बॉलीवुड

सलमान या अक्षय दोनों में से किसे एक्शन हीरो मानते है सनी देओल, जवाब सुनकर यकीन न होगा

बॉलीवुड ने इतने सालों में हमें कई एक्शन हीरो दिए है. सभी का अपना एक अलग स्टाइल है सभी की अपनी एक अलग फैन फॉलोविंग है. हर कोई अलग-अलग एक्शन में अपने पसंदिता स्टार्स को देखना पसंद करता है. इस समय में अक्षय कुमार और सलमान खान दो बड़े एक्शन स्टार्स है. इन दोनों की ही फिल्में जबरदस्त एक्शन से भरी रहती है.

sunny deol

अगर हम थोड़ा पीछे चले तो एक्शन हीरो के नाम पर सिर्फ सनी देओल का नाम याद आता है. सनी ने अब फिल्मों में आना बंद कर दिया है. मगर उनके हाई वोल्टेज एक्शन को कोई नहीं भूल सकता है.

sunny deol

सनी देओल अमूमन हर पार्टीज़ से दूर रहते है. उन्हें अपनी फिल्मों का प्रमोशन करना भी अच्छा नहीं लगता है. सनी देओल ने एक इंटरव्यू में कहा था, किसी भी एक्टर को पार्टीज़ में जाकर पैसों के लिए डांस नहीं करना चाहिए. क्योंकि हर एक्टर की एक मर्यादा होती है. दूसरी तरफ सलमान खान और देओल परिवार के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग भी नज़र आती है.

जब सनी देओल से एक बार इस बारे में सवाल किया गया कि, वह अक्षय और सलमान में से किसे एक्शन हीरो मानते है. इस पर सनी ने कहा था कि, एक्शन हीरो तो अभी भी मैं ही हूँ.

जैसा की सभी को पता है सनी देओल ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘बेताब’ से की थी. इस फिल्म में सनी देओल के साथ अमृता सिंह भी थी. उनकी पहली ही फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म से जुड़े एक किस्से के बारे में जब द कपिल शर्म शो के होस्ट कपिल शर्मा सनी देओल से पूछते हैं, धरम जी, जैसे कोई भी बेटा अपनी प्रोफेशनल जिंदगी शुरू करने लगता है तो वह एक पिता के लिए बहुत गर्व का क्षण होता है. मगर हमने सुना जब सनी देओल की पहली फिल्म बेताब का मुहूर्त था तो उस समय आप बहुत ज्यादा गुस्सा हो गए थे. सनी देओल ने इसका मुस्कुराते हुए जवाब दिया कि पापा, मुझसे कई बार नाराज़ हो जाते है.

sunny deol

आप ये पूछो कि वो कौन-सी चीज थी? वो डबिंग थी. सनी देओल को रोकते हुए धर्मेंद्र इस पर जवाब देते हैं, हां, मैं उस समय सनी की डबिंग पर काफी नाराज हो गया था. डबिंग वैसे भी काफी मुश्किल भरा काम होता है. डबिंग काफी अच्छी हो रही थी और ये अच्छा कर रहे थे. मगर हमारे समय में तो लूप चलता था और हम सीन देखते रहते थे. इसके बाद वह अचानक से आगे निकल जाता था. मैंने तो अपनी कमीज ही फाड़ ली थी. मैंने कहा कि ये क्या पहले इंसान एक्टिंग करे और फिर उसके बाद डबिंग भी करे.

बता दें कि सनी देओल का इस फिल्म के बाद अमृता सिंह से भी नाम जुड़ा था. बेताब की सफलता ने दोनों को ही काफी करीब ला दिया था. उस वक्त दोनों के अफेयर की भी खूब चर्चा होती थी. उस वक्त बॉलीवुड के गलियारों में दोनों के रिलेशनशिप को लेकर काफी बातें हुआ करती थीं. हालांकि, उस समय सनी देओल (Sunny Deol) की सगाई पूजा से हो गई थी. वहीं, एक बार सनी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि, ‘अगर कभी इस तरह की खबरों को छापने वाले मुझे गुस्से में मिल जाएं तो मैं उन्हें पीटना पसंद करूंगा’.

Back to top button