बॉलीवुड

ऋषि कपूर ने फिल्मों में अपने से लुक हमें गुदगुदाया, मगर जब इस तरह दिखें तो हर कोई हो गया परेशान

बॉलीवुड के गुजरे जमाने के सबसे मशहूर अभिनेता में से एक एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की 69वीं बर्थ एनिवर्सरी 4 सितम्बर को थी. ऋषि कपूर का जन्म 4 सितंबर, 1952 को मुंबई शहर में हुआ था. वह अपने ज़माने के बेहतरीन हीरो में से एक रहे ऋषि कपूर अब इस दुनिया को अलविदा कह चुके है. उनका निधन पिछले साल कैंसर के कारण हो गया था.

कई ब्लॉकबस्टर फिल्म देने वाले ऋषि कपूर ने अपने लुक को लेकर कई एक्सपेरिमेंट किए है. इसके साथ ही उन्होंने अपने अलग-अलग लुक की वजह से लोगों को हंसने पर भी मजबूर किया है.

वहीं, जब कैंसर का सामना कर रहे अभिनेता ऋषि कपूर की तस्वीर सामने आई तो फैन्स अपने पसंदीदा हीरो को ऐसी हालत में देखकर शॉक्ड रह गए. फिल्मों में तो सभी ने ऋषि कपूर को कई लुक में देखा है. ऋषि कपूर कभी लड़की के गेटअप तो कभी चार्ली चैपलीन के लुक में दिखाई दिए है. अग्निपथ में उनका खूंखार लुक देख हर कोई दर गया था. इसी तरह रफूचक्कर, 102 नॉटआउट, डी डे, मुल्क जैसी कई फिल्मों में उन्होंने अपने लुक के साथ नए-नए प्रयोग कर सभी को अचंभित कर दिया.

rishi kapoor

rishi kapoor

वर्ष 2012 में ऋतिक रोशन की फिल्म अग्निपथ आई थी, इस फिल्म में ऋषि कपूर ने एक विलेन का किरदार अदा किया था. इस फिल्म में उनका लुक और किरदार देख हर कोई उनकी तारीफ़ कर रहा था. वहीं इस अभिनेता ने 2013 में आई फिलम डी डे में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का किरदार निभाया था. इस फिल्म में भी उनका खतरनाक अंदाज देख फैन्स शॉक्ड रह गए थे. वहीं फिल्म सनम रे में ऋषि कपूर बिलकुल ही अलग नजर आये थे. इस फिल्म में उन्हें देख कर पहचान पाना भी मुश्किल है.

rishi kapoor

ऋषि कपूर के किरदार ने कपूर एंड सन्स फिल्म में लोगों को ठहाका लगाने के लिए मजबूर कर दिया था. वहीं 2016 में आई इस फिल्म में उन्होंने अपने फैंस को एक बार फिर अचम्भित कर दिया था. फिल्म 102 नॉटआउट 2018 में आई थी इस फिल्म में ऋषि कपूर का किरदार एकदम अलग था. उनके लुक और किरदार ने लोगों को खूब हंसाया था. इसके बाद तापसी पन्नू के साथ उनकी फिल्म मुल्क आई इसमें भी अभिनेता ने सभी को हैरानी में डाल दिया था. इस फिल्म में अभिनेता ने एक मुस्लिम शख्स का रोल अदा किया था.

rishi kapoor

ऋषि कपूर को जब अपने कैंसर का पता चला तो 2019 के आसपास अभिनेता अपने कैंसर का इलाज कराने अमेरिका चले गए. इलाज के दौरान की उनकी तस्वीर जब सामने आई थी तो उनकी हालत देखकर फैन्स को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो रहा था. कैंसर के इलाज के दौरान उनका चेहरा पिचका हुआ और बालों का कलर एकदम बदला हुआ नजर आ रहा था.

rishi kapoor

बता दें कि ऋषि कपूर ने एक्ट्रेस नीतू कपूर से साल 1980 में शादी रचाई थी. इनके दो बच्चे हैं. बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी और बेटा रणबीर कपूर. रिद्धिमा बॉलीवुड से दूर है. रणबीर कपूर इस समय आलिया भट्ट के साथ रिलेशन में हैं. वहीं, रिद्धिमा बिजनेसमैन भरत साहनी के साथ रहती हैं. इनकी एक बेटी है जिसका नाम समारा है.

Related Articles

Back to top button