बॉलीवुड

साधना के साथ राजकुमार डिनर पर बैठे थे, लेकिन खाने को हाथ नहीं लगाया, पूछने पर दिया यह जवाब

जब साधना ने राज कुमार से पूछा “आप खाना तो खाते होंगे ना?”, एक्टर के जवाब ने कर दी बोलती बंद

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजकुमार कौन नहीं जानता. राजकुमार ने अपनी फिल्मों और एक्टिंग के साथ-साथ अपने जबरदस्त डायलॉग स्टाइल से देश भर में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी. फिल्म ‘रंगीली’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद राजकुमार ने कई हिट फिल्में दी थी. वह अपने समय के बड़े और एट्टीट्यूड वाले अभिनेता बन गए थे.

raj kumar

उनके बारे में यह बात मशहूर थी कि, उनके मन में जो आता था वह उसके सामने बोल दिया करते थे. ऐसा ही एक उनसे जुड़ा हुआ किस्सा हम आपको बताने जा रहे है. एक बार अभिनेता को उस समय की एक्ट्रेस साधना ने बुलाया था.

sadhana and rajkumar

साधना के बुलाने पर वह उनके घर डिनर पर गए थे. मगर वहां पहुंच कर उन्होंने खाना नहीं खाया. इस दौरान जब एक्ट्रेस ने उन्हें खाना खाने के लिए कहा तो उन्होंने बड़ा ही जबरदस्त जवाब दिया. राजकुमार से जुड़े इस किस्से का खुलासा सलमान खान के पिता सलीम खान ने ‘द कपिल शर्मा शो’ पर किया था. सलीम खान ने इस दौरान राजकुमार से जुड़े काफी राज़ खोले थे. उन्होंने कहा, “फिल्म ‘उल्फत की नई मंजिलें’ की शूटिंग चल रही थी. इस दौरान साधना ने उन्हें घर पर खाना खाने के लिए इन्वाइट किया था.

सलीम खान ने इस वाक्ये के बारे में बात करते हुए बताया कि, राजकुमार डिनर के लिए उनके घर तो पहुंचे, मगर उन्होंने वहां कुछ भी नहीं खाया. खाना रखा हुआ था मगर राजकुमार बैठे रहे. ऐसे में साधना ने राजकुमार से कहा कि राज साहब आपको खाना खाना चाहिए. साधना के इतना कहने पर राजकुमार ने जवाब दिया कि नहीं आप लोग खाइये. इसके बाद उनसे साधना ने दोबारा खाना खाने के लिए कहा. मगर एक बार फिर एक्टर ने मना कर दिया. उनके मना करने पर वहीदा रहमान और साधना ने उनसे कहा कि, “आप खाना तो खाते होंगे ना?”

sadhana and raajkumar

सलीम खान ने आगे बताया कि, उनकी इस बात को सुनकर राज साहब ने जवाब दिया कि, ‘जानी हम खाना तो खाते हैं, मगर इसका मतलब ये नहीं कि कहीं भी कुछ भी खालें’ ज्ञात होकि राजकुमार के बेबाक अंदाज को लेकर खुद उनके बेटे ने भी एक बार इंटरव्यू में कहा था कि वह काफी मुंहफट थे. इतना ही नहीं राजकुमार से जुड़ा एक यह किस्सा भी मशहूर है कि उन्होंने भरी महफिल में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सूट का मजाक उड़ा दिया था.उन्होंने अमिताभ बच्चन के सूट को देखकर कहा, ‘आपने ये सूट किस दुकान से खरीदा है. हमें हमारे घर के लिए कुछ पर्दे सिलवाने हैं और तुम्हारे सूट का कपड़ा हमें काफी अच्छा लगा.’

sadhana and raajkumar

इसके साथ ही सलीम खान के बेटे सलमान खान के साथ भी राजकुमार का एक किस्सा जुड़ा हुआ है. एक बार सलमान खान की फिल्म की सक्सेस पार्टी रखी गई थी. इस दौरान सलमान काफी एट्टीट्यूड में थे. जब वह राजकुमार से मिले तो राजकुमार ने उनसे कहा था, ‘जाकर अपने बाप से पूछों की हम कौन है. ‘ यह पहला मौका था जब सलमान खान को किसी ने इस तरह से जवाब दिया था. उनका एट्टीट्यूड चकनाचूर हो गया था.

Back to top button