बॉलीवुड

फिल्म “विवाह” में अमृता राव की सांवली बहन “छोटी” अब हो गई है बड़ी, दिखती है बेहद खूबसूरत

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर साल बहुत सी फिल्में रिलीज होती हैं, जिनमें से कुछ फिल्में सुपरहिट साबित होती हैं तो कुछ फिल्में ऐसी भी होते हैं जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाती हैं परंतु ऐसे बहुत से कलाकार है जिनके अभिनय की लोग खूब तारीफ करते हैं। भले ही फिल्में फ्लॉप हो जाती हैं परंतु कलाकारों की एक्टिंग को लोग भुला नहीं पाते हैं। एक समय में कई सितारे रहे हैं जो अपनी फिल्मों को लेकर खूब सुर्खियों में छाए रहे थे परंतु समय के साथ-साथ यह फिल्मों से दूर हो गए हैं।

भले ही कुछ सितारे फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह चुके हैं परंतु फैंस के बीच हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से फिल्म “विवाह” की एक अभिनेत्री के बारे में बताने वाले हैं। आप सभी लोगों ने शाहिद कपूर और अमृता राव की फिल्म “विवाह” तो देखी होगी। इस फिल्म में बहुत से कलाकारों ने बेहतरीन काम किया है परंतु इस फिल्म के अंदर अमृता राव की छोटी बहन का एक किरदार भी था।

जी हां, हम उसी छोटी की बात कर रहे हो जो सांवली थी और उसकी मां को उसकी शादी की चिंता लगी रहती थी। फिल्म विवाह में अभिनेत्री अमृता प्रकाश ने छोटी का किरदार निभाया था। अपने इस किरदार से अभिनेत्री में सभी दर्शकों का दिल जीत लिया। क्या आप लोग जानते हैं कि अमृता प्रकाश अब कहां हैं? और अब कैसी नजर आती हैं? आपको बता दें कि फिल्म “विवाह” की सांवली सी लड़की “छोटी” अब बड़ी हो चुकी है और बड़ी होकर वह बेहद खूबसूरत लगती है। अगर आप उनकी तस्वीरें देखेंगे तो आप खुद पहचान नहीं पाएंगे।

वैसे देखा जाए तो फिल्म विवाह की कहानी बहुत अच्छी थी। इसके अलावा इस फिल्म के किरदार भी बहुत अच्छे थे। लोगों ने इस फिल्म को बहुत प्यार दिया। इस फिल्म में शाहिद कपूर और अमृता राव मुख्य किरदार में नजर आए थे, इसके साथ ही साइड रोल में कई चेहरे देखे थे, जो लोगों के जहन में बस गए हैं। इस फिल्म में अमृता राव की छोटी बहन का किरदार निभाने वाली सांवली बहन छोटी, जिसने अपने शानदार एक्टिंग से खूब लोगों की तारीफे लूटी थी।

अमृता प्रकाश ने साल 2001 में फिल्म “तुम बिन” में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट से एक्टिंग करियर में कदम रखा था। इस फिल्म में वह मिनी नाम के किरदार से बहुत ज्यादा मशहूर हुई थीं। अमृता प्रकाश को बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर कई अवार्ड नॉमिनेशन भी मिले। अमृता प्रकाश ने इसके बाद साल 2006 में फिल्म “विवाह” में काम किया और वह छोटी के किरदार से मशहूर हो गई।

अमृता प्रकाश ने फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल्स में भी काम किया है। टीवी पर वह अकबर बीरबल, प्यार तूने क्या किया, सीआईडी समेत कई सीरियल में काम कर चुकी हैं। वहीं अगर फिल्मों की बात करें तो “विवाह” के अलावा “एक विवाह ऐसा भी”, “वी आर फैमिली” में भी उन्होंने किया था।

आपको बता दें कि अमृता प्रकाश में महज 4 वर्ष की आयु से ही अपने अभिनय की शुरुआत की थी। सबसे पहले उन्होंने केरला की एक लोकल फुटवियर कंपनी के लिए विज्ञापन किया था। इसके बाद अमृता प्रकाश ने डाबर, glucon-d, रसना, सनसिल्क जैसे कई विज्ञापनों में भी काम किया। विज्ञापन के बाद उन्होंने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया था और अपनी पढ़ाई में ध्यान देने लग गई थीं।

अमृता प्रकाश ने मुंबई यूनिवर्सिटी से कॉमर्स और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री प्राप्त की है। फिलहाल यह फिल्मों से दूर हो गई हैं। अमृता प्रकाश सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और यह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी खूबसूरत तस्वीरें और वीडियो फैंस के बीच शेयर करती रहती हैं। फैंस भी उनकी तस्वीरों को बेहद पसंद करते हैं।

Related Articles

Back to top button