बॉलीवुड

ये 5 एक्टर्स अपनी पत्नियों से कभी नहीं लेना चाहते थे तलाक, लाख मनाया फिर भी छोड़ गईं साथ

ऐसा बताया जाता है कि शादी का रिश्ता सात जन्मों का रिश्ता होता है। शादी के फेरों के वक्त पति-पत्नी एक-दूसरे को कई वचन देते हैं और एक-दूसरे का जीवन भर साथ निभाने का वादा करते हैं परंतु कई बार पति-पत्नी के बीच कुछ ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न हो जाती हैं या फिर कोई मजबूरी आ जाती है जिसके चलते तलाक लेना पड़ जाता है। रोजाना हजारों शादियां होती हैं और सैकड़ो का तलाक भी होता है। अक्सर ज्यादातर मामलों में देखा गया है कि लोग किसी मजबूरी या परेशानी में आकर तलाक ले लेते हैं।

अगर हम बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात करें तो इस इंडस्ट्री में रोजाना ही किसी न किसी का रिश्ता जुड़ता है तो किसी न किसी का रिश्ता टूटता भी है। इस इंडस्ट्री में इस तरह की बातें आम हो चुकी हैं। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से उन फिल्मी सितारों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिन्हें अपनी पत्नी से अलग होना पड़ा है।

संजय दत्त और रिया पिल्लई

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेताओं में से एक संजय दत्त का भी नाम शामिल है। उन्होंने फिल्मों में अपने अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में अच्छी खासी पहचान बनाई है और लोगों को संजय दत्त का अभिनय बहुत पसंद भी आता है। संजय दत्त अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में छाए रहते हैं। संजय दत्त के जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव आए हैं। शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा, जिसके जीवन में इतने उतार-चढ़ाव आए होंगे।

आपको बता दें कि संजय दत्त की तीन शादियां हुई हैं। पहली शादी रिचा शर्मा से हुई थी परंतु 9 साल के बाद पत्नी की मृत्यु हो गई थी। बाद में संजय दत्त ने 14 फरवरी 1999 को रिया पिल्लई से विवाह किया था। संजय दत्त के साथ रिया मुश्किल समय में भी साथ खड़ी रहीं परंतु संजय दत्त की तमाम कोशिशों के बावजूद भी उनकी यह शादी टूट गई। रिया ने संजय दत्त से तलाक ले लिया था। फिलहाल संजय दत्त अपनी तीसरी पत्नी मान्यता के साथ बहुत खुश हैं।

रितिक रोशन और सुजैन खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता ऋतिक रोशन और उनकी पूर्व पत्नी सुजैन खान का विवाह साल 2000 में हुआ था परंतु उनकी शादी का रिश्ता साल 2014 में टूट गया। दोनों तलाक लेकर एक-दूसरे से अलग हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऋतिक रोशन की पत्नी सुजैन खान की तरफ से ही तलाक की पहल की गई थी। ऐसा बताया जाता है कि अभिनेता ऋतिक रोशन ने अपनी पत्नी को लाख मनाने की कोशिश की, परंतु इसके बावजूद भी सुजैन खान ने उनसे तलाक ले लिया।

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा

अभिनेता अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा ने एक-दूसरे को करीब 4 साल तक डेट किया और उसके बाद वह विवाह के बंधन में बंध गए। इनकी शादी का रिश्ता 18 साल तक चला, जिसके बाद साल 2017 में इनकी शादी टूट गई थी। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि अरबाज खान ने अपना तलाक रोकने की बहुत कोशिश की थी परंतु मलाइका अरोड़ा अरबाज से तलाक लेने का मन बना चुकी थीं। आखिर में मलाइका ने अरबाज खान को तलाक दे दिया।

फरहान अख्तर और अधुना

फरहान अख्तर और अधुना की शादी के करीब 15 साल बाद इन दोनों का रिश्ता टूट गया था। इस कपल की दो बेटियां हैं जो अपनी मां के साथ ही रहती हैं। फरहान अख्तर, अधुना से तलाक को लेकर कई बार बात कर चुके हैं। उन्होंने बताया था कि उनकी पत्नी ने ही तलाक के लिए पहल की थी।

मनोज तिवारी और रानी

मनोज तिवारी की पहली शादी रानी तिवारी हुई थी। एक इंटरव्यू के दौरान मनोज तिवारी ने यह बताया था कि वह कभी भी उनसे तलाक लेना नहीं चाहते थे। उन्होंने कहा था कि उन्होंने बहुत कोशिश की, परंतु इसके बावजूद भी रानी तलाक लेने का मन बना चुकी थीं। आखिर में साल 2012 में कानूनी तौर पर मनोज तिवारी और रानी का रिश्ता खत्म हो गया था।

Back to top button