बॉलीवुड

शमिता शेट्टी का करियर बचाने को राज कुंद्रा ने दिया था सहारा, अब तक कुंवारी है साली , जानें वजह

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा शिल्पा शेट्टी के पति और मशहूर बिजनेसमैन राज कुंद्रा अश्लील वीडियो बनाने और उन्हें ऐप पर दिखाने के आरोप में इन दिनों पुलिस कस्टडी में हैं। राज कुंद्रा की वजह से शिल्पा शेट्टी को बहुत सी मुश्किल परिस्थितियों से गुजरना पड़ रहा है। चारों तरफ अभिनेत्री की बदनामी हो रही है। इतना ही नहीं बल्कि शिल्पा शेट्टी को लोग शक की निगाहों से भी देखने लगे परंतु इस मुश्किल घड़ी में शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी उनका पूरा सपोर्ट करती हुई नजर आ रही हैं।

आपको बता दें कि शमिता शेट्टी भी बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री हैं और उन्होंने भी कई फिल्मों में अभिनय किया है परंतु उनको अपनी बहन शिल्पा शेट्टी के जितनी लोकप्रियता हासिल नहीं हो पाई है। जब शमिता शेट्टी का करियर डूबने लगा तो उसको बचाने के लिए शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा ने हर संभव प्रयास किया था। शमिता शेट्टी के डूबते करियर को बचाने में उनके जीजा राज कुंद्रा का बहुत बड़ा रोल था।

आपको बता दें कि शमिता शेट्टी ने मुंबई के चेंबूर के सेंट एंथनीज गर्ल्स हाई स्कूल से अपनी औपचारिक शिक्षा प्राप्त की है और मुंबई के सीडेनहम कॉलेज से कॉमर्स में स्नातक की उपाधि प्राप्त की। शमिता शेट्टी ने फैशन डिजाइनिंग की भी पढ़ाई की है। उन्होंने एसएनडीटी से फैशन डिजाइनिंग में डिप्लोमा लिया है और मशहूर फैशन डिजाइनर के अंडर इंटर्नशिप की परंतु मनीष ने शमिता शेट्टी को अभिनय में हाथ आजमाने की सलाह दी थी।

शिल्पा शेट्टी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2001 में फिल्म “मोहब्बतें” से की थी और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म में शमिता शेट्टी के अभिनय को दर्शकों ने बेहद पसंद किया और लोगों ने खूब तारीफ भी की थी। उन्हें इस फिल्म के लिए आइफा बेस्ट डेब्यु एक्ट्रेस के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।

इसके बाद शमिता शेट्टी का गाना “शरारा शरारा” भी काफी मशहूर हुआ था। इस गाने से शमिता शेट्टी ने अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की और रातों-रात स्टार बन गईं लेकिन अभिनेत्री को असली पहचान साल 2005 में आई फिल्म “जहर” से मिली। इस फिल्म में इमरान हाशमी के साथ उन्होंने कई बोल्ड सींस दिए थे। दर्शकों को इस फिल्म में उनका काम बहुत पसंद भी आया था।

शमिता शेट्टी बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं परंतु उनकी सभी फिल्में हिट नहीं हुई हैं। अभिनेत्री का फिल्मी करियर धीरे-धीरे फ्लॉप होता चला गया। एक इंटरव्यू के दौरान अपने फ्लॉप करियर को लेकर शमिता शेट्टी में बातचीत की थी। उन्होंने बताया हर कि जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रखा तो उसके बाद उन्होंने गलत फिल्मों को सिलेक्ट किया था, जिसका उन्हें आज भी बहुत ज्यादा अफसोस होता है।

आपको बता दें कि शमिता शेट्टी काफी लंबे वक्त तक बड़े पर्दे से दूर रही हैं। उसके बाद उन्होंने टीवी इंडस्ट्री की तरफ अपना रुख किया। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि शमिता शेट्टी ने जब देखा कि उनका करियर धीरे-धीरे नीचे जा रहा है तो उन्होंने टीवी शोज करने का फैसला ले लिया था। शमिता शेट्टी ने टीवी के कई मशहूर रियलिटी शो में भी काम किया है। बिग बॉस, झलक दिखला जा और खतरों के खिलाड़ी जैसे बड़े शोज में वह नजर आ चुकी हैं। इतना ही नहीं बल्कि तमिल फिल्मों में भी शमिता शेट्टी काम कर चुकी हैं।

आपको बता दें कि शमिता के डूबते करियर को उनके जीजा राज कुंद्रा ने सहारा दिया था। बीते दिनों शमिता शेट्टी अपने पंजाबी म्यूजिक वीडियो को लेकर सुर्खियों में छाई हुई थीं। इस पंजाबी वीडियो में शमिता शेट्टी के साथ शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ने भी काम किया था और इस वीडियो को अच्छा खासा रिस्पांस भी मिला था।

शमिता बॉलीवुड में कुछ कमाल नहीं दिखा पाईं लेकिन वह एक आलीशान लाइफस्टाइल जीती हैं। शादीशुदा एक्टर संग जुड़ा था शिल्पा शेट्टी की बहन का नाम, आज तक सिंगल हैं। बता दें कि जिस एक्टर के साथ शमिता का नाम जुड़ा था। वह नाम मनोज वाजपेयी है। दोनों साथ में कई फिल्में कर चुके हैं।

Shmita Shetty Actress

हालांकि मनोज पहले से शादीशुदा थे और अपनी फैमिली लाइफ एंजॉय कर रहे थे। कुछ समय के बाद मनोज बाजपेयी और शमिता शेट्टी के लिंकअप की गॉसिप पर भी विराम लग गया था।

Shmita Shetty Actress

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यहां तक लिखा गया कि मनोज वाजपेयी से शादी ना हो पाने के कारण ही शमिता ने किसी और से शादी नहीं की। हालांकि शमिता या मनोज में से किसी ने इस तरह की बातों की पुष्टि नहीं की कभी।

Shmita Shetty Actress

हाँ एक इंटरव्यू में शमिता शेट्टी ने कहा था कि वह शादी तो करना चाहती हैं लेकिन उनकी राह में एक अड़चन है। शमिता शेट्टी ने कहा था कि, “मैं शादी करना चाहती हूं लेकिन नहीं जानती मेरा दुल्हा कहां है? वह कहीं है, और उसे मुझे ढूंढना होगा। मैं अपनी दिल की बात किसी से छिपाती नहीं हूं और यही वजह है कि मैं हमेशा मुश्किल में आ जाती हूं लेकिन प्रेम में मेरा पूरा भरोसा है।”

Shmita Shetty Actress

इतना ही नहीं 42 वर्षीय शमिता शेट्टी ने आगे बताया था कि, “इन दिनों समाज और शादियों में क्या हो रहा है। यह डराने वाला है। अगर मैं किसी से शादी करना चाहतीं हूं, तो मैं चाहूंगी कि मैं उस इंसान के साथ ताउम्र रहूं लेकिन मैं अभी तक ऐसे किसी शख्स से नहीं मिली जिसके साथ अपनी जिंदगी बिताना चाहूं।”

शमिता शेट्टी की निजी जिंदगी की बात करें तो आज तक वह कुंवारी हैं। कुछ साल पहले शमिता शेट्टी और मनोज बाजपेई के बीच अफेयर की खबरें भी थी। इतना ही नहीं बल्कि हरमन बवेजा और आफताब शिवदसानी के साथ भी अफेयर के चर्चे हो रहे थे परंतु उन्होंने किसी से भी शादी नहीं की है।

Back to top button