बॉलीवुड

संगीता बिजलानी नहीं इस लड़की के प्यार में पागल थे सलमान खान, मगर शादी होते होते रुक गई

बॉलीवुड के मोस्ट वांटेड भाई सलमान खान की शादी का इन्तजार न जानें कब से उनके फैंस और चाहने वालो को है. मगर सलमान है कि मानते ही नहीं है, वह इस इन्तजार को और भी लंबा करते जा रहे है. मगर सलमान खान की जिंदगी उनकी लव स्टोरी से भरी पड़ी है. उनकी जिंदगी में कई बार लड़कियां आई और गई. मगर उन्हें ऐसी मोहब्बत कभी नहीं मिली जिससे वह शादी कर सके. उनकी गर्ल फ्रेंड्स की लिस्ट काफी लम्बी है. इस लिस्ट में दो नाम ऐसे भी है जिससे उनका रिश्ता काफी करीब तक पहुंच गया था. मगर अपनी मंजिल न पा सका.

salman khan and sangeeta

सबसे पहला नाम है संगीता बिजलानी. संगीता बिजलानी के साथ सलमान के रिलेशन के बारे में तो अमूमन सभी जानते है. संगीता बिजलानी के साथ दबंग खान शादी तक करने वाले थे. मगर उनकी शादी होते -होते रह गई थी. बॉलीवुड प्रोड्यूसर और इंटीरियर डेकोरेटर संजुक्ता नंदी की नई किताब ‘खानटास्टिक’ में इस क़िस्से के बारे में काफी अच्छे से लिखा गया है. इस किताब की माने तो सलमान खान को सबसे पहली बार 19 साल की उम्र में प्यार हुआ था. उस समय सलमान का दिल चुराने वाली कोई और नहीं बल्कि लीजेंडरी एक्टर अशोक कुमार की पोती और वेटरन एक्ट्रेस सायरा बानू की भतीजी शाहीन जाफरी थी.

salman khan and sangeeta bijlani

 

आपको बता दें कि कबीर सिंह फेम एक्ट्रेस कियारा आडवाणी शाहीन की भतीजी लगती हैं. सलमान की शाहीन से मुलाकात कियारा की माँ ने ही करवाई थी. किताब खानटास्टिक में बताया गया है कि, सलमान और शाहीन की शादी होने ही वाली थी, लेकिन उस समय तक मिस इंडिया 1980 और एक्ट्रेस संगीता बिजलानी की एंट्री सलमान की ज़िंदगी में हो चुकी थी. संगीता के आते ही सलमान का वह रिश्ता आगे बढ़ने से पहले ही टूट गई थी. सलमान की संगीता से मुलाकात 1988 में एक पार्टी के दौरान हुई थी.

salman khan and shaheen

इसके बाद सलमान खान संगीता के भी काफी नज़दीक आ गए थे. एक वक्त तो दोनों की शादी के कार्ड तक छप गए थे. मगर दोनों ने बाद में अलग होने का फैसला लिया. एक बार इस रिश्ते को लेकर सलमान खान ने भी कॉफी विद करण में कहा था, ‘एक समय ऐसा भी था जब मैं वास्तव में शादी करना चाहता था और फिर किसी वजह से बात नहीं बनी. मैं हमेशा इतना करीब आया हूं. लोगों के पैर ठंडे हो गए हैं. ठीक है, बॉयफ्रेंड, पर इसे हमेशा जिंदगी भर झेलना पड़ेगा क्या. संगीता के साथ, यहां तक ​​कि कार्ड भी प्रिंट किए गए थे.’

salman khan and sangeeta

संगीता बिजलानी के बारे में बात करे तो संगीता बिजलानी का जन्म 9 जुलाई 1960 को मुंबई के एक सिंधी परिवार में हुआ था. संगीता बिजलानी ने फिल्मों में अपने अभिनय के अलावा खूबसूरती से काफी सुर्खियों बटोरी थीं. संगीता ने महज 16 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी.उन्होंने 1987 में आदित्य पंचोली के साथ क़ातिल से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. वो त्रिदेव, हथियार और जुर्म जैसी फिल्मों में भी अभिनय कर चुकी हैं. वहीं सलमान खान को पिछली बार राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई में देखा गया था.

Back to top button