बॉलीवुड

इस शख्स से ब्याह रचा चुकी हैं मल्लिका शेरावत, तलाक के बाद सास ने किया था बड़ा खुलासा

बॉलीवुड की मोस्ट पॉपुलर हॉट अभिनेत्रियों में शुमार मल्लिका शेरावत आज अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। मल्लिका का जन्म 24 अक्टूबर 1976 को हरियाणा के रोहतक के एक जाट परिवार में हुआ था और उनका असली नाम रीमा लांबा है। फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदलकर मल्लिका शेरावत रख लिया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रीमा को शुरूआत से ही हीरोइन बनने का शौक था, इस बात के लिए उनकी मां ने तो उनका पूरा सपोर्ट किया, मगर उनके पिता नहीं चाहते थे कि बेटी फिल्मी दुनिया में जाए। खैर, आज हम मल्लिका के जन्मदिन के खास मौके पर उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से आपको बताने जा रहे हैं।

साल 1997 में हुई थी मल्लिका और करण की शादी

गौरतलब हो कि मल्लिका ने दिल्ली पब्लिक स्कूल से अपनी शुरूआती पढ़ाई की और उसके बाद दिल्ली के मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। ग्रेजुएशन के बाद मल्लिका ने एयरहोस्टेज की जॉब की और इसी दौरान उनकी मुलाकात पायलट करण सिंह गिल से हुई। इसके बाद दोनों की शादी हो गई।

मल्लिका शेरावत

दूसरी तरफ मल्लिका आज भी खुद को कुंवारी बताती हैं, मगर उनकी शादी आज से 23 साल पहले 1997 में ही हो गई थी। मल्लिका की शादी अपने ब्वॉयफ्रेंड करण सिंह गिल से ही हुई, हालांकि दोनों की शादी महज 4 साल ही टिकी और 2001 में दोनों का तलाक हो गया। यही नहीं बल्कि करण और मल्लिका के एक बेटे का भी दावा किया जाता रहा है, मगर इस राज से पर्दा अभी तक नहीं हट सका है।

जानिए शादी टूटने के बाद मल्लिका की सास ने क्या कहा…

इस शादी के बारे में मल्लिका की सास ने एक इंंटरव्यू में कहा था कि मल्लिका के सपने बिल्कुल अलग थे, उसे अमीर और फेमस बनना था। उसने मेरे बेटे से शादी की, लेकिन वो एक इंडिपेंडेंट लाइफ जीना चाहती थीं और इसी कारण से उसने मेरे बेटे को तलाक दे दिया। इसी के आगे वो कहती हैं कि हम हमेशा चाहते थे कि हमारे घर की बहु मॉर्डन ख्यालों वाली हो, लेकिन वो फैमिली को भी साथ लेकर चले। मगर मल्लिका हमारी उम्मीदों से बिल्कुल अलग थीं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मल्लिका हरियाणा के मशहूर सोशल एक्टिविस्ट और फ्रीडम फाइटर सेठ छज्जू राम के परिवार से ताल्लुक रखती हैं। हरियाणा का भिवानी गांव मल्लिका का पैतृक गांव है। खैर, मल्लिका के फैमिली की बात करें तो उनके अलावा एक बहन और एक भाई विक्रम लांबा हैं।

मल्लिका को उनके पिता मुकेश लांबा कभी भी फिल्मी दुनिया में भेजना नहीं चाहते थे। इस बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं उसे आईएएस बनाना चाहता था, मगर उसे एक्टिंग का शौक था। उसके एक्टिंग के शौक से मैं काफी नाराज था और मैंने उसे ये कह दिया था कि वो मेरा सरनेम लाम्बा न लगाए। बताया जाता है कि जब मल्लिका दिल्ली में पढ़ने गईं तो उन्होंने परिवार से मिलना जुलना ही बंद कर दिया था। उन्होंने अपने नाम से लांबा सरनेम भी हटा दिया और अपनी मां के फैमिली का सरनेम यानी शेरावत अपने नाम के आगे जोड़ लिया।

मल्लिका शेरावत कुछ समय पहले तक फ्रेंच बिजनेसमैन साइरिल ऑक्सेनफेंस को डेट कर रही थीं, हालंकि दोनों का अब ब्रेकअप हो चुका है। मगर मल्लिका फिर से रिलेशनशिप में आने को तैयार हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान ये बात कही थी कि जाहिरतौर पर मैं फिर से प्यार में पड़ना चाहती हूं, रोमांस काफी अच्छा और प्रेरणादायक होता है, पर काम से फुर्सत मिले तभी तो रोमांस करूं।

Related Articles

Back to top button