बॉलीवुड

अक्षय कुमार की ये 9 फिल्में आज तक नहीं हो पाईं रिलीज, जानिये क्या रही वजह

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार को भला कौन नहीं जानता। उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय और संघर्षों से बॉलीवुड में अच्छा खासा नाम कमाया है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे महंगे अभिनेताओं की लिस्ट में अक्षय कुमार का भी नाम शामिल है और यह साल भर में कई फिल्में कर लेते हैं। अक्षय कुमार दनादन फिल्में रिलीज करने के लिए भी जाने जाते हैं। अक्षय कुमार में अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं और लोगों को अक्षय कुमार की फिल्में बेहद पसंद आती हैं।

अक्षय कुमार एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानते हैं और लोगों द्वारा उनके अभिनय की खूब प्रशंसा भी होती है। मौजूदा समय में अभिनेता किसी के पहचान के मोहताज नहीं हैं। यह बॉलीवुड इंडस्ट्री में खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर हैं। चाहे एक्शन फिल्म हो या रोमांस फिल्म, हर किरदार में बिल्कुल अक्षय फिट बैठते हैं।

आपको बता दें अक्षय कुमार ने बतौर अभिनेता अपने फिल्मी करियर की शुरुआत “सौगंध” फिल्म से की थी। इससे पहले भी मार्शल आर्ट्स के प्रशिक्षण के रोल में उन्हें “आज” फिल्म में अवसर प्राप्त हुआ परंतु उसमें उनकी बिना श्रेय भूमिका थी। शुरुआती दौर में उनकी फिल्मों को कुछ खास प्रतिक्रिया नहीं मिली परंतु उनके खिलाड़ी सीरीज की फिल्मों ने उन्हें बॉलीवुड का “खिलाड़ी कुमार” बना दिया।

अक्षय कुमार ने अपने फिल्मी करियर में बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। साल 2021 में उनकी फिल्म बेल बॉटम, सूर्यवंशी, पृथ्वीराज, रक्षाबंधन रिलीज की लाइन में लगी हुई हैं। इसके बावजूद भी आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि अक्षय कुमार की ऐसी कई फिल्में हैं, जो आज तक रिलीज नहीं हो पाई हैं। उन फिल्मों में से तो कुछ फिल्मों की शूटिंग भी अक्षय कुमार ने पूरी कर ली थी परंतु इसके बावजूद भी यह फिल्म रिलीज नहीं हुईं। तो चलिए जानते हैं आखिर वह फिल्में कौन सी है।

खिलाड़ी वर्सेस खिलाड़ी

जब अक्षय कुमार की खिलाड़ी सीरीज की फिल्मों को सफलता मिली तो उसके बाद फिल्म के निर्माताओं ने खिलाड़ी वर्सेस खिलाड़ी बनाने का निर्णय लिया था। परंतु यह फिल्म रिलीज नहीं हो पाई थी।

मुलाकात

अक्षय कुमार की फिल्म मुलाकात भी रिलीज नहीं हो पाई थी। इस फिल्म में अक्षय कुमार और रानी मुखर्जी नजर आने वाले थे। साल 1999 में यह फिल्म मुकेश भट्ट द्वारा प्रोड्यूस की जा रही थी। इस फिल्म की शूटिंग कुछ दिन तक ही चली, उसके बाद यह फिल्म अधूरी रह गई।

पूरब की लैला पश्चिम का छैला

अक्षय कुमार की फिल्म “पूरब की लैला पश्चिम का छैला” साल 1997 में बननी थी। इस फिल्म में अक्षय कुमार सहित सुनील शेट्टी और नम्रता शिरोडकर नजर आने वाले थे। यह फिल्म पूरी तैयार हो चुकी थी परंतु इसके बावजूद भी पर्दे पर रिलीज नहीं हो पाई।

जिगरबाज

Manisha Koirala

अक्षय कुमार की फिल्म “जिगरबाज” साल 1997 में तैयार की जा रही थी। इस फिल्म में अक्षय कुमार, जैकी श्रॉफ, मनीषा कोइराला, ममता, अमरीश पुरी और बिंदु नजर आने वाले थे और इसके डायरेक्टर रोबिन बनर्जी थे परंतु यह फिल्म आज तक रिलीज नहीं हो पाई है।

चांद भाई

इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ अभिनेत्री विद्या बालन नजर आने वाली थीं और इस फिल्म का निर्देशन निखिल आडवाणी कर रहे थे परंतु यह फिल्म भी आज तक रिलीज नहीं हो पाई।

ये फिल्में भी रिलीज नहीं हो पाईं

  • साल 2010 में अक्षय कुमार, लारा दत्ता और संजय दत्त की फिल्म का सीक्वल आना था जिसका टाइटल भी तय हुआ “आसमान” परंतु यह फिल्म रिलीज नहीं हो पाई।
  • साल 2006 में अक्षय कुमार के साथ अजय देवगन, नाना पाटेकर, रितेश देशमुख, महिमा चौधरी और उर्मिला मातोंडकर फिल्म “सामना” में नजर आने वाले थे परंतु यह फिल्म भी रिलीज नहीं हो पाई।
  • फिल्म परिणाम (1993) और राहगीर भी रिलीज नहीं हो पाई। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ दिव्या भारती नजर आने वाली थीं।

Related Articles

Back to top button