बॉलीवुड

द कश्मीर फाइल्स : निर्माता विवेक के खिलाफ जारी हुआ फतवा, जान से मारने के पीछे पड़ गए थे लोग

विवादों में रहने के बाद भी फिल्म द कश्मीर फाइल्स दर्शकों के दिलों  में अपनी अलग ही जगह बना रही हैं। लोग इस फिल्म को देख कर भावुक हो रहे हैं। लोगों का फिल्म के प्रति उत्साह बॉक्स ऑफिस पर भी साफ तौर पर देखा जा सकता हैं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही हैं।

फिल्म पर जहां एक तरफ तारीफों की बौछार हो रही हैं वहीं दुसरी तरफ फिल्म को आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा हैं। फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म को सच्ची घटनाओं के आधार पर बनाया गया हैं। आपको बता दें कि फिल्म में साल 1990 के दौरान कश्मीर में हुए पंडितों के साथ नरसंहार की सच्ची घटनाओं दर्शाया गया हैं।

ऐसे में जहां एक वर्ग फिल्म में दिखी सच्चाई को लेकर भावुक हैं तो वहीं दूसरे वर्ग का आरोप हैं कि फिल्म में मुस्लिम पक्ष के साथ भेदभाव किया गया हैं। ऐसे में फिल्म के निर्माता विवेक पर भी सवाल उठ रहे हैं। यहां तक की विवेक का विरोध करते हुए उनके खिलाफ फतवा भी जारी कर दिया हैं।

कश्मीर में जारी हुआ फतवा

इस बात के बारे में फिल्म निर्माता विवेक की पत्नी ने एक इंटरव्यू में बताया था। पल्लवी जोशी ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें सिर्फ एक ही समस्या का सामना करना पड़ा और वह थी फतवा। पल्लवी ने आगे बताया कि जब वे लोग फिल्म की शूटिंग के लिए कश्मीर में थे तो उनके नाम पर फतवा जारी कर दिया गया था। लोग विवेक के विरोध में उन्हें मारने तक को उतारु हो गए थे। ऐसे में उन्होंने सुरक्षा के लिए भी अपिल की थी।

हालांकि अब जब दर्शक फिल्म को देखने के बाद उन्हें अच्छी प्रतिक्रिया दे रहे हैं तो उनके लिए अब आलोचनाओं का कोई मतलब नहीं हैं। आपको बता दें कि फिल्म में साल 1990 के दौरान कश्मीरी पंडितों के साथ हुई बरबरता और अनन्या की सच्ची घटनाओं को दर्शया गया हैं। फिल्म में असल लोगों की पहचान को बताते हुए उनके साथ हुए अत्याचारों को दिखाया हैं।

200 करोड़ का आंकड़ा कर सकती हैं पार

फिल्म के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म भले ही कम बजट में बनाई गई हो लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक सौ करोड़ का आंकड़ा भी पार कर लिया हैं। जबकि फिल्म को रिलीज हुए नौ दिन ही हुए हैं। और बताया जा रहा हैं कि आने वाले दिनों में फिल्म दो सौ करोड़ का आंकड़ा भी पार कर देगी। इस फिल्म को बनाने में महज 14 करोड़ का बजट लिया गया था। औैर फिल्म शूटिंग मात्र एक महीने में ही पूरी हो गई थी। सोशल मीडिया पर भी फिल्म को देखने के बाद लोगों की प्रतिक्रिया भी वायरल हो रही है।

Related Articles

Back to top button