विशेष

‘क्रिकेट के भगवान’ ने असल भगवान बनकर बचाई घायल पक्षी की जान, VIDEO ने जीता फैंस का दिल

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कहे भले ही 9 साल गुजर चुके हो लेकिन वह आए दिन किसी ना किसी कारण से सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। सचिन अपने शानदार खेल के साथ-साथ अपने मधुर स्वाभाव के लिए भी जाने जाते हैं। उन्हें खेल के मैदान पर या आम जिंदगी में कभी भी किसी उलझते हुए नहीं देखा है।

sachin tendulkar

वायरल वीडियो में देखा सचिन का पक्षी प्रेम

हाल ही में सचिन का एक वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद ये बात सच साबित हो गई है कि सचिन केवल इंसानों के लिए ही नहीं बल्कि बेजूबानों के प्रति भी बेहद उदार और मधुर स्वभाव रखते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar)

घायल पक्षी की बचाई जान

इस वीडियो को सचिन तेंदुलकर ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो में आप देख सकते हैं सचिन समुद्र किनारे (बीच पर) एक पक्षी को अपने हाथों में पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। वह उस पक्षी को उठाकर कहते हैं- उम्मीद है इसकी जान जरूर बच जाएगी। इसके बाद वह उसे लेकर ऊपर बने दुकानों तक जाते हैं और वहां चिल्लाकर पूछते हैं- क्या इस पक्षी के खाने के लिए कुछ है? कुछ भी दाना वगैरह?

डॉक्टर के पास ले जाकर कराया इलाज

फिर सचिन किसी भी तरह घायल पक्षी के खाने का इंतजाम करते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है सचिन के साथ एक और शख्स खड़ा है जो उस घायल पक्षी को पानी पिलाते हुए नजर आ रहा है। फिर सचिन उस पक्षी को डॉक्टर के पास ले जाते हैं। जहां डॉक्टर बताते हैं कि असल में इस पक्षी की एक टांग टूटी हुई है।

लिखा ख़ास कैप्शन

सचिन तेंदुलकर ने वीडियो के कैप्शन में लिखा- ‘थोड़ी सी देखभाल और प्यार हमारी इस दुनिया को और अधिक बेहतर जगह बना सकता है।’ इस वीडियो को देखने के बाद लोग सचिन तेंदुलकर की यह दरियादिली के मुरीद हो गए। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा सचिन का यह कई लोगों द्वारा देखा और लाइक किया जा रहा है।

फैंस दिल खोलकर कर रहे सचिन की तारीफ

सचिन की दयालुता देखकर सोशल मीडिया पर उनके फैंस उन्हें दिल खोलकर कमेंट कर रहे हैं। कमेंट में सचिन की तारीफ करते हुए यूजर्स ने उन्हें महान और बड़े दिल वाला बताया है। वाकई में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भगवान बनकर ही इस पक्षी की जान बचाई है। वैसे यह पहली बार नहीं है जब सचिन का पशु-पक्षी प्रेम दिखा हो बल्कि उन्हें शुरुआत से ही जानवरों से लगाव है।

Related Articles

Back to top button