विशेष

मालिक को बचाने के लिए कोबरा से भिड़ गई पालतू बिल्ली, 30 मिनट तक लड़ती रही जंग, देखें वीडियो

आप सभी लोगों ने पालतू जानवरों की वफादारी की बहुत सी कहानियां सुनी होंगी। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कुत्ते को सबसे ज्यादा वफादार माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर मालिक पर किसी भी प्रकार की मुसीबत आती है तो कुत्ता अपनी जान की बाजी लगाकर अपने मालिक की रक्षा करता है परंतु कुत्ते की तरह बिल्लियां भी इंसानों के प्रति बहुत ही वफादार मानी जाती हैं। बिल्ली सबसे प्यारे पालतू जानवरों में से एक है।

बिल्लियां भले ही खतरनाक होती हैं और आलसी भी होती हैं लेकिन जरूरत पड़ने पर सबसे ज्यादा एक्टिव भी हो जाती हैं। बिल्ली एक ऐसी पालतू जानवर है जो आपको कभी भी परेशान नहीं करती हैं और आप उनके साथ समय व्यतीत करना भी पसंद करते हैं। इसी बीच उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर से एक ऐसा दिल छू लेने वाला मामला सामने आया है जिसमें एक पालतू बिल्ली अपने मालिक और उसके परिवार को खतरे में देख उनकी जान बचाने के लिए जहरीले कोबरा से भी भिड़ गई।

सोशल मीडिया पर मालिक की जान बचाने के लिए अपनी जान की परवाह किए बिना कोबरा के सामने खड़ी रही बिल्ली का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कोबरा घर के पीछे के रास्ते से घुसने की कोशिश कर रहा था। उसी दौरान घर की पालतू बिल्ली की नजर उस जहरीले कोबरा पर पड़ जाती है और वह बिल्ली कोबरा के सामने जाकर बैठ जाती है।

वायरल वीडियो के अंदर कोबरा घर के अंदर जाने की कोशिश करता है परंतु दिल्ली उसे जाने नहीं देती है। करीब 30 मिनट तक बिल्ली और कोबरा के बीच लड़ाई चलती रही। इस दौरान कोबरा कई बार बिल्ली को काटने की कोशिश करता है परंतु बिल्ली ने अपने मालिक और उनके परिवार की जान बचाने के लिए अपनी जान की भी परवाह नहीं की और कोबरा के सामने खड़ी रही। जब मालिक ने बिल्ली की आवाज सुनी तो वह बाहर निकल कर आता है और वह सपेरा को बुलाकर उस जहरीले कोबरा को पकड़वा देता है।

मिली जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला भुवनेश्वर के भीमातंगी इलाके का बताया जा रहा है। जहां पर संपद कुमार परिदा नामक युवक ने अपने घर में एक बिल्ली पाली हुई है। यह अपनी पालतू बिल्ली को बहुत प्यार करते हैं। इस युवक ने अपनी बिल्ली का नाम चीनू रखा है और परिवार के सभी सदस्य बिल्ली को इसी नाम से बुलाते हैं। बिल्ली का यह वीडियो देख सभी लोग हैरान हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस बहादुर बिल्ली की हर कोई तारीफ कर रहा है।

बिल्ली के मालिक संपद कुमार परिदा और उनके परिवार वालों की जान बचाने के लिए बिल्ली ने अपनी जान की बाजी लगा दी। बिल्ली के मालिक ने बताया कि उनकी बिल्ली डेढ़ साल की है और चीनू उनके परिवार के सदस्य की तरह ही रहती हैं। मालिक के प्रति इस बिल्ली की वफादारी का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों द्वारा यह खूब पसंद किया जा रहा है। बिल्ली की इस बहादुरी के लेकर लोग अलग-अलग कमेंट कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button