों दीवाने है. उनकी किसी भी फिल्म में मोजुदगी चार चाँद लगाने के लिए काफी रहती है. उनकी फिल्मों के बारे में तो आपने काफी कुछ पढ़ा और सुना होगा. मगर आज हम आपको इस अभिनेत्री की निजी जिंदगी की और लेकर चलते है. कैटरीना की लाइफ आम लोगों की तरह ही काफी उतार चढ़ाव से भरी रहीं है.

katrina kaif

कैटरीना की परवरिश केवल उनकी मां के हाथों हुई है. उनकी मां ने उन्हें और उनके भाई-बहनों को सिंगल मदर के तौर पर पाला-पोस कर बड़ा किया है. दरअसल, कैटरीना जब बहुत छोटी थीं उसी समय उनके माता-पिता का तलाक हो गया था. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शादी के कुछ सालों बाद ही कैटरीना के पिता मोहम्मद कैफ उनकी मां सुजैन को तलाक देकर अमेरिका रहने चले गए थे. उसके बाद कैटरीना और उनके भाई बहन अपने पिता के प्यार से वंचित रह गए थे. उनके पिता ने कभी भी उनकी तरफ पलट कर नहीं देखा. कैटरीना ने एक बार किसी इंटरव्यू में इस बात का खुलासा भी किया था.

katrina kaif

कैटरीना ने कहा था कि, दुर्भाग्य से मेरे पिता का मेरी परवरिश में किसी तरह का कोई हाथ नहीं था. जब मैं अपने दोस्तों को उनके फादर्स के साथ समय बिताते देखती हूँ तो मुझे लगता है काश मेरे पास भी ये सब होता लेकिन शिकायत के बजाए मेरे पास जो कुछ भी है मुझे उसके लिए आभार व्यक्त करना चाहिए.

Katrina Kaif

ज्ञात होकि कैटरीना के 6 भाई-बहन हैं. उनका एक भाई है जिसका नाम सेबस्टियन टरकॉटे है. वह एक फर्नीचर डिज़ाइनर है. अभिनेत्री की बड़ी बहन का नाम स्टेफनी है. कैट की दूसरी बहन नताशा है जो कि एक ज्वेलरी डिज़ाइनर है. वहीं उनकी चौथी बहन का नाम मेलिसा है और मेलिसा एक मैथेमैटिशन है. उनकी एक अन्य बहन का नाम इसाबेल है जो कि बॉलीवुड एक्ट्रेस है.

katrina kaif

कैटरीना कैफ की सबसे छोटी बहन का नाम सोनिया है जो कि एक फोटोग्राफर और डिज़ाइनर के रूप में काम करती है. कैट का पूरा परिवार लंदन में रहता है और समय निकालकर कैटरीना वहां आती-जाती रहती हैं. बॉलीवुड में कदम रखने से पहले कटरीना कैफ मॉडलिंग किया करती थीं. मॉडलिंग के दिनों में उन्होंने साल 2003 में आई फिल्म ‘बूम’ में काम करने का मौका मिला था. इसके बाद वह बॉलीवुड फिल्म ‘सरकार’ में नजर आईं. इस फिल्म में कटरीना कैफ की भूमिका काफी छोटी थी. उन्हें बॉलीवुड में असली पहचान सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्‍यार क्‍यों किया’ से मिली थी. इसके बाद उन्हें ‘हमको दीवाना कर गए’ और ‘नमस्ते लंदन’ मिली. यहाँ से उनका सितारा बुलंदी पर चला गया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

इसे बाद कैटरीना ने ‘वेलकम’, ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’, ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’, ‘एक था टाइगर’, ‘धूम 3’ और ‘बैंग बैंग’ जैसी फिल्मों के साथ अपने स्टारडम को और भी मजबूत किया. आज के समय में करटीना कैफ ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं. वर्क फ्रंट की बात करें तो अभिनेत्री अब रोहित शेट्टी की डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में अक्षय कुमार के साथ नजर आने वाली है.

Show More
Back to top button