बॉलीवुड

7 साल की उम्र में अभिषेक बच्चन को हो गया था प्यार, पापा की इस हीरोइन से करना चाहते थे शादी

अमिताभ बच्चन और जीनत अमान ने एक साथ कई सारी फिल्मों में काम कर रखा है और ये दोनों काफी अच्छे दोस्त भी हैं। इनक फिल्म “महान” काफी हिट रही थी और इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही अभिषेक बच्चन का दिल जीनत अमान पर आ गया था। स्कूल की छुट्टियों के दौरान अभिषेक “महान” फिल्म की शूटिंग देखने के लिए सेट पर गए थे। इस फिल्म की शूटिंग काठमांडू में चल रही थी। इस दौरान अभिषेक बच्चन ने पहली बार जीनत को देखा था। अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन की आयु उस दौरान महज 7 साल की थी। जीनत को देखते ही अभिषेक को उनसे प्यार हो गया।

“महान” फिल्म के गाने “प्यार में दिल पे मार दे गोली ” की शूटिंग चल रही थी। इस गाने के लिए जीनत अमान ने पीले रंग की ड्रेस पहनी थी। इस गाने की शूटिंग के दौरान अभिषेक बच्चन भी सेट पर थे और शूटिंग इंजॉय कर रहे थे। गाने की शूटिंग के समय अमिताभ जीनत को नकली गोली मारा देते हैं। ये सीन देखकर अभिषेक को काफी दुख होता है और परेशान हो जाते हैं। वहीं शूटिंग पैकअप करने के बाद सभी लोग होटल पहुंचकर एक साथ डिनर करते है।

डिनर करने के बाद जब जीनत जाने लगती हैं तो अभिषेक उनसे पूछते हैं कि “आप कहां जा रही हैं?” जीनत कहती हैं कि “सुबह शूटिंग के लिए जल्दी उठना है। इसलिए समय से सोना है।” ये सुनकर अभिषेक कहते हैं कि “क्या मैं आपके साथ सो सकता हूं?”

अभिषेक की ये बात सुनकर हर कोई हैरान हो जाता है। जीनत उन्हें समझाती हैं कि “अभी आप बहुत छोटे हैं और छोटे बच्चों को अपने मम्मी-पापा के साथ सोते हैं। लेकिन अभिषेक नहीं माते हैं और जीनत अमान से वादा लेते हैं कि जब वो बड़े हो जाएंगे तब उनके साथ सो सकेंगे।

7 साल की उम्र में अभिषेक बच्चन जीनत अमान से शादी भी करना चाहते थे। वहीं काठमांडू से आने के बाद भी अभिषेक जीनत को नहीं भूले। साल 1983 का ये किस्सा याद करते हुए अभिषेक कहते हैं कि उनका पहला प्यार जीनत अमान ही थी। प्यार नाम की चीज से उनका परिचय कराया जीनत अमान ने ही कराया था। अभिषेक खुलकर कई बार ये कहा चुके हैं कि जीनत अमान उनकी लाइफ का पहला प्यार हैं।

Related Articles

Back to top button