बॉलीवुड

पहली नजर में बॉबी देवल तानिया को दे बैठे थे दिल, 2 जवान बच्चों की माँ होकर भी है बेहद खूबसूरत

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता बॉबी देओल को भला कौन नहीं जानता। वह अपने समय के मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र के बेटे हैं। बॉबी देओल ने बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में अभिनय किया है और वह अपने हर किरदार को पूरे दिल से निभाते हैं। इसी वजह से लोगों द्वारा उनके अभिनय की खूब सराहना भी की जाती है। 90 के दशक में बॉबी देओल पर फिल्माए गए गीत युवाओं की जुबां पर रहते थे। अभिनेता की फिल्म सोल्जर, गुप्त, बिच्छू और बादल जैसी फिल्मों ने खूब कमाल किया था।

अभिनेता बॉबी देओल ने अपने करियर की शुरुआत साल 1995 में आई फिल्म “बरसात” से की थी। इसके बाद कई शानदार फिल्मों में उन्होंने काम किया लेकिन बदलते वक्त के साथ उनका स्टारडम भी छिन गया। धीरे-धीरे बॉबी देओल का करियर ढलान पर पहुंचने लगा परंतु एक बार फिर से उन्होंने हाल ही में की गई फिल्मों और वेब सीरीज के बलबूते अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से अभिनेता बॉबी देओल की निजी जिंदगी से जुड़ी हुई कुछ जरूरी बातों के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

बॉबी देवल एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर लाखों लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। बॉबी देवल एक ऐसे एक्टर हैं जिसका हर कोई दीवाना है। भले ही फैंस बॉबी देवल से बेहद प्यार करते हैं परंतु बॉबी देवल को पहली नजर में तानिया आहूजा से प्यार हो गया था। बॉबी देवल की शादी तानिया आहूजा से साल 1996 में हुई थी और इन दोनों का प्रेम हुआ है।

बॉबी देओल और तानिया की प्रेम कहानी बेहद दिलचस्प है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक बार बॉबी देओल अपने दोस्त के साथ एक रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए पहुंचे थे और वहां पर उनकी नजर तानिया पर पहुंच गई। ऐसा बताया जाता है कि तानिया को देखते ही बॉबी देओल उनके प्यार में दीवाने हो गए थे। उस समय ना तो तानिया का वह नाम जानते थे और ना ही उनका कोई कांटेक्ट नंबर बॉबी देओल के पास था।

बाद में तुरंत ही बॉबी देओल में पता किया कि आखिर वह लड़की कौन है? काफी मशक्कत के बाद बॉबी देओल को जैसे-तैसे तानिया का नंबर मिल गया। तानिया का दिल जीतने के लिए बॉबी देओल ने बहुत मशक्कत की और आखिर में उनको कामयाबी मिल ही गई।

बॉबी देवल ने किसी तरह तानिया से कांटेक्ट किया और उनसे मुलाकात की। दोनों की मुलाकात बहुत जल्द ही प्यार में बदल गई। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि तानिया को शादी के लिए प्रपोज करने के लिए बॉबी देवल उसी रेस्टोरेंट में लेकर गए थे और ऐसा भी बताया जाता है कि बॉबी के शादी के लिए प्रपोज करते ही तानिया ने तुरंत हां कर दिया था, जिसके बाद साल 1996 में इन दोनों ने शादी कर ली और पहली बार साल 2002 में वह माता-पिता बने थे। इसके बाद 2004 में बॉबी देओल की पत्नी ने दूसरे बच्चे को जन्म दिया।

आपको बता दें कि बॉबी देवल की पत्नी तानिया आहूजा देओल परिवार की पिलर मानी जाती हैं और वह एक रईस खानदान से ताल्लुक रखती हैं। तानिया मल्टीमिलेनियर बैंकर देवेंद्र आहूजा की बेटी हैं। जब बॉबी और तान्या की शादी थी तो उस दौरान परिवार में कई डिस्प्यूट सामने आए थे। देवेंद्र आहूजा ने अपनी पूरी जायदाद अपनी बेटी तानिया के नाम की है जबकि उन्होंने अपने बेटे और दूसरी बेटी के अलावा पत्नी को कुछ भी हिस्सा नहीं दिया था।

ऐसा भी बताया जाता है कि बॉबी देवल के डूबते करियर को बचाने के लिए उन्होंने कई फिल्मों में निवेश भी किया था। साल 2010 में जब देवेंद्र आहूजा का निधन हुआ तो बेटे विक्रम की बजाय दमाद बॉबी देवल ने उन्हें मुखाग्नि दी थी।

Back to top button