बॉलीवुड

भाग्यश्री ने सालों बाद उजागर किया बॉलीवुड का काला सच, इस तरह करना पड़ता है कोम्प्रोमाईज़

अमूमन कहा जाता है कि माँ बनना हर किसी महिला का सबसे बड़ा वरदान होता है. माँ बनने का सुख भी बड़ी मुश्किल से मिलता है. लेकिन माँ बनने का फैसला भी हर महिला के लिए आसान नहीं होता है. चाहे वह एक कामकाजी महिला हो या घरेलु. माँ बनने से पहले सभी को कई बातों का ख्याल रखना पड़ता है. मगर जब यही बात अभिनेत्रियों पर आती है तो उन्हें बहुत सोच-विचार करना पड़ता है क्योंकि उनके लिए यह करियर से जुड़ा होता है. बॉलीवुड में यह बात मशहूर है कि जिस अभिनेत्री की शादी हो गयी उसका करियर ख़त्म हो जाता है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online)

सलमान खान के साथ अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली भाग्य श्री के मुताबिक जब उनकी शादी हुई थी तो उनके बारे में भी इस तरह की बाते खूब होने लगी थी. मगर उनके साथ इस तरह का ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जब उनको बेटा हुआ था तब यश चोपड़ा ने उन्हें एक फिल्म ऑफर की थी.

bhagyashree

उन्होंने कहा कि उस समय उन्हें सिर्फ हां बोलने की ही देर ही थी. यश चोपड़ा पूरी तरह से फिल्म शुरू करने के लिए तैयार थे. इतना ही नहीं उनके मुताबिक कई और भी बड़े प्रोड्यूसर और डायरेक्टर थे जो उनके माँ बनने के बाद भी उनके साथ फिल्म करना चाहते थे.

bhagyashree

अभिनेत्री भाग्य श्री ने कहा कि, जब उनकी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ आ रही थी तो मेरी जगह कोई और होता तो इस मौके को नहीं छोड़ता. मगर उन्होंने इस मौके को आसानी से जाने दिया. इसका कारण वह बताती है कि उस समय वह बहुत ही भोली थी. उनका कहना है कि उस समय वह अपने परिवार को लेकर काफी प्रोटेक्टिव थी. उनका परिवार ही उनका संसार हुआ करता था. वह अपने परिवार से बाहर नहीं आना चाहती थी. उन्हें ये नहीं पसंद था कि कोई उनके परिवार के बारे में लिखे.

bhagyashree

उस समय सिर्फ प्रिंट मीडिया ही हुआ करता था. उनके समय में एंटरटेनमेंट के नाम पर न्यूज़ पेपर और कुछ मासिक मैगजीन ही हुआ करती थी. इसके साथ ही उस समय ख़बरें ज्यादा नहीं घूमा करती थी. ये भी एक वजह रही थी कि वह कभी स्टारडम के पीछे नहीं भागी थी. भाग्यश्री ने यह भी बताया कि लोग यह नहीं समझते है कि स्क्रीन पर दिखने वाला व्यक्ति असल जिंदगी में काफी अलग होता है. आजकल यह चीजें काफी मुश्किल हो गई है.

bhagyashree

आपको बता दें कि इस समय भाग्यश्री 51 साल की हो गई है. उनके दो बच्चे-एक बेटा अभिमन्यु और एक बेटी अवंतिका है. भाग्यश्री 51 साल की उम्र में एक बार फिर से बॉलीवुड में कमबैक कर रही है. भाग्यश्री प्रभास और पूजा हेंगडे के साथ ‘राधे श्याम’ फिल्म में नज़र आएँगी.

bhagyashree

बता दें कि उन्‍होंने फिल्म ‘मैने प्यार किया’ से फिल्‍मों में डेब्‍यू किया था, जिसके लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ फीमेल डेब्यू के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. वह हिंदी, कन्नड़, मराठी, तेलुगु और भोजपुरी फिल्मों में दिखाई दी हैं. ज्ञात होकि उनका जन्‍म महाराष्‍ट्र के सांगली में एक राजघराने में हुआ था.

Back to top button