बॉलीवुड

शादीशुदा रवि किशन इस एक्ट्रेस के प्यार में हो गए थे पागल, पत्नी 4 बच्चों को छोड़ने को थे तैयार

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन (Ravi Kishan) आज अपना जन्म दिन मना रहे है. 17 जुलाई, 1969 को उत्तरप्रदेश के जौनपुर जिले के बिसुईं गांव में जन्मे रवि किशन 52 साल के हो गए हैं. उन्होंने अब तक एक से बढ़कर एक फिल्मे की है. रवि किशन पहले ऐसे अभिनेता है जिन्होंने फिल्मों से शुरुआत कर हिंदी सिनेमा और सॉउथ सिनेमा में भी बहुत काम किया है. फिल्मों में सफलतम करियर के बाद रवि किशन ने राजनीति में कदम रखा और यहाँ भी उन्होंने सफलता हासिल की. आज रवि किशन 4 बच्चों के पिता है.

ravi kishan and nagma affair

आज हम आपको इस बेहतरीन अभिनेता के सबसे मशहूर लव अफेयर के बारे में बताएंगे. रवि किशन का एक्ट्रेस नगमा के साथ काफी लम्बे समय तक अफेयर रहा था. इन दोनों के प्यार के किस्से काफी मशहूर है.

रवि किशन ने बॉलीवुड के साथ-साथ भोजपुरी फिल्मों में भी जमकर नाम कमाय. रवि किशन आज भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार है. बता दें कि भोजपुरी इंडस्ट्री में रवि किशन ने अपने करियर की शुरुआत एक्ट्रेस नगमा के साथ ही की थी. उस समय नगमा भोजपुरी फिल्मों का चेहरा हुआ करती थी.

ravi kishan and nagma affair

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रवि किशन और नगमा ने एक साथ कई फिल्में साइन की थी. साथ काम करने के दौरान दोनों की दोस्ती भी काफी बढ़ गई थी. दोनों एक दूसरे के करीब आने लगे थे. इसी तरह इन दोनों का अफेयर शुरू हो गया. ये जोड़ी स्क्रीन पर तो धमाल मचा ही रहीं थी साथ ही इनके अफेयर के किस्से भी रोज़ आने लगे थे. इस अफेयर की ख़बरों के दौरान रवि किशन ने एक इंटरव्यू में खुद इस बात को स्वीकार किया था कि वह नगमा के साथ रिलेशन में थे. जिस समय रवि किशन नगमा के प्यार में थे उस समय वह पहले से शादीशुदा थे.

nagma

रवि किशन के अनुसार उनकी पत्नी को पहले तो उनके इस रिलेशन से परेशानी हुई लेकिन बाद में उन्होंने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया और शिकायतों का दौर खत्म हो गया. इसी इंटरव्यू के दौरान रवि ने बताया कि नगमा अक्सर उनके घर आया जाया करती थी और उनकी पत्नी के साथ खाना बनाया करती थी. जब रवि किशन बिग बॉस के घर में गए तो उनका नगमा से ब्रेकअप हो गया.

ravi kishan and nagma affair340

आपको बता दें कि रवि किशन ने मुंबई में रहकर काफी संघर्ष किया है. इसके बाद उन्हें वर्ष 1991 में फिल्म ‘पितांबर’ में काम करने का मौका मिला था. मगर उनकी यह फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी. इसके बाद रवि किशन काजोल के साथ ‘उधार की जिंदगी’ और शाहरुख के साथ फिल्म ‘आर्मी’ में नज़र आए थे. यही से उन्हें पहचान मिली और फिल्मों में काम मिलने लगा. इसके बाद रवि किशन 2003 में सलमान खान के साथ फिल्म ‘तेरे नाम’ में नज़र आए. इस फिल्म में उन्होंने पंडित रामेश्वर का किरदार अदा किया था. वह अब तक 350 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. उनकी पहली फिल्म ‘सईयां हमार’ थी.

nagma

अभिनेता रवि किशन की पत्नी का नाम प्रीति है. रवि किशन चार बच्चों के पिता हैं. रवि किशन की बड़ी बेटी का नाम रीवा है. उनकी अन्य दो बेटियों का नाम तनिष्क व इशिता और एक बेटा सक्षम भी है. रीवा भी बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर चुकी है. उन्होंने जनवरी, 2020 में रिलीज हुई फिल्म ‘सब कुशल मंगल’ से डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके साथ अक्षय खन्ना और प्रियांक शर्मा दिखाई दिए थे.

Show More
Back to top button