बॉलीवुड

बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए मनहूस रहा 2021 का साल, इन 13 मशहूर हस्तियों ने कहा दुनिया को अलविदा

साल 2020 हम सभी के लिए मनहूस साल साबित हुआ है परंतु साल 2021 भी हमारे लिए बहुत ही बुरा दौर लेकर आया है। एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है। वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे कई मशहूर सितारे हैं, जिन्होंने एक के बाद एक लगातार दुनिया को अलविदा कह दिया है। इन सितारों के जाने से बॉलीवुड इंडस्ट्री सहित फैंस भी शोक में हैं। पिछले डेढ़ महीने से अब तक बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई बड़ी-बड़ी हस्तियां हैं, जिनका निधन हो गया है। तो चलिए जानते हैं आखिर साल 2021 में किन मशहूर हस्तियों ने हमेशा-हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

सुरेखा सीकरी

टेलीविजन का मशहूर सीरियल “बालिका वधू” में दादी सा का किरदार निभाने वाली मशहूर अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का निधन 16 जुलाई की सुबह कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ था। 76 वर्ष की आयु में सुरेखा सीकरी ने अंतिम सांस ली। आपको बता दें कि सुरेखा सीकरी तीन बार नेशनल अवार्ड विजेता रह चुकी हैं और बालिका वधू सीरियल में दादी सा का किरदार निभा कर घर-घर मशहूर हुईं थीं। सुरेखा सिकरी को दो बार ब्रेन स्ट्रोक भी आ चुका था।

दिलीप कुमार

7 जुलाई 2021 को बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन हो गया था। अभिनेता काफी लंबे समय से सांस से जुड़ी हुई परेशानियों से जूझ रहे थे। हालत अधिक बिगड़ते देख दिलीप कुमार को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में एडमिट कराया गया परंतु अब दिलीप कुमार हमारे बीच में नहीं रहे।

राज कौशल

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा मंदिरा बेदी के पति और फिल्म डायरेक्टर-प्रोड्यूसर राज कौशल का हार्ट अटैक की वजह से 30 जून को निधन हो गया था। महज 49 साल की उम्र में राज कौशल इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए।

पूवाचल खादर

प्रसिद्ध गीतकार-कवि पूवाचल खादर का 22 जून को दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हुआ था। 73 साल की उम्र में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। आपको बता दें कि मलयालम सिनेमा में 1970 और 1980 के दशक में कई सदाबहार लोकप्रिय रूमानी और दर्द भरे नगमों की रचना पूवाचल खादर में की थी।

यशपाल शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज यशपाल शर्मा भारत की 1983 में विश्व कप जीतने वाली टीम का अहम हिस्सा रहे थे। 13 जुलाई की सुबह 66 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से इनका निधन हो गया था।

माधव मोघे

भारतीय फिल्म के अभिनेता माधव मोघे का निधन 12 जुलाई को हुआ था।

अरविंद राठौर

अरविंद राठौर गुजराती फिल्मों और थियेटर अभिनेता हैं। अरविंद राठौर का निधन उनके आवास पर उम्र संबंधित बीमारियों की वजह से 2 जुलाई 2021 को हुआ था। 83 साल की उम्र में यह दुनिया छोड़कर चले गए।

टप्पू मिश्रा

टप्पू मिश्रा काफी लंबे समय से कोरोना वायरस का सामना कर रही थीं। आखिर में मशहूर उड़िया गायिका और प्लेबैक सिंगर टप्पू मिश्रा 19 जून को इस दुनिया को छोड़कर हमेशा-हमेशा के लिए चली गईं।

मिल्खा सिंह

“फ्लाइंग सिख” के नाम से मशहूर भारत का परचम लहराने वाले मिल्खा सिंह 91 साल की उम्र में कोरोना वायरस की वजह से इस दुनिया को छोड़ कर चले गए। 18 जून की रात मिल्खा सिंह का निधन हुआ था।

चंद्रशेखर वैद्य

अभिनेता चंद्रशेखर वैद्य ने रामानंद की “रामायण” में “सुमंत” का किरदार निभाया था। चंद्रशेखर वैद्य 98 साल की उम्र में 16 जून को इस दुनिया को छोड़ कर चले गए थे।

श्रवण राठौर

भारतीय सिनेमा के मशहूर संगीतकार श्रवण राठौर कोरोना वायरस से जूझ रहे थे। डायबिटिक होने की वजह से कोरोना वायरस से फेफड़े भी संक्रमित हो गए थे, जिसकी वजह से इनकी जान चली गई। श्रवण राठौर का निधन 22 अप्रैल को हुआ था।

बिक्रमजीत कंवरपाल

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल का निधन 52 साल की उम्र में कोरोना वायरस की वजह से 1 मई को हुआ था।

राजीव कपूर

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता राजीव कपूर का निधन 9 फरवरी को हार्ट अटैक की वजह से हुआ था। बेहद कम उम्र में अभिनेता इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए।

Related Articles

Back to top button