बॉलीवुड

अरुणा ईरानी ने शादी करने के बाद कभी माँ नहीं बनने का फैसला लिया, जानिए क्या थी वजह

बॉलीवुड में अभिनेता और अभिनेत्रियों के किस्से पुराने है. इस इंडस्ट्री में जो जितना मशहूर होता है उसकी निजी जिंदगी भी उतनी ज्यादा सुर्ख़ियों में बनी रहती है. आज हम एक पुराने जमाने की अभिनेत्री के बारे में बात करने जा रहे है. इस अभिनेत्री ने अपने ज़माने में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था. उम्र के ढलान पर भी उन्होंने कई टीवी सीरियल्स में काम करके नाम कमाया है. हम बात कर रहे है एक्ट्रेस अरुणा ईरानी के बारे में. अरुणा ने कई सालों तक अपनी ऑडियंस के दिलों पर राज़ किया है.

aruna irani

लोग अरुणा की एक्टिंग से लेकर उनके डांस तक के दीवानें हुआ करते थे. अरुणा ईरानी ने ज्यादातर फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाएं हैं. उनके इन किरदारों को भी काफी पसंद किया गया है. बता दें कि नेगेटिव किरदार निभाने के बाद भी वह अपनी छाप छोड़ने में हीरो से कई आगे रहती थी.

aruna irani

जिस तरह से एक फिल्म हीरो के बिना अधूरी लगती है, बिल्कुल वैसे ही खलनायक के बिना हर फिल्म का हीरो अधूरा लगता है. अरुणा भी अपने समय की सबसे बेहतरीन विलेन थी. उनके किरदार लोगो के दिमाग में रच बस जाते थे. अरुणा का जन्म 18 अगस्त 1946 को मुंबई में हुआ था.

aruna irani

अरुणा अपने आठ भाई बहनों में सबसे बड़ी थी. अरुणा ने परिवार की तंगी हालत के कारण सिर्फ छठी क्लास के बाद ही पढाई छोड़ दी थी. उनके माता-पिता सभी बच्चों को नहीं पढ़ा सकते थे. अरुणा ईरानी ने बहुत ही छोटी सी उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया था. इस एक्ट्रेस ने 15 साल की उम्र में फिल्म गंगा जमना (1961) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

aruna irani

अरुणा ने हिंदी, मराठी और गुजराती समेत करीब 500 फिल्मों में अपने अभिनय का परचम लहराया है. इन फिल्मों की लिस्ट में अनपढ़, औलाद, हमजोली, देवी, उपकार, आया सावन झूम के, नया जमाना, फर्ज, बॉबी, सरगम, रॉकी, फकीरा, लव स्टोरी और बेटा जैसी तमाम फिल्में आदि शामिल हैं.

aruna irani

आपको बता दें कि 1984 में आई फिल्म ‘पेट प्यार और पाप’ के लिए एक्ट्रेस अरुणा ईरानी को फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था. अरुणा ईरानी की जिंदगी में एक समय ऐसा भी था जब उनका नाम एक्टर- डायरेक्टर महमूद के साथ जोड़ा गया था. दोनों की शादी की खबरे चल रही थी. लेकिन दोनों ने इस बात को कभी स्वीकार नई किया था. एक बार उन्होंने कहा था मैं उनकी दोस्त थी या दोस्त से ज्यादा कुछ थी. लेकिन इसे आप शादी का नाम नहीं दें सकते.

aruna irani

गौरतलब है कि अरुणा ईरानी ने 40 साल की उम्र तक शादी के बारे में नहीं सोचा था. लेकिन वर्ष 1990 में उन्होंने कुक्कू कोहली से शादी कर ली. कुक्कू कोहली पहले से ही शादीशुदा थे. इतना ही नहीं उनके पहली शादी से बच्चे भी थे. इसी वजह से उन्होंने शादी के समय फैसला किया कि उनके कभी अपने बच्चे नहीं होंगे. अरुणा ईरानी ने अपने पति के बारे में बात करते हुए कहा था कि जब मैं कुक्कू से पहली बार मिली तब मेरी उम्र 40 से ज्यादा थी, वो मेरी एक फिल्म के डायरेक्टर रह चुके थे.

Back to top button