बॉलीवुड

सलीम खान से शादी करके हेलेन को होता था पछतावा, बोली सलीम के बारे में कुछ बातें ऐसी थीं जिसे..

हेलेन हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक प्रसिद्ध नर्तकी भी हैं। हेलेन हिंदी सिनेमा की पहली आइटम गर्ल हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में लगभग 500 से अधिक फिल्मों में काम किया है। हेलेन एक ऐसी मशहूर अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपने डांस से हिंदी सिनेमा में अच्छी खासी पहचान बनाई है। हेलेन का जन्म 21 नवंबर 1938 को बर्मा में हुआ था। उनके पिता एंग्लो इंडियन और माँ बर्मीज थी। उनका एक भाई रोजर और बहन जेनिफर हैं।

खबरों के अनुसार हेलेन के पिता की मृत्यु दूसरे विश्व युद्ध के दौरान हो गई थी। पिता के निधन के बाद उनका परिवार भारत में आकर रहने लगा था। भारत में रहते हुए हेलेन ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपने स्पेशल गाने से धमाल मचा कर रख दिया था। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में करियर बनाने में सलीम खान ने हेलेन की बहुत ज्यादा सहायता की थी।

आपको बता दें कि सलीम खान ने बतौर एक्टर तीसरी मंजिल, सरहदी लूटेरा, दीवाना, वफादार जैसी फिल्मों में काम किया है लेकिन उन्हें असली पहचान पटकथा लेखक के तौर पर प्राप्त हुई। सलीम खान ने दो शादियां की हैं। साल 1964 में सलीम खान को सुशीला चरक से प्यार हो गया था। बाद में उन्होंने सुशीला से शादी कर ली। शादी के बाद सुशीला ने अपना नाम बदलकर सलमा रख लिया। इसके बाद बहुत जल्द ही सलीम खान की जिंदगी में हेलेन आ गईं।

साल 1980 में सलीम खान और हेलेन ने शादी कर ली। हालांकि सलमान खान के पिता सलीम खान पहले से ही शादीशुदा थे। एक इंटरव्यू के दौरान हेलेन ने इस बात का खुलासा किया था कि सलीम खान से शादी करने के बाद उनको बहुत पछतावा हुआ। वह खुद को दोषी मानने लगी थीं।

एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेत्री हेलेन में सलीम ख़ान से जुड़ी हुई इस बात का खुलासा किया था कि “असल बात यह थी कि सलीम खान पहले से ही शादीशुदा थे। यह बात मुझे काफी परेशान करती थी और शुरुआत में मुझे बहुत पछतावा भी होता था।” आगे बात करते हुए हेलेन ने सलीम खान के बारे में यह कहा था कि “सलीम के बारे में कुछ बातें ऐसी थीं, जो उन्हें इंडस्ट्री के बाकी लोगों से बिल्कुल अलग बनाती थी। मैं उनका बहुत सम्मान भी करती हूं क्योंकि उन्होंने बिना कोई लाभ उठाएं मेरी बहुत सहायता की थी।”

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता सलमान खान, अभिनेता सोहेल खान और अभिनेता अरबाज खान भी सलीम खान और हेलेन की शादी के खिलाफ थे लेकिन बाद में जैसे-जैसे समय गुजरता गया वैसे-वैसे सब कुछ ठीक होता गया। उन्होंने अपने पिता की दूसरी शादी को स्वीकार भी कर लिया था। वहीं सलीम खान ने यह बताया था कि “सलमान मदर्स डे पर अगर मां सलमा के लिए कुछ लाते थे तो वह हेलन के लिए भी कुछ ना कुछ तोहफा जरूर लावा करते थे।”

सलीम खान ने इस बात का जिक्र करते हुए यह बताया था कि उन्हें यह अहसास हो गया था कि हेलन एक अच्छी इंसान है और बच्चों को भी यह महसूस होने लगा था कि एक माँ के तौर पर भी वह काफी अच्छी है। इसी वजह से सलमान जब भी मदर्स डे पर अपनी मां सलमा के लिए कुछ भी खरीदता था तो वह वही चीज हेलन के लिए भी खरीद कर लाया करता था।

Back to top button