बॉलीवुड

सनी देओल के पास है 400 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी, राजनीति के अलावा इन ज़रिओं से करते है कमाई

बॉलीवुड के दमदार अभिनेता सनी देओल(Sunny Deol) अपनी शानदार एक्टिंग और जबरदस्त डायलॉग डिलीवरी के कारण जाने जाते है. सनी देओल का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को पंजाब के लुधियाना में हुआ था. सनी भी शुरू से ही अपने पिता के नक़्शे कदम पर चल रहे है. वह आज एक बड़े सुपरस्टार के रूप में जाने जाते हैं. सनी देओल अपनी हर फिल्म में जोशीले और गुस्सैल स्वाभाव के लिए जाने जाते है. मगर वह अपनी रियल लाइफ में इसके बिल्कुल ही उल्ट है. वह बहुत ही सौम्य स्वभाव के हैं जिन्हें मीडिया अटेंशन, फिल्मी पार्टियों और लाइम लाइट से दूरी बनाना पसंद है.

sunny deol

आपको बता दें कि सनी देओल ने अपने फ़िल्मी करियर का डेब्यू 1983 में आई फिल्म ‘बेताब’ से की थी. आज सनी देओल को फिल्म इंडस्ट्री में 37 साल से ज्यादा का समय हो चुका है. हांलांकि फिल्मों में अब वह नज़र नहीं आते है. बीते कई सालों से उनकी एक भी फिल्म रिलीज़ नहीं हुई है. बतौर हीरो उनकी कुछ फिल्मे जैसे ‘यमला पगला दीवाना फिर से’ और ‘मोहल्ला अस्सी’ जैसी फिल्में कुछ अच्छा नहीं कर सकी. इसके अलावा उन्होंने निर्देशन में अपना हाथ आज़माया जहां भी वह फ़ैल ही साबित हुए.

sunny deol

फिल्मों से पूरी तरह दूर रहने के बाद भी सनी आज करोड़ों में कमाई करते है. सनी की नेट वर्थ आज भी 60 मिलियन डॉलर के करीब है. सनी देओल फिल्मों से हटकर राजनीति में एंट्री ले चुके है. वह गुरदासपुर से बीजेपी सांसद हैं. फिल्मों के अलावा अन्य दो सोर्सेज़ से भी वह काफी कमाई करते है. हम आपको सनी देओल की कमाई और उनकी आलीशान पॉप्रर्टी के बारे में रोचक बातें बताने वाले है. वह 365 करोड़ की पॉपर्टी के मालिक हैं.

sunny deol

फिल्मों में न के बराबर काम करने वाले सनी देओल हालिया किसी भी फिल्म में नज़र आने के लिए तक़रीबन 7 से 8 करोड रूपये लेते है. इसके साथ ही वह विज्ञापनों में भी नज़र आते हैं. किसी भी एड में काम करने के लिए वह दो करोड़ प्रति एड लेते है. वह लक्स कोजी, फॉर्मट्रैक ट्रैक्टर, बीकेटी टायर के साथ जुड़े हुए है. इसके साथ ही उनका अपना एक खुद का फिल्म प्रोडक्शन हाउस ‘विजेता फिल्मस’ भी है. सनी देओल ने विजेता फिल्मस के बैनर तले ही ‘घायल वन्स अगेन’ और पल पल दिल के पास फिल्मों का निर्माण किया था. दोनों फिल्मे कुछ खास नहीं कर पाई थी.

sunny deol

गौरतलब है कि फिल्मों में ताबड़तोड़ एक्शन वाले सनी अपने परिवार के काफी क्लोज है. वह अपने पूरे परिवार के साथ जुहू स्थित आलीशान बंगले में निवास करते है. जुहू इलाका मुम्बई का सबसे पॉश और महंगे इलाकों में से एक है. इस घर की कीमत करोड़ों में है. सनी पंजाब में भी पैतृक सम्पति और एक घर के मालिक हैं.

sunny deol

इसके साथ ही सनी विदेशों में भी करोड़ों की सम्पति के मालिक हैं. सनी देओल का इंग्लैंड में भी एक आलिशान मैंशन है. इंग्लैंड स्थित मैंशन में उनकी कई फिल्मों की शूटिंग भी हुई है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सनी देओल हिमाचल प्रदेश में भी प्रॉपर्टी खरीदने वाले है. सनी के गाड़ियों की क्लेक्शन के बारे में बात करे तो उनके पास ऑडी ए8, रेंज रोवर और पोर्श जैसी गाड़ियां शामिल हैं.

Back to top button