बॉलीवुड

दस दिन के इंतज़ार के बाद आखिर सामने आई सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, इस वजह से गई थी उनकी जान

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रह चुके सुशांत सिघ राजपूत को गुज़रे आज पूरे दस दिन हो चुके हैं. उन्होंने 14 जून को अपने मुंबई वाले फ़्लैट में जान दे दी थी. जिसकी वजह डिप्रेशन बताई जा रही थी. लेकिन अभी तक उनके डिप्रेशन का कारण कोई नहीं जान पाया है. पुलिस द्वारा लगातार उनके परिजनों और दोस्तों से पूछताछ की जा रही है. वहीँ अब इस मामले ने एक नया मोड़ ले लिया है. बीते दिन सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है. इस रिपोर्ट ने उनके देहांत के कईं बड़े खुलासे सामने ला कर रख दिए हैं.

मुंबई में हुआ था पोस्टमार्टम

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के देहांत के बाद उनका पोस्टमार्टम मुंबई के कूपर अस्पताल में किया गया था. वहीँ उनके ऑर्गन विसरा के लिए जे.जे. हॉस्पिटल भिजवाए गए थे. अब इन दोनों की रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं. वहीँ बात कारणों की करें तो उनके जाने के पीछे का कारण एस्फिक्सिया (Asphyxia) बताया जा रहा है.

पांच डॉक्टर ने जांच करके बनाई है रिपोर्ट

बता दें कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत का पोस्टमार्टम किया गया था जिसकी प्राइमरी रिपोर्ट पहले ही आ चुकी थी. लेकिन उनके ऑर्गन बाद में जे.जे. अस्पताल भेजे गए थे. वहीँ अब रिपोर्ट की माने तो सुशांत का देहांत गले में फांसी का फंदा लगाने के चलते दम घुटने से हुआ है. उनकी प्राइमरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट तीन डॉक्टरों की निगरानी में बनाई गई थी जबकि अब ये वाली विस्तृत रिपोर्ट पांच डॉ. ने मिल कर ऐनालाइज की है.

क्या है एस्फिक्सिया?

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि विज्ञान की भाषा में Asphyxia शब्द का मतलब है, “शरीर को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन ना मिल पाना”. इसलिए डॉक्टर्स के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत के पोस्टमार्टम से यह बात साफ़ हो चुकी है कि उनका देहांत दम घुटने से ही हुआ है इसलिए यह कोई मर्डर बिलकुल नहीं है. अभी तक उनके विसरा की रिपोर्ट्स पेंडिंग हैं जिसका इंतज़ार लगातार किया जा रहा है. पुलिस के अनुसार विसरा रिपोर्ट के बाद ही इस मामले में पूर्ण रूप से कुछ कहा जा सकेगा.

दिशा सालियन हैं सुशांत के जाने की वजह?

खबरों की माने तो सोशल मीडिया पर सुशांत सिंह राजपूत के जाने के बाद से ही कई तरह के विडियो और फोटो शेयर किए जा रहे हैं. इनमे से एक फोटो उनकी एक्स- मैनेजर दिशा सालियन की भी है. जिनका देहांत सुशांत से एक हफ्ते पहले हुआ था. कुछ लोगों ने सुशांत के डिप्रेशन का कारण दिशा का जाना बताया था लेकिन पुलिस ने फिलहाल इन सब बातों का खंडन किया है. पुलिस का मानना है कि सुशांत का दिशा से कोई कनेक्शन नहीं था क्यूंकि वह सुशांत से केवल एक बार ही मिली थी. वहीँ इस मामले में 23 लोगों से पूछताछ की गई है जिसमे बॉलीवुड की कईं बड़ी हस्तियाँ भी शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button