बॉलीवुड

कभी पश्मीना शॉल बेचते थे शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा, ऐसे बन गए अरबों के मालिक

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा सबसे पहले शिल्पा से शादी करके चर्चा में आए थे परंतु अब यह एक बार से जबरदस्त सुर्खियों में बने हुए हैं। हाल ही में राज कुंद्रा को पोर्न फिल्म बनाने के आरोप में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद जब राज को कोर्ट में पेश किया गया तो उन्हें 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी से सभी लोग आश्चर्यचकित हैं। लोगों को इस बात पर विश्वास करना बेहद मुश्किल हो रहा है कि बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री के पति एक बड़े बिजनेसमैन हैं परंतु वह अपने बिजनेस की आड़ में इस तरह का काम कर रहे थे। यह खबर आने के बाद बॉलीवुड सितारों से लेकर आम लोग भी इस बारे में चर्चा कर रहे हैं। आपको बता दें कि इस धंधे से पहले राज कुंद्रा ने कई तरह का व्यापार किया है।

मौजूदा समय में राज कुंद्रा का नाम एक बड़े बिजनेसमैन में गिना जाता है परंतु ऐसा नहीं है कि यह शुरुआत से ही एक बड़े बिजनेस रहे हैं। राज कुंद्रा ने शुरुआत में पशमीना शॉल बेचा था। इसके बाद राज कुंद्रा तरह-तरह के बिजनेस कर चुके हैं और वह निवेश में भी बिल्कुल पीछे नहीं हटते हैं। आपको बता दें कि राज कुंद्रा का जन्म लंदन में हुआ था और वह वहीं पर पले बढ़े हुए। राज कुंद्रा के पिता लुधियाना के रहने वाले थे और वह लंदन शिफ्ट हो गए थे। जब उनके पिताजी लंदन गए तो वह वहां बस कंडक्टर का काम किया करते थे और उनकी मां एक दुकान में काम करती थीं।

राज कुंद्रा के पिता जी ने बाद में एक छोटा सा बिजनेस शुरू किया था। राज कुंद्रा 18 साल के हुए तो वह दुबई चले गए और वहां से नेपाल गए। सबसे पहले बिजनेस के रूप में राज कुंद्रा ने पशमीना शॉल ब्रिटेन के बड़े फैशन हाउस में बेची। राज कुंद्रा ने दुबई में एसेंशियल जनरल ट्रेडिंग कंपनी को स्थापित किया और यह कंपनी अच्छे से चल निकली तो उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में प्रोडक्शन में भी हाथ आजमाने की कोशिश की।

आपको बता दें कि साल 2015 में राज कुंद्रा एक होम शॉपिंग चैनल के प्रोमोटर बन गए थे। इसमें अक्षय कुमार भी उनके साथ थे। इसके बाद उन्होंने लाइव स्ट्रीमिंग मीडिया एप “जल्दी लाइव स्ट्रीम एप” शुरू किया था। इस एप से प्रमोटर्स का कंटेंट लाइव स्ट्रीम हुआ करता था। इस तरह से राज कुंद्रा में पशमीना शॉल के छोटे से बिजनेस से शुरुआत की थी और आज यह अरबों रुपए के मालिक बन चुके हैं।

पश्मीना शॉल से बिजनेस की शुरुआत करने वाले राज कुंद्रा के पास आज अरबों रुपए की दौलत है। वह सतयुग गोल्ड, सुपर फाइट लीग और बेयसियन हॉस्पिटैलिटी रेस्तरां चैन में उन्होंने निवेश किया हुआ है। आपको बता दें कि राज कुंद्रा ने अपनी पहली पत्नी कविता से तलाक लेकर साल 2009 में शिल्पा शेट्टी से शादी की थी। इसके बाद उन्होंने शिल्पा शेट्टी फाउंडेशन नाम के चैरिटेबल ट्रस्ट की भी शुरुआत की। अब ऐसा माना जा रहा है कि राज कुंद्रा लाइव स्ट्रीमिंग मीडिया ऐप पर पोर्न कंटेंट को लाइव या नॉन लाइव स्ट्रीम करते थे। पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम इस मामले की जांच पड़ताल में पूरी तरह से जुट चुकी है।

Back to top button