बॉलीवुड

बॉलीवुड सितारो के घर से कई गुना महंगा है सचिन का बंगला, अंदर से किसी महल से कम नहीं है ये घर

सचिन के घर में है एक साथ 50 कारों को रखने की जगह, घर का इंटीरियर देखकर मंत्रमुग्ध हो जाएंगे

कोरोना वायरस की वजह से इन दिनों सभी की दुनिया रुकी सी पड़ी है. आम आदमी से लेकर बड़े-बड़े खिलाडियों तक की. जो खिलाडी मैदान पर अपना समय बिताते थे आज वह घरों में रहने को मजबूर है. कुछ के लिए 24 घंटे भी घर में रहना मुश्किल था तो कुछ खिलाडियों के लिए ये मौका काफी अच्छा साबित हुआ. क्योंकि इस लॉकडाउन में आप ज्यादा से ज्यादा वक्त अपने सपनों के घर में रहकर बिता पाते है. आज हम आपको क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के सपनों के महल की कुछ तस्वीर दिखाते हैं.

sachin tendulkar house

आपको बता दें कि मास्टर ब्लास्टर इन दिनों अपने लग्जरी हाउस में क्वरेंटाइन हैं. आज हम आपको सचिन के घर की कुछ बेहतरीन तस्वीर दिखाने वाले है. ऐसी तस्वीरें जो आपने पहले कभी नहीं देखी होगी. आपको बताते है सचिन तेंदुलकर के घर में क्या कुछ खास है. सचिन काफी समय से अपने मुंबई के बांद्रा स्थित अलीशान घर में रह रहे हैं. तीन मंजिला का यह घर सभी आधुनिक सुख-सुविधाओं से लैस है. घर का इंटीरियर काफी कमाल का बना हुआ है. अंदर से उनका घर देखते ही लगता है कि आप किसी चाँद सितारो की दुनिया में चले गए हो. सचिन का घर पूरे चार साल में बन कर तैयार हुआ था.

sachin tendulkar house

sachin tendulkar house

sachin tendulkar house

sachin tendulkar house

sachin tendulkar house

 

sachin tendulkar house

सचिन के घर का गार्डन एरिया भी काफी खूबसूरत है. घर के चारों कोने यूनिक तरीके से बनाये गए है. सचिन ने खुद अपनी मौजूदगी में इसे डिजाइन कराया है. इतना ही नहीं सचिन ने इस घर के लिए फर्नीचर भी विदेश से मंगवाए है. सचिन ने अपने घर के निचले हिस्से में भगवान गणेश की एक मूर्ति का निर्माण भी करवाया है. सचिन के इस घर में 2 बेसमेंट फ्लोर हैं और जमीन के ऊपर 3 मंजिला इमारत बनी हुई है. इस तरह कुल मिलाकर उनका ये घर 5 मंजिल में बना हुआ है. इस घर के पार्किंग में 45 से 50 कारें पार्क की जा सकती है.

sachin tendulkar house

sachin tendulkar house

सचिन तेंदुलकर का यह घर 6000 स्क्वायर फीट में बना हुआ है. इस घर की कीमत 40 से 45 करोड़ रूपये बताई जाती है. घर के बाहर किसी भी अजनबी को घर के अंदर घुसने से रोकने के लिए चारो तरफ मोटी दीवारों का निर्माण किया गया है. साथ ही CCTV कैमरे भी लगाए गए है. इस नए घर में जाने से पहले सचिन ने कहा था कि सभी का अपने घर में जाने का सपना होता है और मेरा भी था. मैं इस सपने को पूरा करने के बाद काफी खुश हूँ.

sachin tendulkar house

sachin tendulkar house

sachin tendulkar

sachin tendulkar

sachin tendulkar

उन्होंने 2011 में ही इस घर में वास्तु पूजा और गृह शांति करने के बाद घर में प्रवेश किया था. घर में दो बेसमेंट सचिन की पसंद को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं. घर के बेसमेंट में 50 कार खड़ी करने की जगह दी गई है. सचिन के घर का पहला फ्लोर उनके बेटे अर्जुन और बेटी सारा के मुताबिक बनाया गया है. दूसरा फ्लोर उनकी पत्नी अंजलि के मुताबिक डिज़ाइन किया गया है. घर की छत पर जिम और स्वीमिंग पूल भी है. इसके अलावा सचिन ने इस घर में अन्य सुख सुविधाओं का ध्यान भी रखा है.

Back to top button